NDTV Khabar

तुएनसांग में पीएम मोदी बोले, पूर्वोत्तर के लिए मेरा विज़न है 'ट्रांसफॉर्मेशन बाय ट्रांसपोर्टेशन'

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बात की बहुत आवश्यकता है कि नागालैंड में एक मजबूत और स्थिर सरकार बने जो राज्य के विकास के लिए काम करे. उन्‍होंने कहा कि नागालैंड के प्रतिभावान लोगों ने हमेशा देश का मान बढ़ाया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तुएनसांग में पीएम मोदी बोले, पूर्वोत्तर के लिए मेरा विज़न है 'ट्रांसफॉर्मेशन बाय ट्रांसपोर्टेशन'

नागालैंड के तुएनसांग में पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करते हुए

खास बातें

  1. भारत का विकास पूर्वोत्तर के विकास के बिना संभव नहीं
  2. हमारी सरकार 'अष्ट लक्ष्मी' पर विशेष ध्यान दे रही है
  3. मैं शांति और सौहार्द के लिए नागालैंड के लोगों का सम्मान करता हूं
तुएनसांग: नागालैंड के तुएनसांग में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ, देश के हर कोने को एक साथ लेकर चलने का ईमानदार प्रयास होता है तब इतनी संख्या में लोग आकर आशीर्वाद देते हैं. उन्‍होंने कहा कि पूर्वोत्तर के लिए मेरा विज़न है ''ट्रांसफॉर्मेशन बाय ट्रांसपोर्टेशन''. नागालैंड के साथ-साथ हम ENPO क्षेत्र पर विशेष ध्यान देंगे. नागालैंड के लोगों के अधिकारों की रक्षा हमारा कर्तव्य है. उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार नागालैंड की भलाई के लिए उठने वाली हर आवाज का सम्मान करती है, हमने हमेशा बातचीत का रास्ता खुला रखा है. 

पीएम मोदी ने कहा कि नागालैंड में कनेक्टिविटी एक बड़ी समस्या है, इस समस्या को खत्म करने के लिए केंद्र लगातार प्रयास कर रही है.  पिछले चार साल में नागालैंड में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए 400 करोड़ रुपये दिए गए हैं. भारत सरकार 1800 करोड़ रुपये कोहिमा को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए खर्च करेगी. 

अब अरविंद केजरीवाल सरकार पर लगा पीएम नरेंद्र मोदी की भीड़ चुराने का आरोप!

उन्‍होंने कहा कि हमने बांस को पेड़ की श्रेणी से निकाल कर घास की श्रेणी में ला दिया है और ये कदम यहां के भविष्य को बदलने वाला है. उन्‍होंने कहा कि नागालैंड के युवाओं के लिए यहां आउटसोर्सिंग और बीपीओ के बहुत अवसर हैं, हम युवाओं को मुद्रा और स्किल इंडिया जैसी योजनाओं के जरिये अपने पैरों पर खड़े करने का काम कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि नागालैंड में पारदर्शी चुनाव के लिए जागरूकता फैलाने वाले सभी संगठनों और लोगों का अभिनन्दन करता हूं.उन्‍होंने कहा कि नागालैंड के हर गांव और हर घर में बिजली पहुंचाने का हमारा लक्ष्य है. अब तक 10 लाख से ज्यादा एलईडी बल्ब नागालैंड में वितरित किये जा चुके हैं. 

नीरव मोदी और विजय माल्‍या को लेकर राहुल गांधी का तंज, कहा- ‘जादूगर’ पीएम मोदी लोकतंत्र को भी ‘गायब’ कर सकते हैं

टिप्पणियां
पीएम मोदी ने कहा कि नागालैंड में भाजपा की सरकार ये सुनिश्चित करेगी कि दिल्ली से आने वाला पूरा पैसा आप तक पहुंचे, हम इस सिस्टम के लूप होल्स को खत्म कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि मैं शांति और सौहार्द के लिए नागालैंड के लोगों के सामूहिक प्रयास का सम्मान करता हूं.उन्‍होंने कहा कि इस बात की बहुत आवश्यकता है कि नागालैंड में एक मजबूत और स्थिर सरकार बने जो राज्य के विकास के लिए काम करे. उन्‍होंने कहा कि नागालैंड के प्रतिभावान लोगों ने हमेशा देश का मान बढ़ाया है. उन्‍होंने कहा कि भारत का विकास पूर्वोत्तर के विकास के बिना संभव नहीं, इस लिए हमारी सरकार 'अष्ट लक्ष्मी' पर विशेष ध्यान दे रही है. 

VIDEO: यूपी इनवेस्‍टर्स समिट में पीएम मोदी बोले, UP में बड़े निवेश की उम्‍मीद
नागालैंड में 11,91,513 मतदाता राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा की 59 सीटों के लिये 27 फरवरी को होने वाले चुनाव में मतदान करेंगे. राज्य की उत्तरी अंगामी सीट पर एक उम्मीदवार का निर्विरोध चुनाव हो गया है. नागालैंड विधानसभा की एक सीट सामान्य श्रेणी की है और 59 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिये आरक्षित हैं. राज्य में 59 सीटों पर चुनाव के लिये 2156 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं. दोनों राज्यों में तीन मार्च को मतगणना होगी. दोनों ही राज्यों की विधानसभा का कार्यकाल छह मार्च को पूरा हो रहा है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement