NDTV Khabar

Yedurappa


'Yedurappa' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक का 'नाटक': मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- हमारी सरकार स्थिर, बीजेपी जानबूझ कर फैला रही है झूठ

    कर्नाटक का 'नाटक': मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- हमारी सरकार स्थिर, बीजेपी जानबूझ कर फैला रही है झूठ

    कर्नाटक में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच खबर आ रही है कि मुंबई के रेनिसेन्स होटल में रूके कांग्रेस के तीन बाग़ी विधायक आज विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफ़ा भेज सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक़ दो निर्दलीयों को छोड़ और 9 विधायक हैं जो बीजेपी के संपर्क में हैं.जिनमें 4 बाग़ी विधायक आज मुंबई पहुंच सकते हैं. इससे पहले मंगलवार को दो विधायकों ने कांग्रेस-जेडीएस सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया.

  • येदियुरप्‍पा के बहुमत वाली चिट्ठी आज सुप्रीम कोर्ट में की जाएगी पेश, 10 बातें

    येदियुरप्‍पा के बहुमत वाली चिट्ठी आज सुप्रीम कोर्ट में की जाएगी पेश, 10 बातें

    कर्नाटक में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण के बाद सुप्रीम कोर्ट आज कांग्रेस और जेडीएस की याचिका पर सुनवाई करेगा. जस्टिस सीकरी, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस बोबडे की तीन जजों की बेंच मामले की सुनवाई करेगी. दोनों दलों ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता देने के राज्यपाल के फ़ैसले को चुनौती दी है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में बुधवार रात को हुई सुनवाई के दौरान बीजेपी नेता बी एस येद्दियुरप्पा के कनार्टक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. देर रात दो बजकर 11 मिनट से गुरुवार सुबह पांच बजकर 28 मिनट तक चली सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने ने यह स्पष्ट किया कि राज्य में शपथ ग्रहण और सरकार के गठन की प्रक्रिया उस के समक्ष लंबित मामले के अंतिम फैसले के दायरे में आएगी.

  • BJP सरकार क्रॉस कर लेगी मैज़िक नंबर, कुमारस्वामी का दावा झूठा: श्रीरामुलु

    BJP सरकार क्रॉस कर लेगी मैज़िक नंबर, कुमारस्वामी का दावा झूठा: श्रीरामुलु

    बीजेपी नेता श्रीरामुलु ने कहा कि हम बहुमत साबित करने को तैयार हैं और 100 फीसदी बहुमत हासिल करेंगे. उन्‍होंने कहा कि समान विचारधारा वाले लोगों से बात करेंगे और उनकी सरकार मैज़िक नंबर क्रॉस कर लेंगी.

  • कर्नाटक का दिल्‍ली में 'मिडनाइट ड्रामा': पढ़ें सुप्रीम कोर्ट में कब-कब क्‍या हुआ

    कर्नाटक का दिल्‍ली में 'मिडनाइट ड्रामा': पढ़ें सुप्रीम कोर्ट में कब-कब क्‍या हुआ

    कोर्ट ने तीन घंटे से ज्यादा समय तक चली इस सुनवाई के बाद कहा कि येदियुरप्पा पहले से तय समय पर ही शपथ लेंगे. कोर्ट ने कहा कि हम राज्यपाल को नोटिस जारी नहीं कर सकते.

Advertisement