NDTV Khabar

राजस्थान में शपथग्रहण के बाद राहुल गांधी ने कहा- हम अपनी ज़िम्मेदारी पूरी तरह निभाएंगे

राजस्थान के तीसरी बार मुख्यमंत्री बने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गहलोत और उनके साथ नयी सरकार में बतौर उप मुख्यमंत्री शामिल हुए सचिन पायलट

9.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान में शपथग्रहण के बाद राहुल गांधी ने कहा- हम अपनी ज़िम्मेदारी पूरी तरह निभाएंगे

राजस्थान : शपथग्रहण में समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के शपथ ग्रहण के बाद  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस राज्य की जनता की सेवा करने की अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभाएगी. शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद गांधी ने ट्वीट किया, ''कांग्रेस पार्टी पर विश्वास करने के लिए राजस्थान वासियों का हृदय से आभार. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को उनके संघर्ष के सफल होने पर हार्दिक बधाई.''  उन्होंने कहा, ''राजस्थान की सेवा करना कांग्रेस पार्टी के लिए गौरव की बात है. हम अपनी ज़िम्मेदारी पूरी तरह निभाएंगे.''  राजस्थान के तीसरी बार मुख्यमंत्री बने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गहलोत और उनके साथ नयी सरकार में बतौर उप मुख्यमंत्री शामिल हुए सचिन पायलट ने सोमवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली. राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कई अन्य विपक्षी नेताओं की मौजूदगी में दोनों नेताओं का शपथ ग्रहण कार्यक्रम संपन्न हुआ. समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद थीं.

इन 3 राज्यों के नतीजे नहीं हैं 2019 में कांग्रेस की जीत की गारंटी, न भूलें वो दो चुनाव

केंद्रीय मंत्री अठावले की राहुल गांधी को सलाह: 'पप्पू' नहीं आपको 'पापा' होना चाहिए, जल्दी करें शादी

टिप्पणियां

गौरतलब है कि राजस्थान में 11 दिसंबर को आए नतीजे में कांग्रेस को 99 और बीजेपी को 73 सीटें मिली हैं. कांग्रेस बहुमत से एक सीट पीछे रह गई थी. माना जा रहा था कि राज्य में पार्टी का संगठन खड़ा कर उसमें जान फूंकने वाले सचिन पायलट को ही राजस्थान को सीएम बनाया जाएगा. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अनुभव को प्राथमिकता देते हुए अशोक गहलोत के नाम का ऐलान कर दिया. लेकिन उनके इस फैसले से सचिन पायलट के समर्थक काफी नाराज हो गए. हालांकि बाद में बीच का रास्ता निकालते हुए सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया गया.

राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में अशोक गहलोत ने ली शपथ​
 

इनपुट : भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement