NDTV Khabar

अपनी मां सोनिया गांधी पर पीएम मोदी के हमले का राहुल गांधी ने दिया ये करारा जवाब

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमारे पास कर्नाटक के विकास के लिए विजन है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपनी मां सोनिया गांधी पर पीएम मोदी के हमले का राहुल गांधी ने दिया ये करारा जवाब

बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते राहुल गांधी और अन्य कांग्रेसी नेता

खास बातें

  1. बेंगलुरु में राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस.
  2. राहुल ने कहा कि हमारे पास विकास का विजन है.
  3. पीएम मोदी सिर्फ निजी हमले करते हैं- राहुल गांधी
बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमारे पास कर्नाटक के विकास के लिए विजन है. उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक के दौरे से बहुत कुछ सीखा है. विपक्ष ने हम पर निजी हमले किये, मगर हमने मूलभूत मुद्दे उठाए. हमने अच्छी तरह से प्रचार किया. हमारी लड़ाई कर्नाटक में बुनियादी मुद्दों पर है. हालांकि, विपक्ष ने हम पर निजी हमले किये. 

अपनी मां सोनिया गांधी पर पीएम मोदी के हमले का राहुल गांधी ने करारा जवाब देते हुए कहा कि मैं जितने भी भारतीय लोगों से मिला हूं, उन सबसे अधिक भारतीय मेरी मां हैं. अगर पीएम मोदी को उन्हें कोसना पसंद है, तो अपनी खुशी के लिए वह ऐसा कर सकते हैं. 

चुनाव प्रचार के दौरान CM सिद्धारमैया कर बैठे PM मोदी की तारीफ, सब रह गए हैरान

राहुल गांधी ने कहा कि हमने लोगों के बीच जाकर मेनिफेस्टो बनाया. लोगों से राय जानी और तब हमने घोषणा पत्र तैयार किया. वहीं बीजेपी का मेनिफेस्टो महज दो-तीन लोगों ने बनाया. इस मामले में भी बीजेपी ने हमारी नकल की. हम कर्नाटक में अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं, क्योंकि हमने अच्छे से प्रचार किया और हमारे पास विकास का विजन है. 

वहीं सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में हम यह चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां किसी तरह का एंटी-इनकंबेंसी नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मेरे और मेरी सरकार प निराधार आरोप लगाए हैं. 

मुझे हटाने के लिए पैर पकड़े जा रहे हैं, '2019 में बनूंगा पीएम', यह राहुल का अहंकार: PM मोदी

राफेल पर पत्रकार के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि उनकी डील यूपीए से अच्छी हुई, मगर ये किसके लिए उनके मित्रों के लिए, न कि हिंदुस्तान के लिए. हिंदुस्तान के लिए यह डील अच्छी नहीं है. जहां तक पीएम मोदी का सवाल है, यह कर्नाटक का चुनाव है, यह सब ध्यान भटकाने के लिए है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने राफेल के 700 के डील को 1500 में किया और इसका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया. राफेल डील में नियमों का भी पालन नहीं किया गया.

बंगारपेट में पीएम मोदी की हुंकार, मनमोहन सिंह का रिमोट मैडम के पास था, मोदी का सवा सौ करोड़ जनता के पास

पीएम के दलित वाले बयान पर राहुल ने कहा कि पीएम मोदी दलितों के मुद्दे क्यों नहीं उठाते. हमने कहा कि दलितों को मारा-पीटा जा रहा है, कुचल कर मार दिया जाता है. रोहित वेमुला को मारा जाता है, उऩा में दलितो को मारा जाता है, उत्तर प्रदेश में दलितों को मारा जाता है, मगर पीएम मोदी के मुंह से एक भी शब्द नहीं निकलता है. 

राहुल ने कहा कि दलितों की आवाज उठाना हमारा काम है और हम आगे भी दलितों और गरीबों का मुद्दा उठाते रहेंगे. राहुल ने सवाल किया कि दलितों की मौत पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं? उन्होंने रेड्डी ब्रदर्स पर भी हमला बोला और कहा कि उन्होंने यहां की जनता के पैसे को लूटा है और इन लोगों को बीजेपी प्रोटेक्ट कर रही है. रेड्डी ब्रदर्स ने कर्नाटक को लूटा फिर भी बीजेपी उनके साथ ही है. 

पीएम मोदी के चीन दौरे पर राहुल गांधी ने जमकर हमला बोला और कहा कि पीएम मोदी चीन गये और डोकलाम मुद्दे पर एक बार भी बात नहीं की. चीन जाकर पीएम मोदी पूरी तरह से चुप रहे. जबकि पीएम मोदी को चीन से इस मुद्दे पर बात करने की जरूरत थी. उन्होंने कहा कि हम चारों तरफ से घिर रहे हैं. 

टिप्पणियां
बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी, है और नतीजे 15 मई को आएंगे. इस चुनाव में कांग्रेस की ओर से जहां मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सीएम कैंडिडेट हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं.

VIDEO: मिशन 2019 : कर्नाटक पर किसा होगा कब्जा?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement