ब्लाइंड डेट बनाना है दिलचस्प और यादगार, तो  जरूर करें ये 5 काम

ब्लाइंड डेट बनाना है दिलचस्प और यादगार, तो  जरूर करें ये 5 काम

प्रतीकात्मक तस्वीर

ब्लाइंड डेट यानी एक ऐसी इनफॉर्मल, कैजुअल मीटिंग, जहां आपने सामने वाले शख्स को पहले कभी नहीं देखा। शहरों में ये ट्रेंड आम है। लेकिन जिस शख्स से आप इंटरनेट पर पूरी सहजता के साथ घंटों चैटिंग किया करते हैं, जरूरी है कि वहीं कंफर्ट लेवल उस वक्त भी हो जब आप दोनों का पहली बार आमना सामना हो। इसके लिए इन 5 बातों का ख्याल रखना जरूरी है.

1.डेट के बारे में जानकारी हासिल करें
आप जिस अंजान शख्स से मिलने जा रहे हैं उसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिश करें। अपने कॉमन फ्रेंड से उसकी डीटेल लें। उस शख्स के सोशल मीडिया अकाउंट से उसके व्यक्तित्व, पसंद, नापंसद के बारे में पता लगाएं। जब लगे कि वाकई आप दोनों के बीच कुछ समानताएं हैं तो जरूर मिलें। वर्ना वक्त की बर्बादी और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चीजें पहले ही क्लीयर कर लें।

पढ़ें: जिंदगी का ‘एक अच्छा लम्हा’ चाहिए, तो ब्लाइंड डेट पर न करें ये 5 काम

2.आइडेंटिफिकेशन कोड डिसाइड करें
जब आप एक दूसरे से मिलेंगे तो पहचानेंगे कैसे? जाहिर है वहां मौजूद लोगों से जा-जाकर पूछने और खुद को एंबैरस करने से बेहतर होगा कि आप पहले ही डिसाइड कर लें कि एक दूसरे से कैसे मिलेंगे। मसलन कपड़ों का रंग, हाइट, कॉम्प्लेक्शन (कृपया कर इस मामले में सोशल मीडिया पर मौजूद प्रोफाइल पिक्चर  पर भरोसा न करें, वजह आपको भी पता होगी)। या फिर आप अपने हाथ में कोई खास चीज भी रख सकते हैं जिससे दूसरे शख्स को पहचानने में सहूलियत होगी।

3.महंगे रेस्टुरेंट की जगह बढ़िया कैफेटेरिया में जाएं
भले ही आपके लिए बजट मैटर न करता हो, लेकिन सामने वाले के हालत कैसे हैं ये हो सकता है आपको पता नहीं। ये भी मुमकिन है कि महंगे, लैविश रेस्टुरेंट में लोग कम होते हैं, ऐसे  में आपके डेट को कंफर्टेबल न महसूस हो। इसलिए सबसे सेफ ऑप्शन होगा कि आप किसी बढ़िया कॉफी शॉप में बैठें। वहां क्राउड भी अच्छा होगा और कॉफी सभी की बजट में आती है!

रिलेशनशिप प्रॉब्लम: इन वजहों से गलत पार्टनर चुन लेते हैं हम

4.बिल शेयर करें
आपकी ये पहली मीटिंग है, किसी की ट्रीट नहीं और न ही सामने वाला शख्स आपका जिगरी दोस्त है जिससे आप दोबारा पक्की तौर पर मिलेंगे ही। इसलिए बेहतर होगा कि बिल आधा आधा चुकाएं। अगर लगे कि सामने वाले को ये बुरा लग सकता है तो कम से कम बिल चुकाने का ऑफर जरूर दें।

5.ईमानदार रहे
जरूरी नहीं आप जिसके साथ ब्लाइंड डेट पर हों उस शख्स से आप दोबारा मिलना चाहें। अगर ऐसा है तो आप सामने वाले को शालीनता से ये बात बताएं। अगर आपको मीटिंग बीच में ही खत्म करनी हो, तो कोई झूठा बहाना बनाकर निकलने से बेहतर होगा कि आप सामने वाले को सहज होकर उन्हें अपने मन की बात बताएं। ऐसा करने से चीजें आगे भी सुलझी रहेंगी।
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com