ADVERTISEMENT

बाय बाय साल 2016 : इस साल बिजनेस जगत की सबसे चर्चित 10 बड़ी खबरें

साल 2016 तमाम हलचलों से पूर्ण रहा. कारोबार-बिजनेस जगत की बात करें तो साल का शुरुआती समय जहां बजट में तमाम तरह की घोषणाओं को लेकर चर्चा में रहा वहीं साल का अंत नोटबंदी (विमुद्रीकरण) और कैशलेस को समर्पित रहा. आइए आपको इस साल की 10 ऐसी खबरों से रूबरू करवाते हैं जो बिजनस सेक्शन में सर्वाधिक पढ़ी गईं :
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:55 PM IST, 26 Dec 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

साल 2016 तमाम हलचलों से पूर्ण रहा. कारोबार-बिजनेस जगत की बात करें तो साल का शुरुआती समय जहां बजट में तमाम तरह की घोषणाओं को लेकर चर्चा में रहा वहीं साल का अंत नोटबंदी (विमुद्रीकरण) और कैशलेस को समर्पित रहा. बजट में सरकार ने ईपीएफ (EPF) पर टैक्स लगाने का प्रस्ताव दिया लेकिन बाद में जन विरोध के बाद इसे वापस लेना पड़ा. इस साल रिलायंस ने जियो सिम लॉन्च करके भी टेलिकॉम इंडस्ट्री में हड़बड़ी मचा दी. आरबीआई (RBI) के अब तक के सबसे चर्चित गवर्नर रहे रघुराम राजन को लेकर भी इस साल तमाम चर्चाएं रहीं. इसके बाद कालेधन की धरपकड़ के लिए 8 नवंबर को पीएम मोदी द्वारा नोटबंदी का ऐलान कर दिया गया, जिसके बाद से नियमों के बनने, बदलने और लागू करने का जोर खबर लिखे जाने तक जारी है. अगले साल यानी साल 2017 में बजट पहले के सालों के मुकाबले जल्दी पेश होना है. 1 फरवरी को पेश होने वाले बजट में रेल बजट भी शामिल कर दिया गया है.

आइए आपको इस साल की 10 ऐसी खबरों से रूबरू करवाते हैं जो बिजनस सेक्शन में सर्वाधिक पढ़ी गईं :

पढ़ें- आम बजट 2016 : किसके लिए क्या लाए जेटली, अहम बातों पर खास नजर

पढ़ें-
पढ़ें-
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT