राजस्थान: चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, सांसद हरीश मीणा ने ज्वाइन की कांग्रेस, पायलट और गहलोत दोनों लड़ेंगे चुनाव

अशोक गहलोत ने कहा कि वह और सचिन पायलट दोनों विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वे किस सीट से चुनाव में उतरेंगे.

राजस्थान: चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, सांसद हरीश मीणा ने ज्वाइन की कांग्रेस, पायलट और गहलोत दोनों लड़ेंगे चुनाव

दौसा से सांसद हरीश मीणा ने बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया.

खास बातें

  • हरीश मीणा राजस्थान के दौसा से भाजपा सांसद हैं.
  • अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों लड़ेंगे विधानसभा चुनाव.
  • गहलोत बोले- कांग्रेस में कोई फूट नहीं.
नई दिल्ली:

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. राजस्थान के दौसा से सांसद हरीश मीणा ने बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया. मीणा ने राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और महासचिव अशोक गहलोत की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन की. इस मौके पर अशोक गहलोत ने कहा, 'देश के तमाम नेता कांग्रेस के साथ आ रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी केवल राम मंदिर की बात कर रही है. भाजपा में केवल अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही चलती है. हरीश मीणा के कांग्रेस में आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी.'  इसके साथ ही उन्होंने यह स्पष्ट किया कि कांग्रेस में किसी तरह की फूट नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं और सचिन पायलट दोनों ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वे किस सीट से चुनाव में उतरेंगे.

राजस्थान में चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को बड़ा झटका, 5 बार के विधायक और मंत्री सुरेंद्र गोयल ने दिया इस्तीफा

दूसरी तरफ एनडीटीवी से बात करते हुए हरीश मीणा ने कहा, 'मैंने छोड़ने से पहले भाजपा में किसी से बात नहीं की. आज भाजपा से इस्तीफा दे दूंगा. मेरी तो कांग्रेस में घर वापसी हुई है. पहले नाराजगी थी तो छोड़ा था, अब नाराजगी दूर हो गई है. मैंने कांग्रेस बिना किसी शर्त के ज्वाइन की है. किसी टिकट का वादा नहीं लिया है, जो पार्टी कहेगी वो करूंगा. और भी लोगों को लेकर आऊंगा. बीजेपी ने कुछ नहीं किया.' इसके साथ ही राजस्थान में भाजपा को एक और बड़ा झटका लगा है. जहां नागौर से भाजपा विधायक हबीब उर रहमान भी कांग्रेस के साथ जुड़ने जा रहे हैं. भाजपा के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में इनका नाम नहीं आया था. इसके बाद से ये पार्टी नेतृत्व से नाराज थे.

राजस्थान विधानसभा चुनाव : पहली ही सूची के बाद भाजपा के सामने बागियों की कतार, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

हरीश मीणा का पार्टी छोड़ना भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. हरीश मीणा के भाई नमो नारायण मीणा पहले से ही कांग्रेस के साथ हैं. उन्होंने 2014 के आम चुनाव में अपने बड़े भाई और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नमोनारायण मीणा को हराया था. पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार में राज्य के पुलिस प्रमुख रहे पूर्व आईपीएस अधिकारी हरीश मीणा मार्च 2014 में भाजपा में शामिल हुए. पार्टी ने उन्हें दौसा सीट पर उनके ही बड़े भाई और तत्कालीन केंद्रीय राज्यमंत्री नमोनारायण मीणा के खिलाफ उतारा. इस सीट पर हरीश विजयी रहे जबकि किरोड़ीलाल मीणा दूसरे और नमोनारायण मीणा तीसरे स्थान पर आए. राजस्थान में मीणा जाति का काफी प्रभाव है और पूर्वी राजस्थान में अहम मतदाताओं के तौर पर इन्हें देखा जाता है. 

पक्ष-विपक्ष: राजस्थान में BJP-कांग्रेस की जोर आजमाइश


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com