NDTV Khabar

Yogi aadityanath


'Yogi aadityanath' - 75 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 4 बजे तक इंतजार करने के बाद प्रियंका गांधी ने यूपी बॉर्डर पर खड़ी बसें वापस बुलाई

    4 बजे तक इंतजार करने के बाद प्रियंका गांधी ने यूपी बॉर्डर पर खड़ी बसें वापस बुलाई

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा इस मामले को राजनीतिक रंग देने से बचने की बता कहते हुए यूपी सरकार से कहा, 'आप इन बसों पर अपने झंडे लगाना चाहते हैं तो लगाईये लेकिन लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए. आपने बिना वजह इसे राजनीतिक रस्साकशी में उलझा रखा है. सियासत के बीच ये बसें फंस गई है, लोग अभी भी पैदल सड़क पर चलने को मजबूर हैं.'

  • कांग्रेस महासचिव पर योगी सरकार का हमला, कहा- ओछी राजनीति कर रही हैं प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव पर योगी सरकार का हमला, कहा- ओछी राजनीति कर रही हैं प्रियंका गांधी

    उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ काबीना मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर प्रवासी कामगारों के मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया.

  • उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 116 नए मामले, चार और लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 116 नए मामले, चार और लोगों की मौत

    प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 116 नए मामले सामने आए हैं. इनमें लखनऊ और गौतम बुद्ध नगर में सबसे ज्यादा 15-15 प्रकरण सामने आए हैं. राज्य में अब तक 1,965 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. इस प्रकार प्रदेश में अब कोविड-19 के 1,707 सक्रिय मामले हैं.

  • केंद्र के पैकेज से मिलेगी UP के एमएसएमई क्षेत्र को नई जान : CM योगी

    केंद्र के पैकेज से मिलेगी UP के एमएसएमई क्षेत्र को नई जान : CM योगी

    मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) की अभिनव योजना के जरिए एमएसएमई क्षेत्र में नई जान फूंकने की कोशिश की थी लेकिन कोरोना संकट के कारण इसमें रुकावट आई. उन्होंने कहा कि एमएसएमई क्षेत्र के लिए तीन लाख करोड़ रुपए के कर्ज़ की घोषणा, इस सेक्टर में काम करने वाले लोगों को अलग से मदद करने के साथ ही इस सेक्टर के कर्मियों की ईपीएफ की समस्या का समाधान करने के लिए भी जो महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं, वे अभिनंदनीय हैं.

  • COVID-19: कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा के लिए अध्यादेश लाएगी उत्तर प्रदेश सरकार

    COVID-19: कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा के लिए अध्यादेश लाएगी उत्तर प्रदेश सरकार

    इस अध्यादेश के लागू होने से कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ अब प्रभावी कार्रवाई की जा सकेगी. नए कानून से स्वास्थ्य कर्मियों के मनोबल में वृद्धि होगी. अवस्थी ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ अन्य कोरोना योद्धाओं, जैसे कि स्वच्छता कर्मी, पुलिसकर्मी एवं राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 से लड़ने के लिए नामित अन्य कार्मिकों को हर हाल में सुरक्षा प्रदान करने के लिए उप्र सरकार द्वारा अध्यादेश लाया जा रहा है.

  • उत्तर प्रदेश: कोरोना वायरस का आंकड़ा पहुंचा 2053 पर, 66 नए मामले आए सामने, तीन की हुई मौत

    उत्तर प्रदेश: कोरोना वायरस का आंकड़ा पहुंचा 2053 पर, 66 नए मामले आए सामने, तीन की हुई मौत

    उन्होंने बताया सबसे ज्यादा संक्रमित मामले आगरा से 17, वाराणसी से 12, कानपुर नगर से आठ, मुरादाबाद तथा लखनऊ से पांच पांच हैं। डा. अग्रवाल ने बताया कि मंगलवार को 64 रोगी ठीक हो गए और प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने वाले लोगो का आंकड़ा 462 पहुंच गया है.

  • COVID-19: UP में कोरोना वायरस संक्रमण के 177 नए मामले आए सामने, कुल संख्या 1793 हुई

    COVID-19: UP में कोरोना वायरस संक्रमण के 177 नए मामले आए सामने, कुल संख्या 1793 हुई

    उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा संक्रमित मामले सहारनपुर से 37, आगरा से 25, कानपुर से 24, लखनऊ से 19, संतकबीर नगर से 19 और बरेली से 11 है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संतकबीर नगर में मिले 19 संक्रमित मामलों में से 18 मामले एक ही परिवार के है। इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. संतकबीर नगर के जिलाधिकारी रवीश कुमार गुप्ता ने शनिवार को बताया कि देवबंद में पढ़ने वाला एक छात्र जिले में आया था.

  • उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन हो गया है. उनका इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा था. उनके पार्थिव शरीर को को सड़क मार्ग से  उनके उत्तराखंड स्थित गांव ले जाया जा रहा है. जहां उनके अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही है. पेट मे दर्द व सांस लेने की तकलीफ के कारण उन्हें 12 मार्च  को  दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया था.

  • उत्तर प्रदेश में 15 अप्रैल को खत्म हो जाएगा लॉकडाउन, CM योगी ने सांसदों और मंत्रियों से की अपील

    उत्तर प्रदेश में 15 अप्रैल को खत्म हो जाएगा लॉकडाउन, CM योगी ने सांसदों और मंत्रियों से की अपील

    मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी सांसदों और मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कहा, "15 अप्रैल से बंद समाप्त होगा तो दो काम करने होंगे. जब 15 अप्रैल को हम बंद खोलेंगे तो जमावड़ा ना होने पाए, इसमें आपकी सहभागिता और सहयोग चाहिए होगा." उन्होंने कहा "क्योंकि 15 अप्रैल को हम जैसे ही बंद खोलेंगे और एकाएक भीड़ जुट जाएगी तो सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा.

  • Coronavirus UP News: अपने गांवों की तरफ लौट रहे 1.5 लाख लोगों को पहले क्वारंटाइन सेंटर में बिताने होंगे दिन, CM योगी ने दिए आदेश

    Coronavirus UP News: अपने गांवों की तरफ लौट रहे 1.5 लाख लोगों को पहले क्वारंटाइन सेंटर में बिताने होंगे दिन, CM योगी ने दिए आदेश

    मुनाफाखोरी रोकने के लिए आवश्यक वस्तुओं की कीमत सूची जारी करके इसे दुकानों पर प्रदर्शित कराया जाए. उन्होंने कहा कि कि पिछले तीन दिनों में प्रदेश में एक लाख अतिरिक्त लोग अन्य राज्यों से आए हैं. इन सभी लोगों के नाम, पता, फोन नंबर आदि सहित सूची तैयार करके सम्बन्धित जिला प्रशासन को उपलब्ध कराई जाए. इन सभी लोगों को निगरानी में रखा जाए और इन्हें अनिवार्य रूप से पृथक रखा जाए. उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों के लिए खाद्यान्न की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए. x

  • लॉकडाउन के ऐलान के बाद UP के लोगों से बोले सीएम योगी, 'आपके दरवाजे पर मिलेगा सारा सामान'

    लॉकडाउन के ऐलान के बाद UP के लोगों से बोले सीएम योगी, 'आपके दरवाजे पर मिलेगा सारा सामान'

    राज्य के लोगों का आश्वासन देते हुए सीएम योगी ने कहा कि मैं प्रदेश के 23 करोड़ लोगों को आश्वस्त करता हूं कि हमारे पास आवश्यक सामान जैसे कि दूध, सब्जियां या फिर दवाई वगैरह पर्याप्त मात्रा में हैं. आप अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के मद्देनजर घरों से बाहर न निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे. 

  • उत्तर प्रदेश: गंगा में नाव पलटने से 3 लड़कियां और 2 महिलाएं लापता, राहत और बचाव का काम जारी

    उत्तर प्रदेश: गंगा में नाव पलटने से 3 लड़कियां और 2 महिलाएं लापता, राहत और बचाव का काम जारी

    हादसे के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए NDRF और SDRF को तत्काल मौके पर रवाना होने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने मंडलायुक्त, वाराणसी, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक, चन्दौली को मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों में तेजी लाने हेतु भी निर्देशित किया है.

  • बिजली बकायों और योजनाओं के ऐलान के लिए मंदिर-मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल करेगी योगी सरकार

    बिजली बकायों और योजनाओं के ऐलान के लिए मंदिर-मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल करेगी योगी सरकार

    विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, इसके लिए शुरुआती तौर पर 14 जिले चुने गए हैं. PVVN के अधिकार क्षेत्र में आने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतम बुद्घ नगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर और बिजनौर हैं.

  • UP कांग्रेस अध्यक्ष की योगी को चुनौती, कहा- मैं 'आजादी' के नारे लगाता रहूंगा, CM चाहें तो दर्ज कर सकते हैं देशद्रोह का केस

    UP कांग्रेस अध्यक्ष की योगी को चुनौती, कहा- मैं 'आजादी' के नारे लगाता रहूंगा, CM चाहें तो दर्ज कर सकते हैं देशद्रोह का केस

    लल्लू ने कहा कि राज्य सरकार उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन वह किसानों और महिलाओं के सामने आने वाली समस्याओं से आजादी के लिए प्रयास जारी रखेंगे. लल्लू ने संशोधित नागरिकता अधिनियम (CAA) को भी असंवैधानिक करार देते हुए कहा कि यह संविधान के अनुच्छेद 14, 16 और 21 के खिलाफ है.

  • अरविंद केजरीवाल का योगी सरकार पर तंज- यूपी में बिजली बिल तो आता है, पर बिजली नहीं

    अरविंद केजरीवाल का योगी सरकार पर तंज- यूपी में बिजली बिल तो आता है, पर बिजली नहीं

    बुधवार को BJP के सांसद गौतम गंभीर ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर लोगों से झूठ बोलने का आरोप लगाया था. उन्होंने केजरीवाल पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा कि जो लोग इतने सामर्थ्य नहीं हैं कि वह सुविधाओं के लिए पैसे दे सकें, उन्हें सुविधाओं मुफ्त में मिलनी चाहिए!

  • योगी जी अपने मंत्रियों से कहिए लोक पत्र देखा करें

    योगी जी अपने मंत्रियों से कहिए लोक पत्र देखा करें

    इतना लिखने के बाद भी कोई नहीं कहता कि हम सांप्रदायिक थे, मगर इसके झांसे से निकल रहे हैं. निकला नहीं जा रहा है, आप मदद कीजिए. या किसी को बुरा भी नहीं लगता कि हम सांप्रदायिक नहीं हैं, आपने ऐसा क्यों लिखा. तब मैं पूछता कि फिर यूनिवर्सिटी हिंसा को लेकर इस पत्र में एक पंक्ति क्यों नहीं है. अगर आप हिंसा के समर्थन में हैं तो वही लिखिए. कम से कम आपकी ईमानदारी तो झलकेगी.

  • उत्तर प्रदेश में दहशत का माहौल, कब तक झूठ का सहारा लेंगे योगी: प्रियंका गांधी

    उत्तर प्रदेश में दहशत का माहौल, कब तक झूठ का सहारा लेंगे योगी: प्रियंका गांधी

    प्रियंका गांधी ने प्रयागराज की घटना का हवाला देते हुए कहा कि अपराधियों ने सोराँव में विजयशंकर तिवारी जी के पूरे परिवार की हत्या कर दी. एकदम दहशत का माहौल है. कुछ दिनों पहले मुजफ्फरनगर में भजन गायक अजय पाठक जी के पूरे परिवार की हत्या कर दी गई थी. उन्होंने सवाल किया कि विफल सरकार को बचाने के लिए मुख्यमंत्री और मंत्री कब तक झूठ का सहारा लेंगे?.

  • प्रियंका गांधी ने दुर्गा मंत्र ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ पर किया पलटवार

    प्रियंका गांधी ने दुर्गा मंत्र ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ पर किया पलटवार

    बीते कुछ दिनों से यूपी के मुख्यमंत्री यूपी सरकार और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बीच ट्विटर वार चल रहा है. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर निशाना साधा और कहा कि चूकि उन्होंने बदला लेने की बात की थी, इसलिए पुलिस बेकसूर लोगों से बदला ले रही है. प्रियंका ने कहा कि योगी भगवा नहीं बल्कि उसके धर्म को धारण करें जो करुणा सिखाता है. इसके बाद मुख्यमंत्री की तरफ से भी जवाब आया है. सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबकुछ त्याग कर भगवा लोक सेवा के लिए धारण किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com