NDTV Khabar

UP चुनाव : अमित शाह के अनुसार, इस चुनाव में BJP की जीत से कुछ इस तरह बदल जाएगी देश की राजनीति...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UP चुनाव : अमित शाह के अनुसार, इस चुनाव में BJP की जीत से कुछ इस तरह बदल जाएगी देश की राजनीति...

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी में जीत के लिए जबर्दस्त रणनीति बनाई...

नई दिल्ली: उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की है. जीत से उत्साहित पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को दिया है. उनके अनुसार पीएम मोदी की गरीबोन्मुखी नीतियों के कारण ही BJP इतनी बड़ी जीत दर्ज कर पाई है. इसके साथ ही शाह ने कहा कि यूपी की जनता ने जाति, धर्म के बंधन से ऊपर उठकर विकास के लिए वोट दिया है. इस जीत से भारतीय राजनीति की दिशा बदल जाएगी. उनके अनुसार इस जीत से पीएम मोदी देश के सबसे कद्दावर नेता के रूप में भी उभरे हैं.

शुरू होगा बदलाव का दौर
अमित शाह ने शनिवार को कहा कि इन परिणामों से देश की राजनीति में बदलाव का दौर शुरू होगा और 'जाति, वंशवाद और तुष्टीकरण' की राजनीति खत्म हो जाएगी. मतलब साफ है कि अब राजनीतिक दल इस सबसे परे विकास की बात करेंगे. हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि शाह की बात कितनी सही साबित होती है.

भाजपा अध्यक्ष ने मीडिया से कहा, 'यह विजय आने वाले दिनों में भारतीय राजनीति की दिशा बदल देगी. इससे जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति खत्म होगी.'

उन्होंने भाजपा मुख्यालय पर संवाददाताओं से कहा कि देश में अब विकास की राजनीति होगी. उन्होंने इसकी वकालत करते हुए कहा कि आजादी के बाद यह उत्तरप्रदेश में खासतौर पर सबसे बड़ी जीत है. उन्होंने यह भी कहा अब तुष्टीकरण की राजनीति नहीं चलेगी और उसका दौर गया.

शाह ने कहा, 'उत्तर प्रदेश के मतदाताओं ने जातिवाद, एक परिवार की उन्नति और तुष्टीकरण की राजनीति को खारिज कर दिया है. लोगों ने शासन और प्रदर्शन आधारित राजनीति के लिए मतदान किया है.

सबको विकास चाहिए..
शाह ने कहा कि उन्हें खुशी है कि लोगों ने स्वतंत्रता के बाद भाजपा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बड़ा जनादेश दिया है. उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश की जनता अब हिन्दू-मुस्लिम की बातों से बाहर निकल चुकी है. मतदाता सिर्फ मतदाता होता है. सबको विकास चाहिए. सबको प्रगतिशील सरकार चाहिए और लोगों ने जाति, धर्म से उपर उठकर वोट किया है. शाह ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरीबोन्मुख नीतियों पर जनता की मुहर है जिसके कारण उत्तरप्रदेश में भाजपा दो तिहाई बहुमत से जीत दर्ज कर रही है.

टिप्पणियां
बीजेपी अध्यक्ष ने बताया कि संसदीय बोर्ड की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर विचार किया जाएगा और जो सबसे योग्य उम्मीदवार होगा, उसे ही मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. भाजपा मुख्यालय पर पार्टी कार्यकर्ता रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करेंगे. इसके बाद भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक होगी.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में जनता ने मोदीजी, भाजपा में जिस प्रकार का विश्वास व्यक्त किया था, उस पर प्रधानमंत्री शत-प्रतिशत खरे उतरे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड के अलावा गोवा, मणिपुर में भी सरकार बनाने जा रही है. पंजाब में अकालीदल-भाजपा गठबंधन का वोट प्रतिशत 30 प्रतिशत रहा है, जो उत्साहवर्धक है.
(इनपुट एजेंसी से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement