छत्तीसगढ़ चुनाव : नक्सल खतरा, पहले चरण के लिए 65,000 जवानों की तैनाती

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए मतदान 12 नवंबर को और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को

छत्तीसगढ़ चुनाव : नक्सल खतरा, पहले चरण के लिए 65,000 जवानों की तैनाती

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • सुरक्षा बल चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने तक हाई अलर्ट पर
  • पुलिस बलों की करीब 650 कंपनियों को तैनात किया जाएगा
  • मतदान केंद्रों और उनके आसपास तैनात किए जाएंगे
नई दिल्ली:

नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए केंद्रीय एवं राज्य पुलिस बलों के करीब 65,000 जवानों की तैनाती की जाएगी.

अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. 90 सदस्यों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए चुनाव दो चरण में होंगे. पहले चरण के लिए मतदान 12 नवंबर को होगा वहीं दूसरे चरण के लिए मतदान 20 नवंबर को होना है .

बीजापुर और सुकमा जिलों में हाल ही में माओवादियों के दो हमलों में नौ सुरक्षाकर्मियों और डीडी न्यूज के एक कैमरामेन की मौत हो गई थी. इन घटनाओं के मद्देनजर सुरक्षा अधिकारियों ने पुलिस कर्मियों को “चुनावी प्रक्रिया संपन्न होने तक हाई अलर्ट पर रहने” का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में दूरदर्शन की टीम पर हमला, कैमरामैन की मौत, दो जवान शहीद

अधिकारियों ने कहा कि सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी, सीआईएसएफ और आरपीएफ जैसे केंद्रीय बलों के और राज्य पुलिस बल के कुछ दस्ते रायपुर पहुंच चुके हैं. ये सभी इस हफ्ते तक उनके लिए निर्दिष्ट किए गए स्थानों और मतदान केंद्रों पर अपनी-अपनी जगह संभाल लेंगे.”

VIDEO : कैमरामेन ने मां के लिए रिकार्ड किया संदेश

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “राज्य में पहले चरण के चुनाव के लिए केंद्रीय एवं राज्य पुलिस बलों की करीब 650 कंपनियों को तैनात किया जाएगा. इसके अलावा छत्तीसगढ़ पुलिस के कर्मियों की भी तैनाती होगी.” राज्य पुलिस या केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की एक कंपनी में करीब 100 कर्मी होते हैं.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com