राजस्थान: चुनाव से पहले कांग्रेस ने पूर्व मंत्री और पूर्व विधायकों सहित 28 को पार्टी से निकाला

राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान है. मध्य प्रदेश, मिजोरम, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के साथ राजस्थान चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को जारी किए जाएंगे.

राजस्थान: चुनाव से पहले कांग्रेस ने पूर्व मंत्री और पूर्व विधायकों सहित 28 को पार्टी से निकाला

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट.

खास बातें

  • पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निकाला बाहर.
  • सात दिसंबर को होगा मतदान
  • 11 दिसंबर को जारी होंगे नतीजे
जयपुर:

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रविवार को अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री, तीन पूर्व जिला अध्यक्ष, पूर्व महासचिव,  पूर्व सचिव और नौ पूर्व विधायकों सहित 28 नेताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है . 

पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने और पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण इन नेताओं को पार्टी से निकाला गया है.    बयान में कहा गया है कि जिन लोगों को निकाला गया है उनमें पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं खंडेला से अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे महादेव सिंह खण्डेला, करणपुर के पूर्व जिला अध्यक्ष पृथ्वीपाल सिंह संधू, बूंदी के पूर्व जिला अध्यक्ष सी एल प्रेमी, किशनगढ के पूर्व जिलाध्यक्ष नाथूराम सिनोदिया, पूर्व चेयरमैन राजस्थान घुमंतू—अद्र्घुमंतू बोर्ड गोपाल केसावत सहित 28 नेता शामिल हैं. इसमें कहा गया है कि इन सभी नेताओं को पार्टी से 6 वर्ष के लिये निष्कासित किया गया है.

बागी बने सिरदर्द: तो इस वजह से राजस्थान BJP ने 4 मंत्री समेत 11 सीनियर नेताओं को किया सस्पेंड

बता दें, राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान है. मध्य प्रदेश, मिजोरम, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के साथ राजस्थान चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को जारी किए जाएंगे.

(इनपुट-भाषा)

2019 का सेमीफाइनल: जाति-धर्म की बेताब सियासत


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com