Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Yeddyurappa


'Yeddyurappa' - 261 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: भीड़भाड़ न करने का आदेश देने वाले बीएस येदियुरप्पा खुद भीड़ का हिस्सा बन गए

    Coronavirus: भीड़भाड़ न करने का आदेश देने वाले बीएस येदियुरप्पा खुद भीड़ का हिस्सा बन गए

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा एक नए विवाद से घिर गए हैं. उन्होंने एक आदेश के तहत किसी भी तरह की भीड़भाड़ पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें शादी भी शामिल है. अब खुद मुख्यमंत्री और गृह मंत्री बेलगावी में एक बीजेपी नेता की बेटी की शादी में शामिल हुए. इस शादी में काफी भीड़ थी. नियम तोड़ने में कांग्रेस भी पीछे नहीं रही. कांग्रेस की एैक बैठक हुई जिसमें भारी भीड़ जुटी. 

  • कर्नाटक : दस विधायक येदियुरप्पा कैबिनेट में शामिल किए जाएंगे, आज लेंगे शपथ

    कर्नाटक : दस विधायक येदियुरप्पा कैबिनेट में शामिल किए जाएंगे, आज लेंगे शपथ

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस और जद (एस) छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले और पार्टी के टिकट पर विधानसभा उपचुनाव जीतने वाले दस विधायकों को बृहस्पतिवार को कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी अध्यक्ष और दिल्ली में अन्य नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद दस विधायकों को बृहस्पतिवार को मंत्री बनाने का निर्णय किया गया है.

  • TOP 5 NEWS: अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता बिल, JNU छात्रों पर लाठीचार्ज

    TOP 5 NEWS: अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता बिल, JNU छात्रों पर लाठीचार्ज

    TOP 5 NEWS: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) पेश किया जिसके तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार गैर मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है. लोकसभा में इस विधेयक में समर्थन में जहां 293 मत पड़े तो वहीं इसके विरोध में करीब 82 मत पड़े.

  • कर्नाटक उपचुनाव पर टिका येदियुरप्पा सरकार का भविष्य, BJP ने झोंकी ताकत

    कर्नाटक उपचुनाव पर टिका येदियुरप्पा सरकार का भविष्य, BJP ने झोंकी ताकत

    कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव पर भाजपा की बीएस येदियुरप्पा सरकार का भविष्य टिका है. सरकार बचाने के लिए फिलहाल भाजपा को वैसे तो सात सीटें चाहिए, मगर पार्टी ने कम से कम आठ सीटें जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

  • कर्नाटक उपचुनाव पर टिका मुख्यमंत्री येदियुरप्पा सरकार का भविष्य, BJP ने झोंकी ताकत

    कर्नाटक उपचुनाव पर टिका मुख्यमंत्री येदियुरप्पा सरकार का भविष्य, BJP ने झोंकी ताकत

    कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव पर भाजपा की बीएस येदियुरप्पा सरकार का भविष्य टिका है. सरकार बचाने के लिए फिलहाल भाजपा को वैसे तो सात सीटें चाहिए, मगर पार्टी ने कम से कम आठ सीटें जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

  • पाला बदलकर भाजपा में आए विधायकों को येदियुरप्पा ने बताया भविष्य के विधायक और मंत्री

    पाला बदलकर भाजपा में आए विधायकों को येदियुरप्पा ने बताया भविष्य के विधायक और मंत्री

    उन्होंने आश्वासन दिया कि जो वादा किया गया है उसे निभाया जाएगा. ऐसे में इसे स्पष्ट संकेत के तौर पर देखा जा रहा है कि ये विधायक पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनावों में पार्टी के उम्मीदवार होंगे. उच्चतम न्यायालय ने हाल ही में इन विधायकों के उपचुनावों में खड़े होने का रास्ता साफ किया है. ऐसे में यह आश्वासन मुख्यमंत्री की तरफ से कांग्रेस-जद (एस) के अयोग्य विधायकों का पार्टी में स्वागत करने के दौरान सामने आया.

  • टीपू सुल्तान को लेकर येदियुरप्पा के रवैये पर संघ सहमत, हैदर अली को भी पुस्तकों से हटाने की मंशा

    टीपू सुल्तान को लेकर येदियुरप्पा के रवैये पर संघ सहमत, हैदर अली को भी पुस्तकों से हटाने की मंशा

    टीपू सुल्तान की जयंती पर पाबंदी लगाने के कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के फैसले पर भले ही हाईकोर्ट ने सवाल उठाए हों लेकिन लेकिन संघ परिवार येदियुरप्पा के फैसले को सही मानता है और अब मांग इस बात को लेकर उठाई जा रही है कि टीपू सुल्तान के साथ-साथ उनके पिता हैदर अली से जुड़े चैप्टर भी इतिहास की पुस्तकों से हटाए जाएं. टीपू सुल्तान की एक तस्वीर है जो कि उनकी असली तस्वीर मानी जाती है. माना जाता है कि यह चित्र जर्मन पेंटर जोहन ज़ोफानी ने 1780 में तब बनाया था जब टीपू 30 साल के थे. विवाद टीपू की तस्वीर को लेकर भी उठा और टीपू जयंती पर बीजेपी की राज्य सरकार की पाबंदी पर भी.

  • सुप्रीम कोर्ट कर्नाटक के अयोग्य विधायकों के मामले में मुख्यमंत्री येदुयुरप्पा के ऑडियो क्लिप पर करेगा गौर

    सुप्रीम कोर्ट कर्नाटक के अयोग्य विधायकों के मामले में मुख्यमंत्री येदुयुरप्पा के ऑडियो क्लिप पर करेगा गौर

    पीठ ने यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या वह इस आडियो क्लिप को रिकार्ड में शामिल करेगी. शीर्ष अदालत ने कहा कि इस समय उठाया गया यह मुद्दा पहले भी विधान सभा अध्यक्ष के फैसले को चुनौती देने वाली इन विधायकों की याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान उसके समक्ष उठाया गया था.

  • कर्नाटक में बाहर से आकर रह रहे लोगों से सीएम येदियुरप्पा ने की ये अपील

    कर्नाटक में बाहर से आकर रह रहे लोगों से सीएम येदियुरप्पा ने की ये अपील

    मुख्यमंत्री ने कहा कि कन्नड़ भाषा का इतिहास दो हजार साल से भी अधिक पुराना है . इसे पम्पा, हरिहर जैसे महान साहित्यकारों और बसवन्ना और कुवेम्पु जैसे बारहवीं शताब्दी के समाज सुधारकों ने समृद्ध किया है. 

  • सिद्धरमैया का हमला, कहा- एक साल भी नहीं चल पाएगी येदियुरप्पा सरकार

    सिद्धरमैया का हमला, कहा- एक साल भी नहीं चल पाएगी येदियुरप्पा सरकार

    कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने सोमवार को एक महीना पूरा कर लिया. इसी के साथ कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने हमला बोला है.

  • सत्ता में आने के 3 दिन के भीतर कर्नाटक सरकार ने रद्द किया ‘टीपू जयंती’ समारोह

    सत्ता में आने के 3 दिन के भीतर कर्नाटक सरकार ने रद्द किया ‘टीपू जयंती’ समारोह

    कांग्रेस शासन के दौरान शुरू हुए इस समारोह का आयोजन 2015 से हो रहा था. बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली नयी सरकार ने सत्ता में आने के तीन दिन के भीतर ‘टीपू जयंती’ समारोह को रद्द करने से संबंधित आदेश पारित किया. भाजपा और दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध के बीच सिद्धरमैया के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने 2015 में टीपू जयंती के अवसर पर 10 नवंबर को वार्षिक समारोह के आयोजन की शुरुआत की थी.

  • कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद बोले रमेश कुमार- 'अगर मुझसे कोई गलती हुई हो तो...'

    कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद बोले रमेश कुमार- 'अगर मुझसे कोई गलती हुई हो तो...'

    कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के विश्वासमत हासिल करने के ठीक बाद स्पीकर केआर रमेश कुमार ने इस्तीफा दे दिया.

  • TOP 5 NEWS: कर्नाटक विधानसभा में बीजेपी ने जीता विश्वास मत, आजम खान ने अभद्रता के लिए मांगी माफी

    TOP 5 NEWS: कर्नाटक विधानसभा में बीजेपी ने जीता विश्वास मत, आजम खान ने अभद्रता के लिए मांगी माफी

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने ध्वनि मत के जरिए विश्वास प्रस्ताव जीत कर विधानसभा में सोमवार को अपना बहुमत साबित किया. सरकार के पक्ष में 105 वोट पड़े हैं जबकि कांग्रेस के पक्ष में 99 वोट पड़े.

  • LIVE Update: कर्नाटक के CM बी.एस. येदियुरप्पा के फ्लोर टेस्ट जीतने के बाद स्पीकर रमेश कुमार ने दिया इस्तीफा

    LIVE Update: कर्नाटक के CM बी.एस. येदियुरप्पा के फ्लोर टेस्ट जीतने के बाद स्पीकर रमेश कुमार ने दिया इस्तीफा

    येदियुरप्पा ने कम संख्या बल वाली विधानसभा में एक पंक्ति का प्रस्ताव पेश किया जिसमें कहा गया कि सदन को उनके नेतृत्व वाली सरकार में भरोसा है. अपनी टिप्पणी में येदियुरप्पा ने कहा कि वह 'प्रतिशोध की राजनीत' में लिप्त नहीं होंगे और वह 'भूलने एवं माफ करने के सिद्धांत' में विश्वास करते हैं. उन्होंने कहा कि प्रशासनिक तंत्र पटरी से उतर चुका है और उनकी प्राथमिकता इसे वापस पटरी पर लाने की है. भाजपा के विश्वास मत आसानी से हासिल करने की उम्मीद है क्योंकि विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार द्वारा 17 बागी विधायकों को रविवार को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद 225 सदस्यीय विधानसभा में सदस्यों की संख्या घट कर 208 रह गई.

  • Karnataka: सरकार बनाने के लिए बीएस येदियुरप्पा की राह क्यों है आसान, 10 बातें

    Karnataka: सरकार बनाने के लिए बीएस येदियुरप्पा की राह क्यों है आसान, 10 बातें

    कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) को आज विधानसभा में बहुमत साबित करना है. जेडीएस और कांग्रेस के 17 बाग़ी विधायकों को अयोग्य क़रार दिए जाने के बाद बहुमत का आंकड़ा 105 रह गया है. अकेले बीजेपी के पास यह आंकड़ा मौजूद है, साथ ही एक निर्दलीय विधायक का भी साथ है. ऐसे में येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने में कोई मुश्किल नहीं आएगी. वहीं कांग्रेस और JDS के पास स्पीकर समेत 100 विधायक हैं. बीजेपी ने जेडीएस को बाहर से समर्थन का ऑफ़र भी दिया है साथ ही बीजेपी ने बाग़ी विधायकों को अदालती लड़ाई में समर्थन देने की बात भी कही है. दल-बदल क़ानून के तहत अयोग्य ठहराए गए 17 बाग़ी विधायक स्पीकर के फ़ैसले के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगा सकते हैं. अयोग्य विधायक अदालत से मामले में जल्द सुनवाई की भी मांग कर सकते हैं.. कर्नाटक विधान सभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने दलबदल क़ानून के तहत जेडीएस कॉन्ग्रेस के 14 बचे हुए विधयाको को भी अयोग्य घोषित कर दिया इस तरह सभी 17 बागी विधायक अब कर्नाटक विधान सभा के सदस्य नही रहे. उन्होंने 3 विधायकों को शुक्रवार को निष्कासित किया था.

  • NEWS FLASH: यूपी की योगी सरकार ने उन्नाव की रेप पीड़ित लड़की की सड़क दुर्घटना मामले की जांच अब सीबीआई से कराने की सिफारिश की

    NEWS FLASH: यूपी की योगी सरकार ने उन्नाव की रेप पीड़ित लड़की की सड़क दुर्घटना मामले की जांच अब सीबीआई से कराने की सिफारिश की

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • अयोग्य घोषित होने पर जेडीएस विधायक विश्वनाथ बोले, जाऊंगा सुप्रीम कोर्ट

    अयोग्य घोषित होने पर जेडीएस विधायक विश्वनाथ बोले, जाऊंगा सुप्रीम कोर्ट

    अयोग्य घोषित हुए जेडीएस के बागी विधायक ए एच विश्वनाथ ने कहा कि यह फैसला कानून के विरुद्ध है और वह अन्य असंतुष्ट विधायकों के साथ सोमवार को उच्चतम न्यायालय से संपर्क करेंगे.

  • बागी विधायकों के निष्कासन के बाद येदियुरप्पा के लिए आसान हो गया विश्वास मत हासिल करना, समझें पूरा गणित

    बागी विधायकों के निष्कासन के बाद येदियुरप्पा के लिए आसान हो गया विश्वास मत हासिल करना, समझें पूरा गणित

    कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर केआर रमेश कुमार ने कांग्रेस-जेडीएस के 14 और बागी विधायकों को निष्कासित कर दिया. इसके बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के लिए विश्वास मत हासिल करना आसान हो गया.

Advertisement