NDTV Khabar

Yogi adityanath on ayodhya


'Yogi adityanath on ayodhya' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या अब 'आगरा' भी हो जाएगा 'अग्रवाल'? मुजफ्फरनगर के बाद अब ताजनगरी के नाम बदलने की भी मांग

    क्या अब 'आगरा' भी हो जाएगा 'अग्रवाल'? मुजफ्फरनगर के बाद अब ताजनगरी के नाम बदलने की भी मांग

    मुगलसराय, इलाहाबादा, फैजाबादा आदि के नाम बदलने के बाद भी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार चुप बैठने वाली नहीं दिख रही है. ऐसे संकेत हैं कि अभी यूपी के ऐसे तमाम शहर हैं, जिनके नाम बदले जाएंगे और जिन नामों को बदलने के कायास लगाए जा रहे हैं, उनमें मुजफ्फरनगर और आगरा शहर का नाम टॉप में है. दरअसल, इलाहाबाद का प्रयागराज और फैजबादा का नाम अयोध्या रखने के बाद योगी आदित्यनाथ की अगुआई वाली सरकार की ओर से कई शहरों के नाम बदलने की सुगबुगाहट तेज हो गई है. ताजा मामले में बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने आगरा शहर को लेकर मांग की है कि आगरा को 'आगरावन' या 'अग्रवाल' नाम किया जाए. 

  • BJP विधायक संगीत सोम बोले- अभी तो कई शहरों के नाम बदलेंगे, मुजफ्फरनगर का नाम लक्ष्मीनगर करना है

    BJP विधायक संगीत सोम बोले- अभी तो कई शहरों के नाम बदलेंगे, मुजफ्फरनगर का नाम लक्ष्मीनगर करना है

    बीजेपी विधायक संगीत सोम ने इस संबंध में कहा, अभी बहुत से शहरों के नाम बदले जाने हैं. मुजफ्फरनगर का नाम बदलकर लक्ष्मीनगर लोगों की पहले से ही मांग है. मुजफ्फरनगर नाम एक नवाब मुजफ्फर अली ने किया था. लोगों की सदियों से मांग है कि इसका नाम लक्ष्मीनगर किया जाए.”

  • सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई टलने के बाद योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, कही यह बात....

    सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई टलने के बाद योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, कही यह बात....

    अयोध्या मामले की सुनवाई अगले साल जनवरी तक टलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा बयान दिया है. यूपी के सीएम ने कहा कि न्याय में देरी से लोगों को निराशा होती है, लेकिन कोई न कोई रास्ता अवश्य निकलेगा.

  • ...नहीं तो ढूंढ लेंगे दूसरा पीएम : प्रवीण तोगड़िया

    ...नहीं तो ढूंढ लेंगे दूसरा पीएम : प्रवीण तोगड़िया

    अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद (अहिप) के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर कानून बनाया जाए, नहीं तो वह दूसरा प्रधानमंत्री ढूंढ लेंगे. उन्होंने कहा, 'हमें किसी व्यक्ति से प्रेम नहीं है. जो राम का सम्मान न कर सके वह किसी काम का नहीं है.' लखनऊ के कृष्णानगर स्थित ईको गार्डेन में अहिप के 'अयोध्या चलो' अभियान के तहत आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए तोगड़िया ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर भाजपा लोकसभा में 2 सीटों से लेकर पूर्ण बहुमत की सरकार तक पहुंची है. भाजपा ने हिमाचल प्रदेश के राष्ट्रीय अधिवेशन में कानून बनाकर अयोध्या में राम मंदिर बनवाने का प्रस्ताव पारित किया था, लेकिन साढ़े 4 वर्ष बीतने के बाद नरेंद्र मोदी अब अयोध्या आना तक भूल गए.

  • अयोध्या का गौरव वापस मिलना चाहिए : योगी आदित्यनाथ

    अयोध्या का गौरव वापस मिलना चाहिए : योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि पिछली सरकारों ने अयोध्या के गौरव के साथ खिलवाड़ किया. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. उन्होंने साफ कहा कि वर्तमान सरकार अयोध्या को उसका गौरव वापस दिलाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है.