आप यहां हैं : होम » क्रिकेट
इंग्लैंड के खिलाफ रोज बॉउल मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन बुधवार को भारतीय टीम पहली पारी में 330 रन बनाकर आउट हो गई। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 569 रन बनाकर पारी घोषित की थी।
भारत को तीसरे क्रिकेट टेस्ट में फालोआन बचाने के लिए अभी भी 47 रन की जरूरत है जबकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद तीसरे दिन मंगलवार को इंग्लैंड ने शिकंजा कस लिया। भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 323 रन बनाए हैं और वह इंग्लैंड से अभी 246 रन पीछे है।
इंग्लैंड के खिलाफ रोज बॉउल स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन सोमवार को भारतीय टीम ने एक विकेट पर 25 रन बना लिए हैं, हालांकि पहली पारी के आधार पर अभी भी भारतीय टीम 544 रनों से पीछे है।
MS Dhoni Reprimanded by ICC for Protesting   Ravindra Jadeja Fine अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमों के कप्तानों क्रमश: महेंद्र सिंह धोनी और एलिस्टर कुक से संयम बरतने और आईसीसी की न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करने के लिए कहा।
Injured Ishant out from third test against England टॉस से कुछ पहले ही इशांत के अंतिम एकादश से बाहर होने का पता चला, जब पंकज सिंह को पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने टेस्ट में पदार्पण के लिए टेस्ट कैप दी।
Third Test, Day 1: Ballance Dominates India With Third Ton भारत के खिलाफ रोज बॉउल मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों के नाम रहा। कप्तान एलिस्टर कुक (95) और गैरी बैलेंस (नाबाद 104) की बेहतरीन संयमभरी पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने रविवार का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 247 रन बना लिए। शतकवीर बैलेंस के साथ इयान बेल 16 रन बनाकर नाबाद लौटे।
MS Dhoni Slams Ravindra Jadeja Fine, Calls it Hurtful & Negligent भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा पर जुर्माना लगाने के आईसीसी के फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए शनिवार को कहा कि इस मामले में कई चीजों पर ध्यान नहीं दिया गया और यदि उनके खिलाड़ियों से दुर्व्‍यवहार होता है तो वे उसे नजरअंदाज नहीं कर सकते।
Kevin Peiterson asks Cooke to leave captaincy केविन पीटरसन भी अब इंग्लैंड के उन पूर्व कप्तानों की जमात में शामिल हो गए जिन्होंने एलिस्टेयर कुक से कप्तानी छोड़ने की अपील की है। माइकल वान और नासिर हुसैन पिछले कुछ समय से कुक को कप्तानी छोड़ने के लिए कह चुके हैं। इंग्लैंड ने पिछले दस टेस्ट मैचों में कोई जीत दर्ज नहीं की है।
Alastair Cook still England captain because of ECB politics: Kevin Pietersen बल्लेबाज केविन पीटरसन का मानना है कि ईसीबी में राजनीति के कारण एलेस्टेयर कुक इंग्लैंड की कप्तानी बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत के खिलाफ शृंखला के दौरान कुक का जो हश्र हो रहा है, वह अपने दुश्मन के लिए भी ऐसी कामना नहीं करेंगे।
Team India eyes to gain lead against England लॉर्ड्स की हरी-भरी पिच पर पहला टेस्ट जीतने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय क्रिकेटरों का लक्ष्य रविवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर अपराजेय बढ़त हासिल करने का होगा। भारत ने लॉर्ड्स पर दूसरा टेस्ट 95 रन से जीता, जबकि नॉटिंघम में पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था।

Advertisement

Advertisement