NDTV Khabar

Yogi Aditaynath


'Yogi aditaynath' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'योगीजी क्या साउथ की फिल्म इंडस्ट्री से भी बात करेंगे या बस मुंबई से ही?' UP सीएम के दौरे पर संजय राउत का तंज

    'योगीजी क्या साउथ की फिल्म इंडस्ट्री से भी बात करेंगे या बस मुंबई से ही?' UP सीएम के दौरे पर संजय राउत का तंज

    राउत का बयान तब आया है जब योगी आदित्यनाथ कई बॉलीवुड शख्सियतों जैसे- फिल्ममेकर सुभाष घई और बोनी कपूर सहित कई लोगों से मिलकर यूपी में प्रस्तावित फिल्म सिटी पर चर्चा करना चाहते हैं.

  • योगी आदित्यनाथ के 'हैदराबाद का नाम बदलने' वाले बयान पर असदुद्दीन ओवैसी का पलटवार

    योगी आदित्यनाथ के 'हैदराबाद का नाम बदलने' वाले बयान पर असदुद्दीन ओवैसी का पलटवार

    ओवैसी ने अपने भाषण में आगे कहा, "....बीजेपी कह रही है पुराने शहर के इलाके में पाकिस्तानी, अफगानिस्तानी, रोहिंग्या रहते है यहां सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे. मैं बीजेपी को बताना चाहता हूं कि ये धमकियां किसी और को देना,ये हैदराबाद की सरजमीं है, ये बिहार की तरह जो तुमने कामयाबी हासिल की कांग्रेस के यहां पर तुम वो चाल नहीं चल सकते, यहां पर तुम्हारी हर चाल को हम समझते हैं. तुमने जो पुराने शहर की तौहीन की है यहां कि आवाम 1 दिसंबर को मजलिस को एक एक वोट डालकर तुम्हारे मुंह पर एक तमाचा रसीद करेगी.."

  • हाथरस केस : उमा भारती ने योगी आदित्यनाथ से कहा, 'विपक्षी नेताओं और मीडिया को परिवार से मिलने दें'

    हाथरस केस : उमा भारती ने योगी आदित्यनाथ से कहा, 'विपक्षी नेताओं और मीडिया को परिवार से मिलने दें'

    "मैंने हाथरस की घटना देखी, पहले तो मुझे लगा कि मैं ना बोलूं क्योंकि मुझे लगा कि आप इस संबंध में ठीक ही कार्यवाही कर रहे होंगे. लेकिन जिस प्रकार से पुलिस ने गांव के पीड़ित परिवार की घेराबंदी की है उससे विभिन्न आशंकाएं जन्मती हैं."

  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से बचाव को लेकर बढ़ायी जाएगी जागरुकता

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से बचाव को लेकर बढ़ायी जाएगी जागरुकता

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के निर्देश पर कोविड-19 (Covid 19) से बचाव हेतु जन जागरुकता बढ़ाने के उद्देश्य से राज्य के सभी जिलों के प्रमुख चौराहों एवं अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर ‘पब्लिक एड्रेस सिस्टम’(Public Address System) (लाउडस्पीकर) स्थापित किये जायेंगे.

  • मुगल हमारे हीरो कैसे हो सकते हैं : योगी आदित्यनाथ ने बदला आगरा म्यूज़ियम का नाम

    मुगल हमारे हीरो कैसे हो सकते हैं : योगी आदित्यनाथ ने बदला आगरा म्यूज़ियम का नाम

     इतिहासकार इस बात पर विभाजित हैं कि क्या मुगल शासकों ने अपने तीन शताब्दी के शासन के दौरान हिंदुओं पर अत्याचार किए थे. मराठा योद्धा और16 वीं शताब्दी के राजा छत्रपति शिवाजी महाराज अपने जीवन के अधिकांश समय मुगलों से लड़े और वह अपनी सैन्य विजय के लिए जाने जाते हैं. 

  • डिफेंस कॉरोडोर को लेकर इंडियन नेवी और यूपी सरकार के बीच MoU

    डिफेंस कॉरोडोर को लेकर इंडियन नेवी और यूपी सरकार के बीच MoU

    उत्तर प्रदेश में बन रहे डिफेंस कॉरीडोर से सरकार और स्थानीय निवासियों को बहुत उम्मीदें हैं. माना जा रहा है कि जिन इलाकों से होकर इस डिफेंस कॉरीडोर को बनाया जा रहा है वहां पर रोजगार के एक बड़े रास्ते खुलने वाले हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को भारतीय नौसेना और उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वेज़ औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के बीच एक मसौदे पर सहमति हुई है.

  • Unlock1 का मतलब आजादी नहीं है, सार्वजनिक स्थानों पर 5 से अधिक लोग एकत्र ना हों : सीएम योगी

    Unlock1 का मतलब आजादी नहीं है, सार्वजनिक स्थानों पर 5 से अधिक लोग एकत्र ना हों : सीएम योगी

    मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘प्रदेश में कार्यरत अन्य राज्यों के श्रमिक यदि अपने गृह प्रदेश जाना चाहते हैं तो उनकी सकुशल वापसी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. यदि ऐसे श्रमिक वापस जाने के इच्छुक न हों, तो उनका यह निर्णय लिखित रूप में प्राप्त कर लिया जाए.’’ उन्होंने निर्देश दिए कि सभी रेलवे स्टेशनों पर प्रशासन, पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें.

  • 'कोटा में फंसे छात्रों को निकालना यूपी सरकार का स्वागत योग्य कदम, मज़दूर परिवारों के लिए भी हो चिंता'

    'कोटा में फंसे छात्रों को निकालना यूपी सरकार का स्वागत योग्य कदम, मज़दूर परिवारों के लिए भी हो चिंता'

    उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राजस्थान के कोटा में फंसे राज्य के छात्रों को वापस लाने के लिये बसें भेजने के फैसले का शनिवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने स्वागत किया और साथ ही यह भी मांग की कि ऐसे ही कदम उन मजदूरों के लिये भी उठायें जायें जो अपने घरों से दूर फंसे हुये हैं.  शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने 250 बसें कोटा राजस्थान में फंसे 7,500 छात्रों के लिये भेजी थी. यह छात्र वहां कोचिंग में पढ़ाई कर रहे थे और लॉकडाउन के कारण फंसे हुये थे.  शनिवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, 'कोचिंग पढ़ने वाले लगभग 7,500 युवकों को लॉकडाउन से निकालने व उन्हें सुरक्षित घरो में भेजने के लिए यूपी सरकार ने, काफी बसें कोटा, राजस्थान भेजी है. यह स्वागत योग्य कदम है. बीएसपी इसकी सराहना भी करती है.'

  • सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में रामलला के शिफ्टिंग कार्यक्रम के दिन पूजा-अर्चना करेंगे

    सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में रामलला के शिफ्टिंग कार्यक्रम के दिन पूजा-अर्चना करेंगे

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में रामलला के शिफ्टिंग कार्यक्रम में उपस्थित होकर वहां पर पूजा-अर्चन करेंगे. वह 24 मार्च को दो दिवसीय अयोध्या दौरे पर पहुंच रहे हैं. योगी का हालांकि अभी कोई कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है, फिर भी जिला प्रशासन की तैयारियों और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के पूजा के बाद आम श्रद्धालुओं के लिए अस्थायी मंदिर खोल दिया जाएगा. इस दौरान रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास व ट्रस्ट के अन्य सदस्यों के भी उपस्थित रहने की उम्मीद है. 

  • CM योगी के कार्यक्रम में डेढ़ साल के बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी देने पहुंची महिला पुलिसकर्मी, कहा...

    CM योगी के कार्यक्रम में डेढ़ साल के बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी देने पहुंची महिला पुलिसकर्मी, कहा...

    अपने डेढ़ साल के बेटे को गोद में उठाते हुए प्रीति ने कहा, ''इसके पिता का आज एग्जाम था और इस वजह से वह आज इसकी देखभाल नहीं कर सकते थे. इस वजह से मुझे ही इसका ध्यान रखना था''.

  • CAA विरोधी हिंसा मामलों में तोड़फोड़ करने वाले 13 लोगों से 21 लाख रुपये वसूली के लिये नोटिस जारी

    CAA विरोधी हिंसा मामलों में तोड़फोड़ करने वाले 13 लोगों से 21 लाख रुपये वसूली के लिये नोटिस जारी

    नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में लखनऊ में 19 दिसंबर को हिंसा के दौरान तोड़फोड़ करने वालों को जिला प्रशासन ने रिकवरी नोटिस जारी किया है. इस हिंसा के मामले में नुकसान में अपर जिला मजिस्ट्रेट की अदालत ने 13 लोगों पर आरोप तय करते हुए 21 लाख 76 हजार रूपये की रिकवरी करने का आदेश जारी किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com