NDTV Khabar

पंजाब चुनाव परिणाम 2017: नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया, अरविंद केजरीवाल क्यों हारे चुनाव

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब चुनाव परिणाम 2017: नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया, अरविंद केजरीवाल क्यों हारे चुनाव

पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत के बाद मीडिया से बात करते नवजोत सिंह सिद्धू....

नई दिल्ली:

पंजाब चुनाव में कांग्रेस पार्टी चुनाव जीत रही है. इसी जीत के साथ बीजेपी से कांग्रेस में आए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि जीत के लिए आपके इरादे अच्छे होने चाहिए. उन्होंने इसी के साथ आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि वे इसलिए हारे क्योंकि उनकी नीयत में खराबी थी. उन्हें हर चीज अपने लिए चाहिए थी. यह जीत कांग्रेस के वर्करों की जीत है.

उन्होंने अपनी जीत के लिए राहुल गांधी, कैप्टन अमरेंदर सिंह और प्रियंका गांधी का धन्यवाद दिया. उन्होंने अपनी बात में सोनिया गांधी से वादा किया कि पंजाब की शान के लिए वह हर कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि यह चुनाव उनके लिए कांग्रेस की पहचान और पगड़ी का प्रश्न था.

टिप्पणियां

उल्लेखनीय है कि पंजाब इलेक्शन रिजल्ट के रुझानों में कांग्रेस ने दो तिहाई बहुमत हासिल कर लिया है. कांग्रेस 73 सीटों के साथ पहले नंबर पर है जबकि आम आदमी पार्टी तीसरे 24 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. अकाली दल गठबंधन महज 19 सीटों पर आगे है. एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस में कड़ी टक्कर होने के आसार जताए गए थे लेकिन नतीजे आम आदमी पार्टी के पक्ष में नहीं आए हैं. राज्य में 4 फरवरी को वोटिंग हुई थी. 1145 प्रत्याशी मैदान में थे. करीब एक महीने बाद अब नतीजों आने वाले हैं. राज्य में 117 सीटें हैं और करीब 76.69 फीसदी वोटिंग हुई थी. राज्य के 1.98 करोड़ मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.


 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement