NDTV Khabar

Yogi adaityanath News in Hindi


'Yogi adaityanath' - 21 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सीएम योगी के आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

    सीएम योगी के आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

    पिछले महीने कामरान नामक व्यक्ति ने प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया हेल्पडेस्क को फोन किया था और सीधे मुख्यमंत्री योगी को बम से उड़ाने की धमकी दी थी .

  • सीएम योगी ने उद्योगों को लगाने के लिए जल्द से जल्द लैण्ड बैंक मुहैया कराने के निर्देश दिए

    सीएम योगी ने उद्योगों को लगाने के लिए जल्द से जल्द लैण्ड बैंक मुहैया कराने के निर्देश दिए

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्योगों की स्थापना के लिए प्रदेश में शीघ्रता के साथ लैण्ड बैंक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.  उन्होंने कहा कि अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग द्वारा राजस्व विभाग के साथ समन्वय बनाते हुए लैण्ड बैंक के लिए भूमि चिन्हित करने की कार्रवाई तत्परता से की जाए. इसके लिए कार्मिकों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।. एक्सप्रेसवेज के निकटवर्ती क्षेत्रों में औद्योगिकीकरण की व्यापक संभावनाओं के दृष्टिगत उन्होंने लैण्ड बैंक के लिए एक्सप्रेसवेज के दोनों तरफ की जमीनों की सम्भावनाओं पर भी विचार किए जाने की बात कही. उन्होंने लैण्ड बैंक की उपलब्धता के सम्बन्ध में आने वाली समस्याओं के त्वरित समाधान के निर्देश दिए.

  • फर्जी दस्तावेज से नौकरी लेने वाले 48 शिक्षकों के खिलाफ FIR की गई दर्ज

    फर्जी दस्तावेज से नौकरी लेने वाले 48 शिक्षकों के खिलाफ FIR की गई दर्ज

    पुलिस के अनुसार, फर्जी डिग्री वाले शिक्षकों को आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 466 (रिकॉर्ड में जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से फर्जीवाड़ा) और 471 (वास्तविक के रूप में जाली दस्तावेज का इस्तेमाल करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. बरेली के बेसिक शिक्षा अधिकारी के तनुजा त्रिपाठी ने कहा, "हमने फर्जी डिग्री के लगाकर नौकरी पाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

  • कानपुर में दौड़ेगी मेट्रो रेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रखी आधारशिला

    कानपुर में दौड़ेगी मेट्रो रेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रखी आधारशिला

    उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि पहले चरण में आईआईटी से कल्याणपुर के बीच मेट्रो ओवर ब्रिज के खंभे बनाने की तैयारी की गई है.

  • भूमि विवाद से परेशान CRPF के जवान ने दी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी

    भूमि विवाद से परेशान CRPF के जवान ने दी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी

    प्रमोद कुमार वीडियो में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले की जांच कराने गुहार लगा रहे हैं. वीडियो में प्रमोद कुमार यह भी कह रहे हैं कि वह देश के सिपाही हैं, जब वह अपने देश के लिए जान दे सकते हैं तब अपने भाइयों के लिए पान सिंह तोमर भी बन सकते हैं.

  • क्‍या फिल्‍म स्‍टार के दम पर योगी आदित्‍यनाथ बीजेपी की झोली में फिर से डाल पाएंगे गोरखपुर?

    क्‍या फिल्‍म स्‍टार के दम पर योगी आदित्‍यनाथ बीजेपी की झोली में फिर से डाल पाएंगे गोरखपुर?

    हद जटिल जातिवादी संरचना वाले गोरखपुर में 20 लाख वोटर हैं, जिसमें निषाद जाति के सबसे ज्‍यादा (2.63 लाख वोटर) लोग श‍ामिल हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर दलित (2.6 लाख वोटर) और फिर यादव (2.40 लाख वोटर) हैं.

  • यूपी सरकार का बड़ा फैसला, TGT भर्ती के लिए अब नहीं देना होगा इंटरव्यू

    यूपी सरकार का बड़ा फैसला, TGT भर्ती के लिए अब नहीं देना होगा इंटरव्यू

    उत्तर प्रदेश सरकार ने टीजीटी (UP TGT) के लिए इंटरव्यू को खत्म कर दिया गया है. सरकार (UP Government) के इस बड़े फैसले से उम्मीदवारों को लाभ होगा. अब उम्मीदवारों को सिर्फ लिखित परीक्षा ही देनी होगी. परीक्षा के बाद मेरिट निकाली जाएगी, जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा. 

  • पीएम मोदी से इस्तीफा मांगने के लिए भी होती है गौहत्या, बुलंदशहर में रहस्यमय जमावड़ा : उमा भारती

    पीएम मोदी से इस्तीफा मांगने के लिए भी होती है गौहत्या, बुलंदशहर में रहस्यमय जमावड़ा : उमा भारती

    बुलंदशहर में हुई हिंसा को लेकर सियासी बयानों के बीच केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने वहां लगे इज्तिमा की जांच को जरूरी बताते हुए कहा है कि ऐसी घटनाओं को कई बार लोगों को उकसाने के लिए अंजाम दिया जाता है. लोगों को जानबूझकर उकसाया जाता है, फिर प्रधानमंत्री से इस्तीफा मांगा जाता है. ऐसे लोगों को समझना पड़ेगा कि आप मोदी का नहीं देश का नुकसान कर रहे हैं.

  • जब सीएम योगी के काफिले के आगे दौड़ लगाती दिखीं डीएम साहिबा, देखें VIDEO...

    जब सीएम योगी के काफिले के आगे दौड़ लगाती दिखीं डीएम साहिबा, देखें VIDEO...

    जिस जगह पर सीएम योगी को आना था वहां डीएम और एसएसपी पहले ही पहुंच चुके थे. सबको सीएम साहब के आने का इंतजार था. इसी बीच खबर आती है कि सीएम साहब यहां आने की जगह दूसरे जगह का जायजा लेने जा रहे हैं. फिर क्या था डीएम से लेकर एसएसपी तक सभी में सीएम साहब की आगवानी करने में रेस सी लग गई.

  • उत्तर प्रदेश: भाजपा विधायक के पति व पूर्व MLA ने दलित तहसीलदार से चेंबर में घुसकर की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    उत्तर प्रदेश: भाजपा विधायक के पति व पूर्व MLA ने दलित तहसीलदार से चेंबर में घुसकर की मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    इस घटना के विरोध में तहसील कर्मियों ने तहसील गेट पर ताला लगाकर कामकाज बंद कर दिया है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि शुक्रवार को नानपारा के तहसीलदार मधुसूदन लाल आर्या ने नानपारा कोतवाली में दी गई अपनी तहरीर में बताया है कि दिलीप वर्मा व उनके 20-25 समर्थकों ने उनके चैम्बर में घुसकर अभद्रता व गाली गलौज की. इस दौरान उन्होंने उनके साथ मारपीट भी की.

  • CM योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा-Whatsapp से करें योजनाओं का प्रचार, खिलाफ खबरों का भी लें फीडबैक

    CM योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा-Whatsapp से करें योजनाओं का प्रचार, खिलाफ खबरों का भी लें फीडबैक

    सूचना विभाग के कामकाज की समीक्षा के दौरान अफसरों से कहा कि व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर वे योजनाओं का अच्छे से प्रचार-प्रसार कर सकते हैं.

  • लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा के बाद अब इन तीन शहरों में दौड़ेगी मेट्रो

    लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा के बाद अब इन तीन शहरों में दौड़ेगी मेट्रो

    सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा में सफलतापूर्वक मेट्रो का संचालन किया जा रहा है. वहीं लखनऊ मेट्रो दिवस कार्यक्रम पर लखनऊ मेट्रो मोबाइल ऐप का अनावरण किया गया. 

  • बाबा रामदेव के 6000 करोड़ के फूड पार्क को मिली मंजूरी, यूपी कैबिनेट के 8 फैसले

    बाबा रामदेव के 6000 करोड़ के फूड पार्क को मिली मंजूरी, यूपी कैबिनेट के 8 फैसले

    उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में योगगुरु स्वामी रामदेव के फूड पार्क को जमीन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित पतंजलि फूड पार्क को राज्य से बाहर ले जाये जाने की धमकी के बाद सरकार हरकत में आई थी. मुख्यमंत्री ने इस मामले में खुद हस्तक्षेप करते हुए जल्द ही इसे कैबिनेट में पास करवाने का आश्वासन दिया था. यूपी सरकार ने पतंजलि आयुर्वेद कंपनी को यमुना एक्सप्रेस-वे पर 425 एकड़ से अधिक जमीन फूड और हर्बल पार्क की स्थापना के लिए दी थी. पतंजलि की ओर से यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण को फूड पार्क के लिए भूमि हस्तांतरित करने का आग्रह किया गया था. कंपनी को जमीन का आवंटन चूंकि कैबिनेट के फैसले से हुआ था, इसलिए उसके किसी हिस्से का अलग हस्तांतरण भी कैबिनेट से ही हो सकता था. आचार्य बालकृष्ण ने चेतावनी दी थी प्रदेश सरकार की उदासीनता के कारण पतंजलि इस परियोजना को अन्यत्र ले जाएगी. हालांकि अब कैबिनेट की मंजूरी के बाद 6000 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाले इस मेगा फूड पार्क के जरिए दस हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा.

  • गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में हार से सीएम योगी आदित्‍यनाथ को होंगे ये 7 नुकसान

    गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में हार से सीएम योगी आदित्‍यनाथ को होंगे ये 7 नुकसान

    बसपा और सपा का गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में गठबंधन का असर नतीजों में देखने को मिल रहा है्. गोरखपुर बीजेपी और सीएम योगी आदित्‍यनाथ का गढ़ माना जाता है लेकिन बीजेपी का ये किला भी धवस्‍त होता नजर आ रहा है. अगर बीजेपी गोरखपुर लोकसभा सीट हारती है तो इसका सबसे ज्‍यादा असर सीएम योगी की साख पर पढ़ेगा. गोरखपुर की प्रतिष्ठित लोकसभा सीट पर 17 वें दौर की मतगणना के बाद सपा के प्रवीन निषाद 26, 510 वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला से आगे चल रहे है. गोरखपुर उपचुनाव के लिये मतदान गत 11 मार्च को हुआ था और इसमें 47.75 प्रतिशत मत पड़े थे. गोरखपुर सीट के लिये 10 तथा फूलपुर सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में हैं.

  • यूपी इनवेस्‍टर्स समिट में 90,000 करोड़ के निवेश पर सवाल, पढ़ें क्‍या है पूरा मामला

    यूपी इनवेस्‍टर्स समिट में 90,000 करोड़ के निवेश पर सवाल, पढ़ें क्‍या है पूरा मामला

    यूपी इनवेस्‍टर्स समिट में के पहले दिन 1045 एमओयू साइन हुए थे. इसमें देश के टॉप-5 बड़े औद्योगिक घरानों ने मंच से यूपी में 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करने का ऐलान किया था.

  • विधानसभा में योगी आदित्‍यनाथ बोले- हिन्‍दू होने पर गर्व, पर ईद नहीं मनाता

    विधानसभा में योगी आदित्‍यनाथ बोले- हिन्‍दू होने पर गर्व, पर ईद नहीं मनाता

    योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा जो अंदर है, वहीं बाहर है और वह 'पाखंड' नहीं कर सकती.विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा के जवाब में योगी ने कहा, 'मुझसे एक पत्रकार ने पूछा था कि आपने दीपोत्सव अयोध्या में मनाया, होली मथुरा में मनायी ... ईद कहां मनाएंगे.

  • Vidhan Sabha Election Results: त्रिपुरा में BJP को मिली बंपर जीत के ये हैं 5 हीरो

    Vidhan Sabha Election Results: त्रिपुरा में BJP को मिली बंपर जीत के ये हैं 5 हीरो

    कर्नाटक चुनाव से पहले बीजेपी ने उत्तरपूर्व में शानदार प्रदर्शन किया है. सबसे बड़ी कामयाबी उसे त्रिपुरा में मिली जहां उसने 25 साल पुरानी सीपीएम की सरकार को सत्ता से हटा दिया है्. यहां बीजेपी और आईपीएफटी गठबंधन को 50 प्रतिशत से अधिक वोट के साथ 43 सीटों पर जीत हासिल की है जिसमें से बीजेपी ने अकेले 35 सीटों पर कामयाबी हासिल की है.

  • यूपी के बदमाशों में एनकाउंटर का खौफ, हत्‍या का आरोपी गिरफ़्तारी के लिए गिड़गिड़ाया

    यूपी के बदमाशों में एनकाउंटर का खौफ, हत्‍या का आरोपी गिरफ़्तारी के लिए गिड़गिड़ाया

    यूपी के बदमाशों में पुलिस एनकाउंटर का ख़ौफ सोमवार को शामली में दिखा. झिंझाना थाने में हत्या का एक आरोपी पहुंचकर खुद की गिरफ्तारी के लिए गिड़गिड़ाने लगा. आरोपी ने कहा कि मुझे गिरफ्तार कर लो.

12»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com