NDTV Khabar

Assembly Elections 2019: हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा में मतदान के लिए पीएम मोदी ने की अपील, कहा - लोकतंत्र के इस पर्व में...

पीएम ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में हो रहे मतदान को लेकर भी ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने मराठी में लोगों से वोट डालने के लिए घरों से निकलने की अपील की. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Assembly Elections 2019: हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा में मतदान के लिए पीएम मोदी ने की अपील, कहा - लोकतंत्र के इस पर्व में...

पीएम मोदी ने मतदान से पहले वोटरों से की अपील

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने विधानसभा और उपचुनाव में मतदान से पहले की अपील
  2. लोगों से कहा- इस पर्व मे आप बढ़-चढ़कर भागीदारी करें
  3. आज हरियाणा और महाराष्ट्र में है विधानसभा चुनाव
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मतदान से पहले लोगों से अपील की है. उन्होंने इसे लेकर ट्वीट भी किया. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि मैं आम लोगों से अनुरोध करता हूं कि वह मतदान में बड़ी संख्या में हिस्सा लें और लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं. पीएम ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में हो रहे मतदान को लेकर भी ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने मराठी में लोगों से वोट डालने के लिए घरों से निकलने की अपील की. 


बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान होने जा रहा है. बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियां दोनों ही राज्यों में सत्ता बरकरार रखने कोशिश में जुटी हुई हैं, जबकि विपक्षी दल सत्ता विरोधी लहर का फायदे उठाते हुए इसे अपने पक्ष में करने जुगत में है. आज इन दो राज्यों में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों के लिए उपचुनाव भी हो रहा है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी की अगुवाई वाले महागठबंधन या फिर कहें 'महायुति' और कांग्रेस एनसीपी गठबंधन यानी कि 'महा अघाड़ी' (मोर्चा) के बीच है. इस चुनाव में 4,28,43,635 महिला मतदाताओं सहित कुल 8,98,39,600 मतदाता मतदान के लिए योग्य हैं. महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए 235 महिलाओं समेत 3,237 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. मतदान के लिए 96,661 मतदान केंद्र बनाये गए हैं जिन पर साढ़े छह लाख कर्मचारी तैनात किये गए हैं. इसी तरह हरियाणा में भी सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला नजर रहा है. दोनों राज्यों में शांतिपूर्वक और निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराने के लिए इलेक्शन कमीशन ने भी कमर कसी है. केंद्रों पर भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किये गए हैं. 

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement