NDTV Khabar

मेघालय : NPP प्रमुख कॉनरैड संगमा आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, राज्यपाल ने दिया सरकार बनाने का न्योता

भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह मेघायल में शपथ- ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मेघालय : NPP प्रमुख कॉनरैड संगमा आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, राज्यपाल ने दिया सरकार बनाने का न्योता

कॉनरैड संगमा ने रविवार को मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

शिलांग:

नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कॉनरैड संगमा आज मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. रविवार को उन्होंने राज्यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था और सोमवार को मेघालय के गवर्नर ने कॉनरैड संगमा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया. 

यह भी पढ़ें : कॉनरैड संगमा ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों को किया खारिज

एनपीपी प्रमुख कॉनरैड संगमा ने बताया कि मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद राज्य में सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि मंत्रियों का शपथ-ग्रहण समारोह मंगलवार सुबह 10:30 बजे आयोजित किया जाएगा. संगमा ने कहा, 'मेरे पास संख्याबल होने के कारण राज्यपाल ने राज्य में सरकार बनाने के लिए मुझे आमंत्रित किया है.' इसकी पुष्टि करते हुए राज भवन के एक अधिकारी ने कहा, 'राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए कॉनरैड संगमा को आमंत्रित किया है, क्योंकि उनके पास 34 विधायकों का समर्थन है.' 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के 'पंजे' से मेघालय भी फिसला, BJP गठबंधन से बनेगी सरकार, कॉनरैड संगमा होंगे मुख्यमंत्री

भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शपथ- ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे. संगमा ने रविवार शाम राज्यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात की थी और 60 सदस्यीय विधानसभा में 34 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया था.


VIDEO : मेघालय के अगले मुख्यमंत्री होंगे कॉनरैड संगमा

टिप्पणियां

दरअसल मेघालय में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला है. कांग्रेस 21 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है, जबकि एनपीपी को 19 और बीजेपी को 2 सीटें मिली है. वहीं, अन्य के खाते में 17 सीटे हैं. कांग्रेस और बीजेपी लगातार UDP के संपर्क में थे, जिनके 6 विधायक हैं. यूडीपी ने आख़िरकार किंगमेकर की भूमिका निभाते हुए कॉनरैड संगमा की NPP को समर्थन देने का फ़ैसला किया है.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement