NDTV Khabar

Youth congress


'Youth congress' - 29 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जहां दलित MLA ने दिया धरना, वहां युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया 'शुद्धिकरण', किया गाय के गोबर का छिड़काव

    जहां दलित MLA ने दिया धरना, वहां युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया 'शुद्धिकरण', किया गाय के गोबर का छिड़काव

    त्रिशूर के समीप चेरप्पू में शनिवार को नत्तिका की विधायक गीता गोपी इलाके में सड़क की ‘खराब दशा’ के विरूद्ध लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठी थीं. उनके विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मार्च निकाला और आरोप लगाया कि धरना लोगों को ‘बेवकूफ’ बनाने की हरकत है. जहां पर गीता धरने पर बैठी थीं, वहां युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रतीकात्मक शुद्धिकरण के तौर पर गाय के गोबर मिश्रित पानी का छिड़काव भी किया.

  • केरल की अपनी एकमात्र महिला सांसद के लिए चंदा इकट्ठा कर कार खरीदेगी युवा कांग्रेस

    केरल की अपनी एकमात्र महिला सांसद के लिए चंदा इकट्ठा कर कार खरीदेगी युवा कांग्रेस

    केरल में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की युवा सांसद राम्या हरिदास को कार देने के लिये ‘‘क्राउड फंडिंग’’ के जरिये धन जुटाने का फैसला किया है. राज्य से इस बार राम्या एकमात्र महिला लोकसभा सांसद हैं. पहली बार सांसद बनीं राम्या हरिदास संसद के निचले सदन में राज्य के अलाथुर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं.

  • झारखंड में युवक की हत्या पर सत्तासीन ताकतवर लोगों की खामोशी हैरान करने वाली : राहुल गांधी

    झारखंड में युवक की हत्या पर सत्तासीन ताकतवर लोगों की खामोशी हैरान करने वाली : राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में एक युवक की भीड़ द्वारा कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटना को मानवता पर धब्बा करार देते हुए मंगलवार को कहा कि इस पर केंद्र एवं राज्य सरकार के ताकतवर लोगों की खामोशी हैरान करने वाली है.

  • क्या एक साल में 20 लाख पद भरे जा सकेंगे?

    क्या एक साल में 20 लाख पद भरे जा सकेंगे?

    राहुल गांधी ने कहा है कि उनकी सरकार आई तो 31 मार्च 2020 तक 22 लाख सरकारी वैकेंसी को भर देंगे. नंबर भी है और डेडलाइन भी. क्या वाकई कोई सरकार 26 मई 2019 को शपथ लेकर 31 मार्च 2020 तक 22 लाख नौजवानों को नौकरी दे सकती है? लगता है राहुल गांधी प्राइम टाइम देखने लगे हैं. यह सही है कि हम डेढ़ साल से नौकरी सीरीज़ के भंवर में फंसे हुए हैं.

  • कांग्रेस ने बीजेपी के ‘मैं भी चौकीदार’अभियान के खिलाफ शुरू की यह मुहिम, पीएम से पूछे ऐसे सवाल...

    कांग्रेस ने बीजेपी के ‘मैं भी चौकीदार’अभियान के खिलाफ शुरू की यह मुहिम, पीएम से पूछे ऐसे सवाल...

    वालिया ने कहा कि कई रिपोर्ट में यह बात सामने आ चुकी है कि नए रोजगार प़ैदा होने की बजाय इस सरकार में नौकरियां खत्म हो गईं. दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री और मंत्रियों के स्तर पर पकौड़े तलने और चौकीदार बनने की बात हो रही है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से राफेल मामले में हमला किए जाने के बाद ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की शुरुआत की.

  • अब गाजियाबाद में लगे रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर, लिखा- 'गाजियाबाद करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार'

    अब गाजियाबाद में लगे रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर, लिखा- 'गाजियाबाद करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार'

    गाजियाबाद के कौशांबी मेट्रो स्टेशन के पास एक पोस्टर लगा है, जिसमें गाजियाबाद यूथ कांग्रेस की ओर से यह मांग की गई है कि रॉबर्ट वाड्रा गाजियाबाद से ही चुनाव लड़ें.

  • केरल: युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं का मर्डर, माकपा पर लगाया आरोप

    केरल: युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं का मर्डर, माकपा पर लगाया आरोप

    कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने सत्तारूढ़ माकपा पर निशाना साधते हुए इस दोहरे हत्याकांड के खिलाफ अपना विरोध जताया. उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव निकट आने के कारण ये हत्याएं माकपा द्वारा रची गई साजिश है. हालांकि, माकपा के जिला सचिव एम वी बालाकृष्णन मास्टर ने इन हत्याओं में उनकी पार्टी की किसी भी तरह की भूमिका को पूरी तरह से खारिज किया है. उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘हम इस हत्या की कड़ी निंदा करते है. इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं है.’ पुलिस ने बताया कि हमलावरों की अभी पहचान नहीं हो पाई है.

  • कांग्रेस ने अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी, जबकि आरएसएस के नेता उनसे दया की भीख मांग रहे थे : राहुल गांधी

    कांग्रेस ने अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी, जबकि आरएसएस के नेता उनसे दया की भीख मांग रहे थे : राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने न्यूनतम वेतन का अधिकार देने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि 2019 में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. इसके बाद कांग्रेस सरकार देश के गरीबों को सीधे उनके बैंक खाते में बिना किसी बिचौलिए के न्यूनतम वेतन देगी. इतने बड़े देश में ऐसा पहली बार होगा.

  • अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल का केस लड़ने वाले वकील को यूथ कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

    अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल का केस लड़ने वाले वकील को यूथ कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील (AgustaWestland) के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) का केस लड़ने वाले वकील एल्जो जोसेफ (Aljo Joseph) को युवा कांग्रेस (Youth Congress) ने पार्टी से निकाल दिया है. एल्जो जोसेफ कांग्रेस पार्टी में इंडियन यूथ कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडे ने बताया कि जोसेफ व्यक्तिगत स्तर पर मिशेल की पैरवी कर रहे थे. उन्होंने पैरवी करने से पहले यूथ कांग्रेस से बातचीत नहीं की थी. इंडियन यूथ कांग्रेस इस तरह की पैरवी की हिमायती नहीं है. इसलिए जोसेफ को लीगल डिपार्टमेंट और पार्टी से निष्कासित किया जाता है.

  • मोदी सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष ने तैयार किया 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट'

    मोदी सरकार को इन मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष ने तैयार किया 'यूनाइटेड यूथ फ्रंट'

    इन संगठनों ने मंगलवार को हुई बैठक में फैसला किया कि 'बेरोजगारी, आर्थिक भ्रष्टाचार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बार-बार बढ़ोतरी और सामाजिक सद्भाव को खराब करने वाले माहौल' के खिलाफ आने वाले दिनों में 'राष्ट्रव्यापी आंदोलन' शुरू किया जाएगा.

  • राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आज राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कांग्रेस कार्यालय से प्रधानमंत्री आवास की ओर मार्च किया. उन्हें अकबर रोड पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

  • रेलवे की ऑनलाइन परीक्षा केंद्र को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, डिजिटल इंडिया के दौर में 'युवाओं के साथ मजाक'

    रेलवे की ऑनलाइन परीक्षा केंद्र को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, डिजिटल इंडिया के दौर में 'युवाओं के साथ मजाक'

    भारतीय युवा कांग्रेस ने दावा किया कि रेलवे भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा केंद्र परीक्षार्थियों के घरों से सैकड़ों किलोमीटर दूर बनाए गए हैं, जिससे युवाओं का काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. कांग्रेस के युवा संगठन ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब देना चाहिए कि डिजिटल इंडिया के दौर में 'युवाओं के साथ यह मजाक' क्यों किया गया है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव और युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अल्लावरू ने कहा, 'रेलवे की ऑनलाइन परीक्षा के लिए 500 से 2000 किलोमीटर दूर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. डिजिटल इंडिया का दावा करने वालों के राज में ऐसा होना अपने आप में हास्यास्पद है.'

  • RSS की काट के तौर पर 'युवा ब्रिगेड' बनाएगा कांग्रेस सेवादल, जीन्स-टीशर्ट होगी ड्रेसकोड

    RSS की काट के तौर पर 'युवा ब्रिगेड' बनाएगा कांग्रेस सेवादल, जीन्स-टीशर्ट होगी ड्रेसकोड

    केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वैचारिक संरक्षक कहे जाने वाले संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के 'वैचारिक विमर्श' की काट के रूप में हाल ही में 'ध्वजवंदन' कार्यक्रम आरंभ करने के बाद कांग्रेस का सेवादल अगले महीने से अपनी 'युवा ब्रिगेड' शुरू करने जा रहा है और इसके कार्यकर्ताओं के लिए नीले रंग की जीन्स एवं सफेद रंग की टी-शर्ट का ड्रेसकोड भी तय किया गया है, जिसके अलावा वे टोपी भी पहनेंगे. 

  • दिल्ली: यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, भारत बचाओ आंदोलन किया लॉन्च

    दिल्ली: यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, भारत बचाओ आंदोलन किया लॉन्च

    भारतीय युवा कांग्रेस ने मोदी सरकार की नीतियों को ‘जनविरोधी’ करार देते हुए बुधवार को 'भारत बचाओ जन आंदोलन' की शुरुआत की और इसके तहत मार्च निकाला जिसमें संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए. युवा कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडेय ने बताया कि यहां रायसीना रोड से संसद की तरफ निकाले गए मार्च को पुलिस ने प्रेस क्लब के निकट रोक लिया और कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। बाद में इन लोगों को छोड़ दिया गया. 

  • भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज दिल्ली में बैठक

    भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज दिल्ली में बैठक

    भारतीय युवा कांग्रेस ( आईवाईसी ) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को यहां होगी जिसमें राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने एवं सशक्तिकरण पर बल दिया जाएगा.

  • NEWS FLASH : जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के ओल्ड टाउन में आतंकवादियों ने तीन नागरिकों की गोली मारकर हत्या की : पुलिस

    NEWS FLASH : जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के ओल्ड टाउन में आतंकवादियों ने तीन नागरिकों की गोली मारकर हत्या की : पुलिस

    जम्मू-कश्मीर की पीडीपी-बीजेपी सरकार के मंत्रिमडल में फेरबदल किया किया जा रहा है. आज कविंदर गुप्ता डिप्टी सीएम के पद की और मोहम्मद खलील बंड, सतपाल शर्मा, मोहम्मद अशरफ मीर, सुनील कुमार शर्मा, राजीव जसरोटिया, देविंदर कुमार मनयाल और शक्ति राज राज्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. शपथ समारोह श्रीनगर में होगा.

  • युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने निर्वाचन सदन के सामने प्रदर्शन किया

    युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने निर्वाचन सदन के सामने प्रदर्शन किया

    निर्वाचन सदन के सामने कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. चुनाव की तारीख लीक होने को अप्रत्याशित बताते हुए आईवाईसी के नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा निर्वाचन आयोग के कामकाज पर अतिक्रमण कर रही है.

  • यूथ कांग्रेस ने 'चायवाला' कहकर उड़ाया PM का मज़ाक, आलोचना के बाद कांग्रेस ने किया पोस्ट से किनारा

    यूथ कांग्रेस ने 'चायवाला' कहकर उड़ाया PM का मज़ाक, आलोचना के बाद कांग्रेस ने किया पोस्ट से किनारा

    कांग्रेस को पीएम मोदी का मजाक बनाना खुद भारी पड़ गया. कांग्रेस के यूथ विंग ने एक पोस्ट के जरिये पीएम नरेंद्र मोदी को एक चाय वाला के रूप में पेश कर मजाक बनाना चाहा, मगर इससे कांग्रेस खुद अपने ही बुने जाल में फंस गई. मंगलवार को पार्टी के यूथ विंग ने पीएम मोदी, डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिटेन की थेरेसा मे की फोटो पर आधारित एक मीम पोस्ट किया. इस मीम में पीएम मोदी के चाय बेचने पर मजाक उड़ाने की कोशिश की गई है. इसे लेकर अब भाजपा के तेवर कड़े दिख रहे हैं.