NDTV Khabar

भाजपा के पास मणिपुर में सरकार के गठन के लिए होगी संख्या: राम माधव

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा के पास मणिपुर में सरकार के गठन के लिए होगी संख्या: राम माधव

खास बातें

  1. बीजेपी ने कहा मणिपुर में सरकार गठन के लिए जरूरी संख्या हासिल कर लेंगे
  2. माधव ने कहा कि नतीजे कांग्रेस सरकार के खिलाफ स्पष्ट जनादेश हैं
  3. नगा पीपुल्स फ्रंट (NPF) और नगा पीपुल्स पार्टी (NPP) को चार-चार सीटें मिली
इम्फाल: भाजपा के महासचिव राम माधव ने कहा है कि पार्टी मणिपुर में सरकार के गठन की खातिर जरूरी संख्या के लिए समर्थन जुटाएगी. उन्होंने कहा कि ‘भाजपा को पहले ही कुछ समर्थन मिला है और मणिपुर में सरकार के गठन के लिए जरूरी संख्या हासिल करने के लिए अन्य का भी सहयोग मिलने की उम्मीद है.’ माधव ने कहा कि चुनाव नतीजे कांग्रेस और इबोबी सिंह सरकार के खिलाफ स्पष्ट जनादेश है.

मणिपुर और पिछले साल असम में भाजपा के शानदार प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भाजपा महासचिव ने कहा कि वोट हासिल करने वाले सभी राजनीतिक दलों का जनता के प्रति एक दायित्व है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि पूर्वोत्तर के राज्य में सरकार के गठन में भाजपा की मदद के लिए सभी निर्वाचित प्रतिनिधि साथ आएंगे और उसे समर्थन देंगे. मणिपुर में विधानसभा चुनाव के नतीजे में खंडित जनादेश आया है जहां सत्तारूढ़ कांग्रेस को राज्य की 60 सीटों में से 28 सीटें मिलीं, वहीं भाजपा के खाते में 21 सीटें गयीं.

टिप्पणियां
नगा पीपुल्स फ्रंट (NPF) और नगा पीपुल्स पार्टी (NPP) को चार-चार सीटें मिली हैं. लोक जनशक्ति पार्टी, तृणमूल कांग्रेस को एक-एक सीट मिली है जबकि एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहा है. 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 42 सीटें जीती थीं, दूसरी तरफ मौजूदा सदन में भाजपा के एक भी सदस्य नहीं हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement