वीरेंद्र सहवाग ने 'दंगल' देखने के बाद आमिर खान से दर्शकों को टिकट के साथ यह 'चीज' फ्री देने को कहा...

वीरेंद्र सहवाग ने 'दंगल' देखने के बाद आमिर खान से दर्शकों को टिकट के साथ यह 'चीज' फ्री देने को कहा...

पत्नी आरती के साथ वीरेंद्र सहवाग...

खास बातें

  • दंगल हरियाणा के पहलवान महावीर फोगाट पर आधारित है
  • आमिर खान ने फिल्म में महावीर फोगाट की भूमिका निभाई है
  • फिल्म दंगल ने अब तक 100 करोड़ से अधिक कमा लिए हैं
नई दिल्ली:

आमिर खान एक बार फिर अपनी फिल्म से धूम मचा रहे हैं. इस बार उनकी यह फिल्म काल्पनिक नहीं, बल्कि सच्चे संघर्ष पर आधारित है. जी हां, हम बात 'दंगल' (Dangal) की कर रहे हैं, जो कई फिल्मों को कमाई के मामले में पटखनी देती नजर आ रही है. दंगल हर किसी को पसंद आ रही है और जैसे-जैसे लोग देख रहे हैं, अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं. फिर टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर रहे और अब ट्विटर पर अपने ट्वीट्स से धमाल मचा रहे वीरेंद्र सहवाग कैसे पीछे रहते. सहवाग ने दंगल देखने के बाद आमिर खान की जमकर प्रशंसा की, लेकिन इसके साथ ही एक विशेष सलाह भी उन्हें दे डाली, जो फिल्म की कहानी और प्रभाव को देखते हुए सही नजर आती है... (गुजरात के बल्लेबाज समित गोहेल ने रचा इतिहास, 117 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा... )

'दंगल' में हरियाणा के पहलवान महावीर फोगाट के उस संघर्ष को दिखाया गया है, जो उन्होंने अपने बेटियों गीता और बबीता को पहलवान बनाने के लिए किया था. इस फिल्म में कई भावना प्रधान दृश्य हैं, जिन पर सहज ही आंसू निकल पड़ते हैं. फोगाट बहनों के पहलवान बनने के संघर्ष की कहानी कहती इस फिल्म को देखने के बाद क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने आमिर खान को शुक्रिया कहा और यह सलाह दी.. (सहवाग ने इस गुमनाम क्रिकेटर के प्रदर्शन को चुना 'परफॉरमेंस ऑफ द ईयर')

सहवाग ने ट्वीट किया, '@aamir_khan दंगल की स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए शुक्रिया. आपने फिल्म के समाप्त होने पर आंसू पोंछने के लिए अपने पास अंगोछा रखा हुआ था, पर आपको अब हम सबको टिकट के साथ टिश्यू (पेपर) फ्री में देना चाहिए...' (इरफान को बेटे का नाम दाऊद न रखने की सलाह मिली तो दिया यह देशभक्ति भरा जवाब)
 


पहलवान गीता भी रोने लगी थीं...
गौरतलब है कि गीता फोगाट ने खुद फिल्म देखने के बाद कहा था कि वह अपनी पुरानी यादों में खो गईं और आंसू निकलने लगे. आमिर खान वैसे भी बहुत भावुक हैं और उन्होंने कई बार इंटरव्यू में इसका जिक्र भी किया है. खुद आमिर के भी फिल्म के दौरान आंसू छलक पड़े थे. तभी तो सहवाग ने अंगोछे का जिक्र किया है, जो आमिर ने पहले से रखा हुआ था. (जानिए क्रिकेटर आर अश्विन और उनकी पत्नी ने दूसरी बेटी होने का खुलासा 5 दिन बाद क्यों किया...)
 
dangalstory
आमिर खान सहित दंगल के हर कलाकार ने शानदार अभिनय किया है... (फाइल फोटो)

वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट तो वैसे भी काफी सुर्खियां बटोरते हैं और फिर यह ट्वीट तो एक ऐसी फिल्म के बारे में है, जिसने सबको आंदोलित कर रखा है. फिर क्या देखते ही देखते सहवाग का यह ट्वीट शेयर और लाइक किया जाने लगा. अब तक इसे 12 हजार से अधिक लाइक मिल चुके हैं, वहीं दो हजार से अधिक लोगों ने इसे रीट्वीट किया है. (क्रिकेटर इरफान पठान को बेटे का नाम दाऊद-याकूब न रखने की सलाह मिली तो उन्‍होंने दिया यह देशभक्ति भरा जवाब... )

100 करोड़ से अधिक कमा चुकी है फिल्म
खासी पसंद की जा रही आमिर खान की इस फिल्म ने अब तक 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है. फिल्म निर्माताओं के अनुसार, भारत में इसने एक दिन में रिकॉर्ड कमाई की है. दर्शकों की ओर से मिल रही प्रतिक्रियाओं को देखते हुए इस फिल्म के कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़ने की संभावना है.

यह भी पढ़ें-

इस अंदाज़ में सहवाग ने दी सलमान को जन्मदिन की बधाई, ट्विटर पर वाहवाही

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com