कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की हार पर ममता बनर्जी ने दे डाली ये सलाह

कांग्रेस की इस करारी हार पर जहां बीजेपी हमलावर है वहीं यूपीए सहयोगी दल हार पर अफसोस जता रहे हैं.

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की हार पर ममता बनर्जी ने दे डाली ये सलाह

ममता बनर्जी.

खास बातें

  • कर्नाटक चुनाव में बीजेपी को बढ़त मिली है
  • सबसे बड़े दल के रूप में बीजेपी आई
  • कांग्रेस की राज्य में हुई बुरी हार.
नई दिल्ली:

कर्नाटक में चुनाव परिणाम आ रहे हैं और ऐसे में बीजेपी पूर्ण बहुमत के करीब पहुंच गई है. कांग्रेस पार्टी ने अपनी हार मान ली है और जेडीएस तीसरे नंबर पर खिसक गई है. कांग्रेस की इस करारी हार पर जहां बीजेपी हमलावर है वहीं यूपीए सहयोगी दल हार पर अफसोस जता रहे हैं. जम्मू-कश्मीर की नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने भी हार पर आश्चर्य व्यक्त किया है वहीं पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस ने भी अफसोस जाहिर करते हुए कांग्रेस को सलाह दे डाली है. 

पढ़ें - शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को दिया सुझाव, नाम बदल 'ये' नाम रख ले

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर विजेता (बीजेपी) को बधाई दी है, वहीं जो हार (कांग्रेस) गए हैं उन्हें वापस लड़ने के लिए कहा है. ममता बनर्जी ने कहा कि अगर कांग्रेस ने जेडीएस के साथ गठबंधन  किया होता तो आज नतीजे कुछ और ही होते. बहुत अलग होते. कर्नाटक में नतीजों एवं ताजा रुझानों के मुताबिक भाजपा दो सीटें जीत चुकी है और 111 पर आगे है. 

पढ़ें- कर्नाटक में बीजेपी की जीत पर उमर अब्दुल्ला बोले - कर्नाटक, 'तुम भी'?

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को हो रही मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जीत की ओर अपने आधे रास्ते को पार कर चुकी है. रुझानों को देखते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस ने हार स्वीकार कर ली है. राज्य के ऊर्जा मंत्री एवं कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने मीडिया को बताया कि ये आंकड़े दर्शाते हैं कि उनकी पार्टी (कांग्रेस) सत्ता में पांच साल रहने के बाद सत्ता से बेदखल होती दिख रही है.

Newsbeep

पड़ें-  कर्नाटक चुनाव में रुझानों में बीजेपी को बहुमत पर झूमे कार्यकर्ता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शिवकुमार ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने काफी मेहनत की लेकिन स्थानीय नेता चुनाव हार गए. हम राहुल की रैलियों का पूरी तरह से लाभ नहीं उठा पाए इसलिए हम हार गए.