रामलीला मैदान में लगा अनिल कपूर की 'नायक' का बैनर, अरविंद केजरीवाल को बताया 'नायक 2'

आज (रविवार) दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है. आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं.

रामलीला मैदान में लगा अनिल कपूर की 'नायक' का बैनर, अरविंद केजरीवाल को बताया 'नायक 2'

रामलीला मैदान में यह बैनर लगाया गया है.

खास बातें

  • आज शपथ ले रहे हैं अरविंद केजरीवाल
  • आम आदमी पार्टी ने जीतीं 62 सीटें
  • भारतीय जनता पार्टी को मिलीं 8 सीटें
नई दिल्ली:

आज (रविवार) दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है. आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. रविवार दोपहर 12:15 बजे वह शपथ लेंगे. केजरीवाल सरकार के पिछले कार्यकाल के सभी मंत्री- मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम फिर से मंत्री बनाए जाएंगे. यह सभी 6 विधायक भी आज ही मंत्री पद की शपथ लेंगे. दिल्ली के रामलीला मैदान में AAP कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू हो गया है. अलग-अलग वेशभूषाओं में कार्यकर्ता वहां पहुंच रहे हैं. एक AAP समर्थक मोर की वेशभूषा में रामलीला मैदान पहुंचा, वहीं समारोह स्थल पर लगे एक बैनर में नायक फिल्म के हीरो अनिल कपूर (Anil Kapoor) नजर आ रहे हैं. बैनर में दूसरी तरफ केजरीवाल की तस्वीर लगाई गई है और उन्हें 'नायक 2' बताया गया है.

प्रकाश जावड़ेकर बोले- अरविंद केजरीवाल को कभी 'आतंकवादी' नहीं कहा, लेकिन ये Video बयां कर रहा अलग कहानी

बैनर में अनिल कपूर को 'नायक' इसलिए बताया गया है क्योंकि साल 2001 में उनकी फिल्म नायक रिलीज हुई थी. फिल्म में अभिनेता एक न्यूज चैनल में कैमरामैन होते हैं. इत्तेफाक से उन्हें मुख्यमंत्री (अमरीश पुरी) का इंटरव्यू करने का मौका मिलता है और इसके बाद उनकी जिंदगी बदल जाती है. वह एक दिन के मुख्यमंत्री बनते हैं. उनके एक दिन के काम से खुश होकर जनता चुनाव में उन्हें जिताकर पांच साल के लिए राज्य का मुख्यमंत्री बना देती है.

बताते चलें कि अरविंद केजरीवाल दो बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. 4 दिसंबर, 2013 को दिल्ली में विधानसभा चुनाव हुए थे. 8 दिसंबर को नतीजे आए. बीजेपी को 31, AAP को 28 और कांग्रेस को 8 सीटें मिली थीं. AAP और कांग्रेस ने मिलकर सरकार बनाई. 28 दिसंबर, 2013 को केजरीवाल ने पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. पहले कार्यकाल के दौरान केजरीवाल ने बेबाकी से कई फैसले लिए थे. जिसके बाद उनकी तुलना नायक फिल्म के हीरो (अनिल कपूर) से की जाने लगी थी. सरकार गठन के बाद AAP और कांग्रेस के रिश्तों में खटास आ गई और 49 दिनों तक साझा सरकार चलाने के बाद 14 फरवरी, 2014 को केजरीवाल ने इस्तीफा दे दिया था. 2015 विधानसभा चुनाव में AAP ने 70 में 67 सीटें जीतकर रिकॉर्ड बना डाला था. केजरीवाल ने 14 फरवरी, 2015 को दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. 

 केजरीवाल ने पुराने दोस्तों से किया किनारा, अब 'दिल्ली के निर्माता' होंगे सहारा

VIDEO: केजरीवाल ने मंत्रियों के साथ की आगे की प्राथमिकताओं पर चर्चा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com