छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : जनता कांग्रेस और बसपा गठबंधन के 13 उम्मीदवार घोषित

बीएसपी ने अपने छह उम्मीदवार और अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने सात उम्मीदवार घोषित किए

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : जनता कांग्रेस और बसपा गठबंधन के 13 उम्मीदवार घोषित

अजीत जोगी और मायावती (फाइल फोटो).

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन हुआ है. विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को इस गठबंधन ने 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. बीएसपी ने अपने छह उम्मीदवार और जोगी कांग्रेस ने सात उम्मीदवार घोषित किए.

बीएसपी ने 11 नवंबर को होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए  अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. जोगी कांग्रेस के साथ गठबंधन के बाद खाते में आई 35 सीटों में से बीएसपी को पहले चरण में 6 सीटों पर चुनाव लड़ना है.  बीएसपी ने अपने पहले चरण के छह सीटों के लिए नामों का ऐलान कर दिया है. डोंगरगढ़ से मिश्री मार्कण्डेय, डोंगरगांव से अशोक वर्मा, अंतागढ़ से हेमंत पोयाम, कांकेर से ब्रह्मानंद ठाकुर, केशकाल से जुगल किशोर बोध और कोंडागांव से नरेंद्र नेताम को टिकट दिया गया है.

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने सात उम्मीदवारों की घोषणा की. राज्य में पहले चरण के लिए 11 नवंबर को मतदान होगा. बसपा ने प्रथम चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. गठबंधन के अनुसार जनता कांग्रेस 55 सीटों पर तथा बसपा 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लेकिन इस दौरान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने भी गठबंधन से हाथ मिला लिया, जिसके बाद बसपा ने भाकपा को दो सीटें देने का वादा किया है. भाकपा सुकमा और दंतेवाड़ा से चुनाव लड़ेगी.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

गठबंधन ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता अब्दुल हमिद हयात ने बताया कि पार्टी द्वारा सात उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही अभी तक 46 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है.

जारी सूची के अनुसार जनता कांग्रेस ने त्रिलोचन नायक को बसना सीट से, आरंग से संजय चेलक, राजिम से रोहित साहू, चित्रकोट से टंकेश्वरभारद्वाज, धर्मजयगढ़ से नवल राठिया, रामपुर से फुलसिंह राठिया और सीतापुर से मुन्ना टोप्पो को उम्मीदवार बनाया है. व

VIDEO : कंबल बाबा की पेशकश

बसपा सूत्रों के मुताबिक अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. हालांकि ऋचा जोगी किस क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी इस संबंध में अभी घोषणा नहीं की गई है.
(इनपुट भाषा से भी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com