Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण से निकलेगा 2019 का रास्ता? इन नेताओं को निमंत्रण दे विपक्षी का मेगा शो बनाने की तैयारी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कर्नाटक में तीन दिन पुरानी भाजपा सरकार के नाटकीय घटनाक्रम में गिर जाने को ‘‘ क्षेत्रीय मोर्चे की जीत ’’ बताया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण से निकलेगा 2019 का रास्ता? इन नेताओं को निमंत्रण दे विपक्षी का मेगा शो बनाने की तैयारी

एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में विपक्ष के कई बड़े नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा.

खास बातें

  1. 23 मई को है शपथग्रहण
  2. सोनिया और राहुल गांधी को निमंत्रण
  3. मायवती और अखिलेश यादव को भी न्यौता
बेंगलुरू:

कर्नाटक में चुनाव नतीजे आने के बाद से ही बहुमत के लिए जद्दोज़हद जारी रही. लेकिन तेजी से बदलते घटनाक्रम को शनिवार को विराम मिल गया. जब बीजेपी के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफ़ा दे दिया और कांग्रेस-जेडीएस की सरकार का बनना तय हो गया. गठबंधन ने एचडी कुमारस्वामी की अगुवाई में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. कुमारस्वामी ने कहा कि मैं जल्द बहुमत साबित करूंगा और इसके लिए मुझे 15 दिनों की ज़रूरत नहीं है. वे बुधवार यानी 23 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन इस बीच एक और बात निकलकर सामने आ रही है कि क्या कुमारस्वामी के शपथग्रहण के समारोह से ही 2019 के लिए विपक्षी दलों की आपस में साझेदारी का रास्ता निकलेगा. 

कर्नाटक : क्यों अचानक बदल गई एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण की तारीख, घटनाक्रम से जुड़ीं 15 बड़ी बातें


कर्नाटक के उलटफेर से विपक्ष उत्साहित, मध्यप्रदेश में संभावनाएं तलाश रहे अखिलेश यादव

मिली जानकारी के मुताबिक कुमारस्वामी के शपथ में देश के कई विपक्षी दलों को न्योता मिल रहा है. शपथ ग्रहण को समारोह को 2019 से पहले विपक्षी एकता का बड़ा शो बनाने की तैयारी है और विपक्ष के तमाम बड़े नेता इसमें हिस्सा लेने पहुंच सकते हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कर्नाटक में तीन दिन पुरानी भाजपा सरकार के नाटकीय घटनाक्रम में गिर जाने को ‘‘ क्षेत्रीय मोर्चे की जीत ’’ बताया. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को नामित मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने फोन कर बुधवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है,  दरअसल ममता बनर्जी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए संघीय मोर्चा बनाने का विचार दिया है. 

टिप्पणियां

वीडियो : बुधवार को सीएम पद की शपथ लेंगे एचडी कुमारस्वामी

जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी  ने संवाददाताओं से कहा कि यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए निमंत्रण दिया गया है. उन्होंने बताया कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा नेता मायावती, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और क्षेत्रीय दलों के अन्य नेताओं को निमंत्रित किया है.  वहीं जेडीएस प्रवक्ता रमेश बाबू ने कहा ‘‘राष्ट्रीय राजनीतिक परिदृश्य आज क्षेत्रीय दलों के अनुकूल है. उत्तर प्रदेश, बिहार और अब कर्नाटक में क्षेत्रीय दलों के साथ कांग्रेस का गठजोड़ इस बात का संकेत है कि क्षेत्रीय दल राष्ट्रीय राजनीति में केंद्र में आयेंगे. ’’ 

 



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कौन था औरंगजेब का भाई दारा शिकोह, जिसकी दिल्ली में कब्र खोज रही है मोदी सरकार?

Advertisement