NDTV Khabar

Yogendra Yadav


'Yogendra yadav' - 186 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • योगेन्द्र यादव ने NDTV से कहा- यह किसान बनाम सत्ता की लड़ाई है

    योगेन्द्र यादव ने NDTV से कहा- यह किसान बनाम सत्ता की लड़ाई है

    योगेन्द्र यादव ने NDTV से बात करते हुए कहा कि यह आंदोलन ऐतिहासिक है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह किसान और सत्ता की लड़ाई है. यह आंदोलन भारत के लोकतंत्र के लिए एक मिशाल की तरह है. स्वराज इंडिया के प्रमुख ने कहा कि आज के दिन सवाल किसानों से पूछने से अच्छा है कि सरकार से पूछा जाए. 

  • किसानों संग दिल्ली आ रहे योगेंद्र यादव हिरासत में लिए गए, पूछा- 'डिप्टी सीएम ने की रैली तब कोरोना नहीं था?'

    किसानों संग दिल्ली आ रहे योगेंद्र यादव हिरासत में लिए गए, पूछा- 'डिप्टी सीएम ने की रैली तब कोरोना नहीं था?'

    "Delhi Chalo Protest: पुलिस द्वारा हिरासत में लेने पर योगेंद्र यादव ने कहा,  मुझे कह रहे हैं कि मैं शांति भंग करा हूं . कहा जा रहा है कि Pandemic Act का उल्लंघन कर रहा हूं. किसानों पर पानी की बौछार की जा रही हैं, क्या इस देश में किसान होना अपराध है? रविवार को मेवात में हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की रैली थी तब कोरोना नहीं था क्या?"

  • योगेंद्र यादव ने JNU के VC को लेकर किया ट्वीट, कहा- उनका कोई बौद्धिक स्तर नहीं, वह संस्था के दुश्मन, उन्हें जाना होगा!

    योगेंद्र यादव ने JNU के VC को लेकर किया ट्वीट, कहा- उनका कोई बौद्धिक स्तर नहीं, वह संस्था के दुश्मन, उन्हें जाना होगा!

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) कैंपस के भीतर रविवार को हुई हिंसा के बाद मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा. JNU में लेफ्ट और राइट विंग के बीच हुए विवाद के बाद मामला देशभर में बढ़ चुका है. कई राजनेताओं ने इस मामले पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है. स्वराज इंडिया के संस्थापक योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने भी इस मामले में जेएनयू की वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार को लेकर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया है.

  • JNU छात्रों से मिलने पहुंचे योगेंद्र यादव से मारपीट, कहा- मुझे धक्का देकर गिराया, चेहरे पर लात मारी

    JNU छात्रों से मिलने पहुंचे योगेंद्र यादव से मारपीट, कहा- मुझे धक्का देकर गिराया, चेहरे पर लात मारी

    योगेंद्र यादव ने कहा, 'करीब 10:30 बजे एक बार फिर मुझपर हमला हुआ. 20-30 गुंडों ने हमला किया. उस समय मैं डी राजा के साथ था. वो लोग गालियां दे रहे थे. हमारे राष्ट्रगान गाने के दौरान उन्होंने मुझे और मेरी टीम को पीटा. उन्होंने मेरे चेहरे पर लात मारी. पुलिस ये सब देखती रही. डीसीपी बाद में वहां आए. इसके बाद मैं AIIMS ट्रॉमा सेंटर में इलाज के लिए पहुंचा था. रात 12:30 बजे के करीब इंस्पेक्टर शिवराज ने मेरे साथी राजा और मेरे ड्राइवर को मारा और ADCP परविंदर सिंह के सामने मुझे धक्का दिया. वो ये जानते थे कि मुझे चोटें आई हैं.'

  • JNU में योगेंद्र यादव पर हमला, कहा- यदि पुलिस डरी हुई है तो वह अपनी वर्दी उतार दे

    JNU में योगेंद्र यादव पर हमला, कहा- यदि पुलिस डरी हुई है तो वह अपनी वर्दी उतार दे

    स्वराज अभियान के प्रमुख योगेंद्र यादव पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) परिसर के बाहर रविवार को कथित तौर पर हमला किया गया. साथ ही, विश्वविद्यालय परिसर में शाम को जेएनयू छात्र संघ और एबीवीपी के सदस्यों के बीच झड़प हुई. योगेंद्र यादव ने कहा कि वहां गुंडागर्दी को रोकने के लिए कोई नहीं था और उन्हें मीडिया से बात नहीं करने दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी वहां खड़े थे लेकिन कुछ नहीं कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘यदि पुलिस डरी हुई है तो वह अपनी वर्दी उतार सकती है.’’

  • JNU में बवाल: कैंपस के बाहर पहुंचे योगेंद्र यादव के साथ हुई धक्का मुक्की, देखें VIDEO  

    JNU में बवाल: कैंपस के बाहर पहुंचे योगेंद्र यादव के साथ हुई धक्का मुक्की, देखें VIDEO  

    इसी दौरान योगेंद्र यादव सड़क पर गिर गए. धक्का मुक्की के बाद योगेंद्र यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें रोका जा रहा है लेकिन दिल्ली पुलिस के लोग उन्हें नहीं रोक पा रहे हैं जो यहां खुलेआम हिंसा कर रहे हैं. 

  • NRC की जगह सरकार को बेरोजगार लोगों के लिए रजिस्टर बनाना चाहिए: योगेंद्र यादव

    NRC की जगह सरकार को बेरोजगार लोगों के लिए रजिस्टर बनाना चाहिए: योगेंद्र यादव

    दिल्ली के लाल किला में विरोध प्रदर्शन कर रहे स्वराज इंडिया के संस्थापक योगेंद्र यादव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. योगेंद्र यादव ने अपनी एक तस्वीर के साथ ट्विटर पर एक पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, ''मुझे लाल किला से हिरासत में ले लिया गया. हजारों प्रदर्शनकारी पहले से ही हिरासत में है. अभी हजारों और भी बाकी है.

  • लाल किला से हिरासत में लिए गए योगेंद्र यादव, ट्वीट कर लिखा- साझी विरासत, साझी शहादत, साझी नागरिकता

    लाल किला से हिरासत में लिए गए योगेंद्र यादव, ट्वीट कर लिखा- साझी विरासत, साझी शहादत, साझी नागरिकता

    पटना, दिल्ली, लखनऊ सहित कई शहरों में प्रदर्शनकारियों के सड़कों पर निकलने की खबरें मिलने लगी हैं. दिल्ली में इस नए कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दर्जनों मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. गुरुवार को कई बड़े शहरों में इस कानून के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है. हालांकि इससे पहले बुधवार शाम को प्रशासन ने तीन शहरों दिल्ली, लखनऊ और बेंगलुरू में प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी थी.

  • योगेंद्र यादव बोले 'कश्मीरियों का दर्द मेरा अपना दर्द है' तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने यूं कसा तंज

    योगेंद्र यादव बोले 'कश्मीरियों का दर्द मेरा अपना दर्द है' तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने यूं कसा तंज

    जम्मू-कश्मीर में बन रहे हालातों को लेकर नेताओं के साथ-साथ बॉलीवुड की हस्तियों भी लगातार कमेंट कर रही हैं. हाल ही में जम्मू-कश्मीर को लेकर 'एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर (Accidental Prime Minister)' के को-प्रोड्यूसर अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने स्वराज अभियान पार्टी के नेता योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) के ट्वीट का जवाब दिया है.

  • Budget 2019: 'न खाता न बही, जो निर्मला कहें वो सही ': बजट पर योगेंद्र यादव ने कसा तंज

    Budget 2019: 'न खाता न बही, जो निर्मला कहें वो सही ': बजट पर योगेंद्र यादव ने कसा तंज

    निर्मला सीतारमण ने करीब 2 घंटे 15 मिनट का भाषण दिया. बजट पेश करने से पहले उन्होंने एक परंपरा से अलग हटते हुए बजट दस्तावेज को ब्रीफकेस में न लेकर एक लाल रंग के कपड़े में रखा और उसके ऊपर अशोक चिन्ह लगा था.

  • ब्लॉग : बड़ा दिल दिखाना होगा कांग्रेस को, राहुल बने रहें चेहरा, योगेंद्र यादव को बना दें पार्टी अध्यक्ष!

    ब्लॉग : बड़ा दिल दिखाना होगा कांग्रेस को, राहुल बने रहें चेहरा, योगेंद्र यादव को बना दें पार्टी अध्यक्ष!

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपना पद छोड़ना चाहते हैं जबकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उन्हें समझाने में लगे हैं कि वह इस ज़िम्मेदारी को न छोड़ें. लेकिन यह भी सच है कि अगर राहुल गांधी पद नहीं छोड़ते हैं, तो कांग्रेस का उबर पाना मुश्किल होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि राहुल की अगुवाई में कांग्रेस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चुकी है. गुजरात विधानसभा चुनाव के समय जब राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था और तब BJP को पार्टी ने कड़ी टक्कर दी थी.

  • आख़िर कांग्रेस ख़त्म क्यों नहीं होती?

    आख़िर कांग्रेस ख़त्म क्यों नहीं होती?

    योगेंद्र यादव के ट्वीट को लेकर हंगामा हो रहा है, लेकिन उसे ध्यान से देखने की ज़रूरत है. उन्होंने लिखा है, 'कांग्रेस को ख़त्म हो जाना चाहिए. अगर वो भारत के विचार की रक्षा के लिए बीजेपी को इन चुनावों में रोक पाने में नाकाम रही तो इस पार्टी के लिए भारतीय इतिहास में कोई सकारात्मक भूमिका नहीं है. आज किसी विकल्प के निर्माण में ये सबसे बड़ी बाधा की प्रतिनिधि है.'

  • Exit Poll Results 2019 : योगेंद्र यादव ने क्यों कहा- 'The Congress Must Die' यानी 'कांग्रेस को निश्चित खत्म हो जाना चाहिए'

    Exit Poll Results 2019 : योगेंद्र यादव ने क्यों कहा- 'The Congress Must Die' यानी 'कांग्रेस को निश्चित खत्म हो जाना चाहिए'

    एग्जिट पोल पर रवीश कुमार के प्राइम टाइम में 23 मई को हैरान कर देने वाले नतीजों का दावा करने वाले चुनाव विशेषज्ञ योगेंद्र यादव ने ट्विटर पर कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा है, 'Congress Must Die' मतलब 'कांग्रेस को खत्म होना चाहिए'. उन्होंने आगे लिखा, 'यह (कांग्रेस) आइडिया ऑफ इंडिया बचाने के लिए यह पार्टी बीजेपी को रोक नहीं सकी, अब इस पार्टी की भारतीय इतिहास में कोई सकारात्मक भूमिका नहीं बची है. अब यह दूसरा विकल्प बनने में खुद एक बड़ी बाधा बन गई है. उनके इस बयान पर एनडीटीवी ने जब योगेंद्र यादव से बात की तो उन्होंने कांग्रेस की तीखी आलोचना की. उन्होंने कहा, 'यह जो चुनाव हुआ यह कोई साधारण चुनाव नहीं था यह एक तरह से भारत की आत्मा को बचाने के लिए स्वधर्म को बचाने के लिए चुनाव था और अगर इस चुनाव में कांग्रेस, बीजेपी जिसने देश में बंटवारे की राजनीति की है, उसका मुकाबला करने का औजार नहीं बन सकती तो फिर उस कांग्रेस को रहने का मतलब क्या है? '

  • योगेंद्र यादव ने मोदी की रैलियों में बालाकोट हमलों का उल्लेख किये जाने की निंदा की 

    योगेंद्र यादव ने मोदी की रैलियों में बालाकोट हमलों का उल्लेख किये जाने की निंदा की 

    उन्होंने मोदी पर पुलवामा और बालाकोट हमले को राजनीतिक रंग देने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह देश को खतरनाक दिशा में ले जाने की कोशिश है. योगेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि मोदी आतंकवाद के खिलाफ लडाई लडने की आड में वोट की राजनीति कर रहे हैं . उन्होंने मोदी द्वारा चुनावी रैलियों में बालाकोट हवाई हमलों का बार-बार उल्लेख किए जाने की निंदा करते हुए इसे लेकर चुनाव आयोग की चुप्पी पर सवाल उठाए और लोकसभा चुनाव को सत्ता हथियाने की मात्र एक रस्म अदायगी बताया.

  • योगेंद्र यादव का दावा, 2019 में बीजेपी खो सकती है 100 सीटें, पीएम मोदी की लोकप्रियता गिरी

    योगेंद्र यादव का दावा, 2019 में बीजेपी खो सकती है 100 सीटें, पीएम मोदी की लोकप्रियता गिरी

    केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में कम से कम 100 सीटें खो सकती है. यह दावा चुनाव विश्लेषक और स्वराज इंडिया के संस्थापक अध्यक्ष योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने किया है. उन्होंने कहा, 'बीजेपी की लोकप्रियता में तो गिरावट आई ही है, साथ ही पीएम मोदी की लोकप्रियता भी गिरी है'.

  • आंदोलनकारी किसानों ने कहा- राहुल गांधी ने वादे किए, समय आने पर हिसाब लेंगे

    आंदोलनकारी किसानों ने कहा- राहुल गांधी ने वादे किए, समय आने पर हिसाब लेंगे

    दिल्ली में किसानों के आंदोलन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों के नेता पहुंचे. इन नेताओं ने किसानों से उनकी समस्याएं सुलझाने के वादे किए. किसानों का कहना है कि सारी सरकारें एक जैसी होती हैं. कांग्रेस ने अपने शासन काल में कुछ नहीं किया. अब वादे किए हैं तो समय आने पर हिसाब लिया जाएगा.

  • दिल्ली में जुटे हजारों किसान, आज 26 किलोमीटर पदयात्रा; कल संसद मार्च

    दिल्ली में जुटे हजारों किसान, आज 26 किलोमीटर पदयात्रा; कल संसद मार्च

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर हजारों किसान आंदोलन करने जा रहे हैं. यह आंदोलन दो दिन 29 और 30 नवंबर को होगा. सिर्फ दो मांगों को लेकर किए जा रहे इस आंदोलन में देश भर के किसान शामिल हो रहे हैं. किसानों की मांग है कि उन्हें कर्ज से पूरी तरह मुक्ति दी जाए और फसलों की लागत का डेढ़ गुना मुआवजा दिया जाए.

  • हिरासत में लिये गये स्वराज इंडिया पार्टी के नेता योगेंद्र यादव, पुलिस पर लगाया हाथापाई का आरोप

    हिरासत में लिये गये स्वराज इंडिया पार्टी के नेता योगेंद्र यादव, पुलिस पर लगाया हाथापाई का आरोप

    स्वराज पार्टी के नेता योगेंद्र यादव को तमिलनाडु में हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस ने उनको उस समय हिरासत में लिया जब वह 8 लेन एक्सप्रेसवे योजना के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन में हिस्सा लेने जा रहे थे. योगेंद्र यादव ने ट्वीट कर बताया कि जब वह किसानों से मिलने जा रहे थे उनको पुलिस ने रोका और हाथापाई की. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com