NDTV Khabar

Yogi adityanath


'Yogi adityanath' - 899 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी के मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में नए परियोजनाओं का किया शिलान्यास

    यूपी के मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में नए परियोजनाओं का किया शिलान्यास

    इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) व आसरा योजना के 7-7 लाभार्थियों को आवास की प्रतीकात्मक चाबी तथा प्रमाण पत्र एवं राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के सात लाभार्थियों को अन्त्योदय/पात्र गृहस्थी का राशन कार्ड स्वयं प्रदान किया. इसके अतिरिक्त, बसफोड़ समुदाय के लाभार्थियों को आसरा योजना के तहत 151 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र/आवास की प्रतीकात्मक चाबी भी दी गयी. इसमें आसरा आवास योजना के 100 तथा प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 51 लाभार्थी शामिल हैं.

  • 5 बड़ी खबर: शोपियां में आतंकियों ने की 3 पुलिसकर्मियों की हत्या, सीएम योगी के कार्यक्रम में बत्ती गुल

    5 बड़ी खबर: शोपियां में आतंकियों ने की 3 पुलिसकर्मियों की हत्या, सीएम योगी के कार्यक्रम में बत्ती गुल

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने देश भर के विश्वविद्यालयों और उच्चतर शिक्षण संस्थानों को गुरुवार को निर्देश दिया कि 29 सितंबर की तारीख को ‘सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ के तौर पर मनाएं. वहीं, जदयू ने सीटों के बंटवारे पर तालमेल की जिम्मेदारी चुनावी रणनीतिकार और पार्टी के सदस्य प्रशांत किशोर को दी है. उधर, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में संदिग्ध आतंकियों ने 3 पुलिस कर्मियों को अगवा कर  हत्या कर दी. वहीं, आज पूरे देश में मुहर्रम मनाया जा रहा है. 

  • लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषण के दौरान बत्ती हुई गुल, फिर....

    लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषण के दौरान बत्ती हुई गुल, फिर....

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में एक अलग ही नजारा देखने को मिला, जिस पर सहसा विश्वास भी नहीं किया जा सकता. दरअसल, लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के दौरान अचानक बिजली चली गई, जिसकी वजह से सीएम योगी आदित्यनाथ को कुछ देर तक अपना संबोधन रोकना पड़ा. 

  • 5 बड़ी खबरें : सड़कों पर बिना सुरक्षा रूट के निकले PM मोदी, हरियाणा गैंगरेप के आरोपियों में सेना का एक जवान भी

    5 बड़ी खबरें : सड़कों पर बिना सुरक्षा रूट के निकले PM मोदी, हरियाणा गैंगरेप के आरोपियों में सेना का एक जवान भी

    जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पंपोश होटल में भीषण आग लगी है. बताया जा रहा है कि इसी होटल में मीडिया से जुड़े कई दफ्तर  भी हैं. यह आग काफी भयावह है.

  • योगी आदित्यनाथ की मुश्किलें बढ़ीं, भड़काऊ भाषण के मामले में फिर शुरू होगी सुनवाई

    योगी आदित्यनाथ की मुश्किलें बढ़ीं, भड़काऊ भाषण के मामले में फिर शुरू होगी सुनवाई

    साल 2007 में गोरखपुर के दंगों में भड़काऊ भाषण के मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुश्किलें बढ़ गई हैं. योगी के खिलाफ ट्रायल कोर्ट में फिर से सुनवाई होगी.

  • लखनऊ में एक अप्रैल से अमौसी हवाई अड्डे से मुंशी पुलिया तक की यात्रा मेट्रो में करें

    लखनऊ में एक अप्रैल से अमौसी हवाई अड्डे से मुंशी पुलिया तक की यात्रा मेट्रो में करें

    करीब 23 किलोमीटर की इस दूरी को तय करने में मेट्रो को 40 मिनट का समय लगेगा. इस रूट पर 21 मेट्रो स्टेशन बनाये जा रहे हैं.

  • यूपी से भाजपा विधायक ने कहा: अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट हमारा है

    यूपी से भाजपा विधायक ने कहा: अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट हमारा है

    बीजेपी विधायक मुकुट बिहारी वर्मा ने अयोध्या के राम मंदिर मामले को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर एक बार फिर से बीजेपी की ओर से प्रतिबद्धता की बात सामने आई है. बीजेपी विधायक मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास के मुद्दे पर जीत कर सत्ता में आई है. मगर राम मंदिर जरूर बनेगा क्योंकि यह हमारी प्रतिबद्धतता है. गौरतलब है कि बीते दिनों खुद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के सवाल पर कहा था कि राम मंदिर तय समय पर ही बनेगा. जो नियती है उसे कोई मिटा नहीं सकता. 

  • Bharat Bandh: यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने भारत बंद को लेकर कही यह बात...

    Bharat Bandh: यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने भारत बंद को लेकर कही यह बात...

    एससी/एसटी एक्ट के विरोध में सवर्ण समुदायों के राष्ट्रव्यापी भारत बंद (Bharat Bandh) के आह्वान पर उत्तर प्रदेश में आम जनजीवन लगभग सामान्य रहा. अभी तक कही से किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नही है. गोंडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एससी/एसटी कानून के विरोध में बंद पर कहा कि भारत बंद का कोई मतलब नहीं है, लोगों की अपनी भावनाएं हैं, लोकतंत्र में हर व्यक्ति को अपनी बात कहने का अधिकार है. वह आज गोंडा जिले के उमरी बेगमगंज में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे रहे थे.

  • Job Alert: उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर के 534 पदों पर भर्ती के लिए जल्द जारी होगा विज्ञापन

    Job Alert: उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर के 534 पदों पर भर्ती के लिए जल्द जारी होगा विज्ञापन

    उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (UPHESC) जल्द ही 534 रिक्त असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. शिक्षक दिवस (Teachers Day) पर आयोग ने बैठक की. यूपीएचईएससी ने फैसला लिया कि अशासकीय महाविघालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 534 पदों पर नियुक्ति के लिए नया विज्ञापन जारी किया जाएगा.

  • इलाहाबाद में 2019 का कुंभ मेला ऐतिहासिक होगा : योगी आदित्यनाथ

    इलाहाबाद में 2019 का कुंभ मेला ऐतिहासिक होगा : योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों से इलाहाबाद में अगले साल आयोजित होने जा रहे कुंभ मेले में अधिक से अधिक संख्या में आने की बुधवार को अपील की.    इलाहाबाद में कुंभ मेला 15 जनवरी 2019 से शुरू होने वाला है. 

  • Teacher's Day 2018: शिक्षक दिवस पर योगी का ऐलान, यूपी में शिक्षकों के 97 हजार पदों पर होगी नियुक्ति

    Teacher's Day 2018: शिक्षक दिवस पर योगी का ऐलान, यूपी में शिक्षकों के 97 हजार पदों पर होगी नियुक्ति

    शिक्षक दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में प्राइमरी शिक्षा के क्षेत्र में 97 हजार शिक्षकों के पद खाली हैं. योगी ने कहा कि इन पदों पर नियुक्ति मेरिट के आधार पर होगी. उन्होंने कहा, ''मैने देखा कि कई लोग सर मुंडवाकर प्रदर्शन कर रहे हैं, और उनकी मांग है कि बिना किसी कंपीटिशन के उन्हें नौकरी दे दी जाए. 

  • सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने लॉन्च किया काशी आतिथ्य मोबाइल ऐप

    सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने लॉन्च किया काशी आतिथ्य मोबाइल ऐप

    आगामी 21 जनवरी से 23 जनवरी के बीच 15वां प्रवासी भारतीय दिवस सम्मलेन वाराणसी में होने वाला है. इसके लिए पीएम मोदी ख़ुद भी आएंगे. इसे लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लगातार अधिकारियों को दिशा निर्देश देते रहते हैं ताकि तैयारियों में किसी भी प्रकार की कोई कमी ना रहे.

  • वाराणसी में योगी आदित्यनाथ ने अलकनंदा क्रूज का उद्घाटन किया, जानें क्या है इसकी खासियत

    वाराणसी में योगी आदित्यनाथ ने अलकनंदा क्रूज का उद्घाटन किया, जानें क्या है इसकी खासियत

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनों से वाराणसी के दौरे पर हैं. आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में खिड़कियां घाट पर गंगा में उतरे हाईटेक क्रूज़ 'अलकनंदा क्रूज' का उद्धघाटन किया, जो अब पर्यटकों के लिए चलेगा.  उसके बाद सीएम योगी इस क्रूज पर सवार होकर डोमरी गांव गये और वहां चौपाल लगाई. बता दें कि इस क्रूज से पर्यटक काशी का दर्शन कर सकेंगे. इससे पहले शनिवार की शाम में उन्होंने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की और उसके बाद रात में वाराणसी के गोइठा स्थित बंद पड़े एसटीपी के काम को देखने गए. योगी आदित्यनाथ ने रात में वाराणसी के एक दो और इलाकों और सड़कों का भी जायजा लिया.

  • योगी आदित्यनाथ ने कहा- नौकरियां बहुत, लेकिन योग्य उम्मीदवार नहीं, कांग्रेस ने कहा- यह युवाओं का अपमान

    योगी आदित्यनाथ ने कहा- नौकरियां बहुत, लेकिन योग्य उम्मीदवार नहीं, कांग्रेस ने कहा- यह युवाओं का अपमान

    कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ ने योग्य और शिक्षित, लेकिन बेरोजगार नौजवानों का घोर अपमान किया है. उनका यह कहना कि 'राज्य में नौकरियां तो बहुत हैं, लेकिन योग्य उम्मीदवार नहीं हैं' बहुत ही हास्यास्पद और निंदनीय है.

  • 5 बड़ी खबरें : अश्विनी चौबे ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, राम मंदिर को लेकर CM योगी ने कही बड़ी बात

    5 बड़ी खबरें : अश्विनी चौबे ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, राम मंदिर को लेकर CM योगी ने कही बड़ी बात

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के सवाल पर कहा कि जो कार्य होना है वह होकर ही रहेगा उसे कोई टाल नहीं सकता है, नियति ने जो तय किया है वह होकर रहेगा.

  • अयोध्या में राम मंदिर पर बोले योगी आदित्यनाथ: जो कार्य होना है वह होकर ही रहेगा, कोई टाल नहीं सकता

    अयोध्या में राम मंदिर पर बोले योगी आदित्यनाथ: जो कार्य होना है वह होकर ही रहेगा, कोई टाल नहीं सकता

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियों पर होगा, जिसमें राष्ट्रीय मुद्दे हावी रहेंगे. उन्होंने राम मंदिर के सवाल पर कहा कि जो कार्य होना है वह होकर ही रहेगा उसे कोई टाल नहीं सकता है, नियति ने जो तय किया है वह होकर रहेगा. सीएम योगी नेत एक कार्यक्रम में सपा-बसपा के गठबंधन पर भी निशाना साधा. 

  • जब बंदरों से परेशान मथुरावासियों ने की मुख्यमंत्री से शिकायत, तो CM योगी बोले- हनुमान चालीसा का पाठ करें

    जब बंदरों से परेशान मथुरावासियों ने की मुख्यमंत्री से शिकायत, तो CM योगी बोले- हनुमान चालीसा का पाठ करें

    बंदरों के हमलों से बचने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा-वृन्दावन वासियों को सुझाव दिया है कि वे हनुमान जी की नियमित पूजा करें व हनुमान चालीसा का पाठ करें, जिससे बंदर उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएंगे. मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग द्वारा शुक्रवार शाम को वृन्दावन के अक्षय पात्र परिसर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए थे.

  • यूपी की योगी सरकार ने 30 IPS अधिकारियों के तबादले किए 

    यूपी की योगी सरकार ने 30 IPS अधिकारियों के तबादले किए 

    उत्तर प्रदेश सरकार ने 30 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों (आईपीएस) के तबादले कर दिए हैं. इनमें कानपुर, मेरठ, श्रावस्ती, औरैया, जालौन, बागपत, एटा, मिर्जापुर कन्नौज, कासगंज समेत कई जिले के अधिकारी शामिल हैं. गृह विभाग द्वारा जारी तबादला सूची में 30 आईपीएस व 21 पीपीएस पुलिस अधिकारी शामिल हैं. जारी सूची में औरैया के पुलिस अधीक्षक नागेश्वर सिंह को पुलिस अधीक्षक (क्षेत्रीय) अभिसूचना बनाया गया है, उनके स्थान पर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ त्रिवेणी सिंह को औरैया का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

Advertisement