आप यहां हैं : होम » क्रिकेट
What we learn and Achieve in World Cup is Important and should Proud on it says Dhoni वर्ल्ड कप में डैनियल विटोरी (15 विकेट) और इमरान ताहिर (15 विकेट) के बाद सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज़ आर. अश्विन (13 विकेट) ने टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद द इंडियन एक्सप्रेस से ख़ास बातचीत में अपने और अपनी टीम के जज़्बात ज़ाहिर कर दिए।
Daniel Vettori quits international cricket 36 साल के दिग्गज लेफ़्ट आर्म स्पिनर डेनियन विटोरी ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। विटोरी ने इसका ऐलान न्यूज़ीलैंड पहुंचकर किया। विटोरी ने कहा कि वो वर्ल्ड कप में अपनी टीम के और खुद के प्रदर्शन से संतुष्ठ है।
After world cup Australia wins ICC ODI shield too सीज़न के आखिर में नंबर-1 पर बने रहने के लिए शील्ड के साथ-साथ करीब 2 करोड़ रुपये कंगारु टीम को मिले। भारत भले ही वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया, लेकिन आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया दूसरे नंबर पर रही। भारतीय टीम को इसके लिए करीब 50 लाख रुपये मिले।
5 interesting and big updates of cricket world क्रिकेट वर्ल्‍ड कप तो खत्‍म हो चुका। लेकिन उसके बाद भी क्रिकेट की दुनिया में दिलचस्‍प बातें हो रही हैं। आइए आपको भी ऐसी ही कुछ बातों से रूबरू करवाएं...
Virat Kohli Steady at 4th, Shikhar Dhawan Rises to 6th in ICC Rankings for Batsmen वर्ल्‍ड कप में औसत प्रदर्शन के बावजूद विराट कोहली आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे नंबर नंबर पर बने हुए हैं जबकि शिखर धवन एक पायदान चढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गए। कोहली और धवन के अलावा भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शीर्ष दस में शामिल हैं जो आठवें स्थान पर हैं।
After World Cup Snub, Bangladesh Top Boss Threatens to Expose ICC अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अंदर विवाद ने सोमवार को गंभीर रूप ले लिया जब उसके अध्यक्ष मुस्तफा कमाल ने कुछ लोगों की 'शरारतों' का खुलासा करने की धमकी दी जिन्होंने उन्हें विश्वकप ट्राफी सौंपने के 'संवैधानिक अधिकार' से वंचित रखा।
batting records of the cricket world cup 2015 2015 के क्रिकेट वर्ल्‍ड कप को रिकॉर्ड का वर्ल्‍ड कप कहें तो गलत नहीं होगा। इस वर्ल्‍ड कप में जहां एक पारी में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना तो वहीं दूसरी ओर किसी वर्ल्‍ड कप में पहली बार दोहरा शतक भी लगा। संगकारा के 4 लागातार शतकों का रिकॉर्ड भी कोई भूल नहीं सकता जो उन्‍होंने इसी वर्ल्‍ड कप में बनाया।
Srinivasan gives away World Cup trophy, Rules changed for him ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न मैदान पर जब पांचवीं बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता, तो चैंपियन कप्तान माइकल क्लार्क को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी आईसीसी के प्रेसीडेंट ने नहीं, बल्कि आईसीसी के चेयरमैन एन श्रीनिवासन ने सौंपी।
Respect Virat Kohli and Anushka Sharma’s personal life: Yuvraj Singh वर्ल्ड कप सेमीफ़ाइनल में नाकाम रहने के चलते इन दिनों विराट कोहली क्रिकेट फैंस के आलोचनाओं के घेरे में हैं। इतना ही नहीं उनकी गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा को भी लोगों की आलोचनाएं झेलनी पड़ी हैं।
team australia beat 5 different teams in 5 different continents in world cup finals ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला गया वर्ल्ड कप फ़ाइनल एकतरफा ही साबित हुआ। न्यूज़ीलैंड की टीम फ़ाइनल में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई। ऐसा लगा कि टीम सेमीफ़ाइनल के अपने प्रदर्शन के दौरान ही इतना निचुड़ गई कि फ़ाइनल मुक़ाबले के दबाव के सामने उठ नहीं पाई।

Advertisement

 

Advertisement