Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Yogi aditiyanath


'Yogi aditiyanath' - 29 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बरसाना में किए राधारानी के दर्शन

    मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बरसाना में किए राधारानी के दर्शन

    अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को लड्डू होली तथा बुधवार को लट्ठमार होली के आयोजन को लेकर बरसाना और नन्दगांव सहित आसपास के क्षेत्र को तीन जोन और नौ सेक्टरों में विभाजित कर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

  • देश पहले ही आजाद है तो आजादी के नारे क्यों लगाए जा रहे हैं: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

    देश पहले ही आजाद है तो आजादी के नारे क्यों लगाए जा रहे हैं: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

    प्रसाद ने ट्वीट किया, 'हम आजकल कुछ जगहों पर 'आजादी-आजादी' के नारे सुन रहे हैं. किस से आजादी? लोग खुलकर सरकार की आलोचना करते हैं. वह किसी को चुन सकते हैं या किसी को नकार सकते हैं. उनमें से कुछ विश्वविद्यालयों का घेराव और पुलिस के खिलाफ नाराजगी भी जता चुके हैं. फिर किससे आजादी?'

  • अजय देवगन की 'तान्हाजी' UP में हुई टैक्स फ्री, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- जनता के पैसे का दुरुपयोग...

    अजय देवगन की 'तान्हाजी' UP में हुई टैक्स फ्री, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- जनता के पैसे का दुरुपयोग...

    बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म 'तान्हाजीः द अनसंग वॉरियर (Tanhaji: The Unsung Warrior)' यूं तो बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रह है लेकिन अब इस फिल्म को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में टैक्स फ्री कर दिया है.

  • लखनऊ और नोएडा 'पुलिस कमिश्नर' सिस्टम से कम हो जाएगी DM की पावर, जानिए और क्या होगा असर

    लखनऊ और नोएडा 'पुलिस कमिश्नर' सिस्टम से कम हो जाएगी DM की पावर, जानिए और क्या होगा असर

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला करते हुए लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू कर दिया है. अब इन दोनों ही शहरों के पुलिस प्रशासन की कमान एसएसपी के बजाए कमिश्नर के हाथ में होगी. यह यूपी पुलिस में बड़ा बदलाव माना जा रहा है. अगर इस सिस्टम की तह में जाएं तो अब कानून और व्यवस्था के सिलसिले में अब तक तक जो पावर एडीएम और एसीएम के पास होती थी अब वह पुलिस के पास चली गई है.

  • उत्तर प्रदेश: योगी सरकार तीन-तलाक पीड़िताओं को प्रतिवर्ष देगी 6000 रुपए

    उत्तर प्रदेश: योगी सरकार तीन-तलाक पीड़िताओं को प्रतिवर्ष देगी 6000 रुपए

    ऑल इंडिया मुस्लिम वीमेंस पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाहिस्ता अंबर ने कहा, "सरकार की पहल अच्छी है, लेकिन धनराशि बहुत कम है. 6,000 रुपये प्रति वर्ष की पेंशन से मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति मुश्किल होगी."

  • CAA और NRC के खिलाफ विरोध और हिंसा के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने की हैं ये 5 अहम अपील

    CAA और NRC के खिलाफ विरोध और हिंसा के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने की हैं ये 5 अहम अपील

    CAA और NRC को लेकर प्रदेश में हो रही हिंसा और प्रदर्शनों की रोकथाम को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से अपील जारी की गई है. सीएम योगी ने धर्माचार्यों एवं प्रबुद्ध वर्ग से आगे आकर, सभी के दायित्वों के भली प्रकार निर्वहन में, साथ देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि धर्माचार्य एवं प्रबुद्ध वर्ग, शान्ति कायम रखने में जुटे प्रशासन का सहयोग करते हुए हर नागरिक को वस्तुस्थिति की जानकारी दें कि नागरिकता कानून भारत के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा की गारंटी है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि केन्द्र और प्रदेश की सरकार हर नागरिक की सरकार है. सरकार और कानून-व्यवस्था पर भरोसा रखें. किसी के बहकावे में न आएं. कानून को अपने हाथ में न लें. यदि नागरिकता कानून को लेकर मन में कोई आशंका भी है, तो कानून को हाथ में लेने के स्थान पर प्रधानमंत्री के उस कथन पर भरोसा रखें, जो उन्होंने नागरिकता बिल के सन्दर्भ में कहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' की नीति के आधार पर कार्य कर रही है. सभी योजनाओं में जाति, मत, मजहब से ऊपर उठकर बिना भेदभाव के, सबके कल्याण के लिए कार्य किया जा रहा है. इस सरकार में किसी के साथ अन्याय नहीं हुआ है. लोगों को किसी के बहकावे में नहीं आना चाहिए.

  • CM योगी आदित्यनाथ ने दो मंत्रियों को उन्नाव में रेप पीड़िता के गांव जाने का निर्देश दिया

    CM योगी आदित्यनाथ ने दो मंत्रियों को उन्नाव में रेप पीड़िता के गांव जाने का निर्देश दिया

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार के दो मंत्रियों को जिंदा जलाई गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता के गांव तत्काल जाने का निर्देश दिया है. पीड़िता का शुक्रवार रात दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.  राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने दो मंत्रियों को पीड़िता के गांव तत्काल जाने का निर्देश दिया है. प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में प्राविधिक शिक्षा मंत्री और जनपद उन्नाव की प्रभारी मंत्री कमल रानी वरुण और श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पीड़िता के परिवार के गांव तत्काल जाएंगे.

  • योगी सरकार ने यूपी में बदला अब इस जगह का नाम, पार्टी सांसद बोले पर्यटक होते थे कन्फ्यूज़

    योगी सरकार ने यूपी में बदला अब इस जगह का नाम, पार्टी सांसद बोले पर्यटक होते थे कन्फ्यूज़

    योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Govt.) ने नौगढ़ रेलवे स्टेशन (Naugarh Railway Station) का नाम बदलकर सिद्धार्थनगर रेलवे स्टेशन कर दिया है.

  • यूपी सरकार ने हटाए 25 हजार होमगार्ड तो मायावती बोलीं- सरकार बेरोजगारी क्यों बढ़ा रही है

    यूपी सरकार ने हटाए 25 हजार होमगार्ड तो मायावती बोलीं- सरकार बेरोजगारी क्यों बढ़ा रही है

    चौहान ने कहा, 'पुलिस विभाग अगर 25 हजार होमगार्डों को हटा रहे हैं तो होमगार्ड विभाग उन्हें कहीं न कहीं लगा देगा. हो सकता है कि उनके काम के दिन कम हो जाएं. हमने पुलिस विभाग से भी कहा है कि भले ही इनके काम के दिन कम कर दिए जाएं, लेकिन इन्हें रखा जाए. निकाला नहीं जाए. मैने पुलिस विभाग के साथ-साथ अपने विभाग से भी कह दिया है कि किसी को भी हटाया न जाए.'

  • यूपी के प्राथमिक स्कूलों के 1.5 करोड़ बच्चे अब बायोमेट्रिक मशीन से लगाएंगे अटेंडेंस

    यूपी के प्राथमिक स्कूलों के 1.5 करोड़ बच्चे अब बायोमेट्रिक मशीन से लगाएंगे अटेंडेंस

    उत्तर प्रदेश में सरकार द्वारा संचालित प्राथमिक स्कूलों में छात्रों के लिए योग को अनिवार्य करने के बाद, योगी आदित्यनाथ सरकार ने अगले छह महीनों के भीतर 1.5 लाख प्राथमिक स्कूलों में दाखिला लेने वाले 1.5 करोड़ से अधिक बच्चों के लिए बायोमेट्रिक मशीन से हाजिरी लगाने की प्रणाली लागू करने का निर्णय लिया है. उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने घोषणा की है कि छात्र अब "सुबह 8 बजे से 1 बजे के बीच बायोमेट्रिक अटेन्डेंस लगा सकते हैं."

  • सोनभद्र हत्याकांड पर बोले सीएम योगी- कांग्रेस और सपा के जो भी नेता इसके पीछे हैं सजा के लिए तैयार रहें

    सोनभद्र हत्याकांड पर बोले सीएम योगी- कांग्रेस और सपा के जो भी नेता इसके पीछे हैं सजा के लिए तैयार रहें

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र हत्याकांड के लिये कांग्रेस और सपा के नेताओं को रविवार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उन्हें इसकी सजा के लिये तैयार रहना चाहिये. योगी ने सोनभद्र के उम्भा गांव में बुधवार को जमीन पर कब्जे को लेकर हुई गोलीबारी में मारे गये लोगों के परिजन से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रियंका पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि उनकी सरकार इस वारदात की तह में जाएगी और 'घड़ियाली आंसू' बहाने वालों का पर्दाफाश करेगी.

  • 11 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव : अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के बीच अहम बैठक, जेपी नड्डा भी हुए शामिल

    11 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव : अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के बीच अहम बैठक, जेपी नड्डा भी हुए शामिल

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सोमवार को मुलाकात की है.  सूत्रों ने बताया कि बीजपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बाद में बैठक में शामिल हुए. यह बैठक इसलिए अहम है क्योंकि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने अपना गठबंधन खत्म कर दिया है जिससे इस बार कई सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है.

  • सीएम योगी का प्रियंका गांधी को जवाब- अंगूर खट्टे हैं...अब दिल्ली-इटली-इंग्लैंड में बैठकर कमेंट करना पड़ रहा है ताकि हेडलाइन में बने रहें

    सीएम योगी का प्रियंका गांधी को जवाब- अंगूर खट्टे हैं...अब दिल्ली-इटली-इंग्लैंड में बैठकर कमेंट करना पड़ रहा है ताकि हेडलाइन में बने रहें

    उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा, 'अंगूर खट्टे हैं जैसा मामला है. उनकी पार्टी के अध्यक्ष चुनाव हार गए हैं तो अब दिल्ली-इटली-इंग्लैंड में बैठकर कमेंट करना पड़ रहा है ताकि हेडलाइन में बने रहें'. आपको बता दें कि  उत्तर प्रदेश में अपराध की हालिया घटनाओं को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने दावा किया कि राज्य में अपराधी सरेआम मनमानी करते घूम रहे हैं लेकिन इससे सरकार पर कोई असर नहीं हो रहा है.

  • सीएम योगी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार पत्रकार की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार

    सीएम योगी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार पत्रकार की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर स्वतंत्र पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी को उनकी पत्नी जगीशा अरोड़ा ने चुनौती दी है. इस मामले में मंगलवार को सुनवाई होगी. प्रशांत की पत्नी जगीशा कनौजिया ने सुप्रीम कोर्ट में 'हैबियस कॉरपस' याचिका दाखिल की है. याचिका में कहा गया है कि प्रशांत की गिरफ्तारी गैरकानूनी है और यूपी पुलिस ने इस संबंध में ना तो FIR के बारे में जानकारी दी है ना ही गिरफ्तारी के लिए कोई गाइडलाइन का पालन किया है. उन्हें दिल्ली में ट्रांजिट रिमांड के लिए किसी मजिस्ट्रेट के पास भी पेश नहीं किया गया. आपको बता दें कि शनिवार सुबह दिल्ली में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मंडावली स्थित उनके घर से हिरासत में लिया गया था. 

  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पोस्ट करना पड़ा पत्रकार को भारी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पोस्ट करना पड़ा पत्रकार को भारी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस पत्रकार से पूछताछ करने का प्रयास कर रही है. कनौजिया ने एक वीडियो टि्वटर और फेसबुक पर शेयर किया था, जिसमें एक महिला मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर विभिन्न मीडिया संगठनों के संवाददाताओं से बात करती दिख रही है.

  • मोदी के बाद योगी, बढ़ता जा रहा प्रभाव

    मोदी के बाद योगी, बढ़ता जा रहा प्रभाव

    बीजेपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तेजी के साथ दूसरे सबसे बड़े चुनाव प्रचारक के रूप में उभर रहे हैं. गुजरात, त्रिपुरा और कर्नाटक में योगी आदित्यनाथ से चुनाव प्रचार कराने के बाद अब बीजेपी ने तीन हिंदी भाषी राज्यों के चुनावों में भी योगी आदित्यनाथ को आगे कर दिया है. बीजेपी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी के चुनाव मैदान में कूदने से पहले जमीन तैयार करेंगे.

  • योगी आदित्यनाथ का हमला : राहुल गांधी 'बेचारे' हैं, उन्हें तथ्यों की जानकारी नहीं है

    योगी आदित्यनाथ का हमला : राहुल गांधी 'बेचारे' हैं, उन्हें तथ्यों की जानकारी नहीं है

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'बेचारा' करार देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को तथ्यों की जानकारी नहीं है और वह केवल दी गयी स्क्रिप्ट को ही पढ़ते हैं  गोरखनाथ मंदिर में पत्रकारों से बातचीत में आदित्यनाथ ने कहा कि ''राहुल गांधी बेचारे हैं क्योंकि उन्हें तथ्यों की जानकारी नहीं है.

  • विपक्ष के 'भारत बंद' पर सीएम योगी आदित्यनाथ का पलटवार- विपक्ष के पास न कोई रणनीति है और न नेतृत्व

    विपक्ष के 'भारत बंद' पर सीएम योगी आदित्यनाथ का पलटवार- विपक्ष के पास न कोई रणनीति है और न नेतृत्व

    पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज कांग्रेस सहित 20 विपक्षी दलों के बंद पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कुंठित विपक्ष के पास न तो कोई रणनीति है और न नेतृत्व है, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है.

Advertisement