NDTV Khabar

विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : इस प्रत्याशी ने सिर्फ तीन वोटों से हासिल कर ली जीत

मिजोरम विधानसभा चुनाव में ललछनदामा ने पियनमाविया को तीन मतों से हराया, दो अन्य उम्मीदवारों की जीत का अंतर सौ से कम वोटों का

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : इस प्रत्याशी ने सिर्फ तीन वोटों से हासिल कर ली जीत

मिजोरम में एक मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था.

खास बातें

  1. साल 2013 के चुनाव में पियनमाविया 1371 मतों के अंतर से जीते थे
  2. मिजो नेशनल फ्रंट के उम्मीदवार ललछनदामा राल्ते तीन वोटों से जीते
  3. लावमावमा टोचांग ने निर्दलीय उम्मीदवार लालरिनपुई को 72 मतों से हराया
आइजोल:

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में शाम तक घोषित नतीजों में सबसे छोटी जीत हासिल करने वाले उम्मीदवार मिजो नेशनल फ्रंट के ललछनदामा राल्ते हैं. मिजोरम (Mizoram Elections) में राल्ते ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के आरएल पियनमाविया को तीन वोटों से पराजित किया.

मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट के उम्मीदवार ललछनदामा राल्ते ने कांग्रेस के आरएल पियनमाविया को महज तीन मतों से पराजित कर दिया. साल 2013 के विधानसभा चुनाव में पियनमाविया 1371 मतों के अंतर से जीते थे.

मिजोरम के विधानसभा चुनाव में दो अन्य उम्मीदवारों ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 100 से कम मतों के अंतर से पराजित किया है. मिजो नेशनल फ्रंट के लावमावमा टोचांग ने निर्दलीय उम्मीदवार लालरिनपुई को 72 मतों से पराजित किया. इसी तरह मिजो नेशनल फ्रंट के सी लालरिनसांगा ने कांग्रेस के चालरोसांगा राल्ते को 77 मतों से पराजित किया.

यह भी पढ़ें : Mizoram Election Results 2018: इस पुराने कांग्रेसी नेता ने रखी बीजेपी की 'लाज', मिजोरम में पहली बार खोला खाता


दूसरी तरफ तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के भतीजे टी हरीश राव ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में सिद्दीपेट सीट से 1.20 लाख मतों के अंतर से जीत दर्ज की.

टिप्पणियां

VIDEO : मिजोरम में 40 सीटों के लिए हुई वोटिंग

(इनपुट आईएएनएस से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement