मध्य प्रदेश : कमलनाथ के शपथग्रहण में 'मामा' शिवराज ने जीता सबका दिल, देखें Video

इस तस्वीर में आप भी साफ देख सकते हैं कि किस तरह से ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज और कमलनाथ एक दूसरे का हाथ थामे हुए हैं.

मध्य प्रदेश : कमलनाथ के शपथग्रहण में 'मामा' शिवराज ने जीता सबका दिल, देखें Video

यह तस्वीर मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के शपथग्रहण की है

भोपाल:

मध्य प्रदेश में सीएम कमलनाथ  के शपथग्रहण की ये तस्वीर इतिहास में दर्ज हो गई. चुनाव प्रचार के दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ज्योतिरादित्य सिंधिया को 'महाराज' कहकर तंज कसते थे और कमलनाथ पर भी जमकर निशाना साधा. लेकिन सोमवार को जब कमलनाथ का शपथग्रहण हो रहा था तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई बड़े नेता वहां मौजूद थे. शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी बुलाया गया था. शपथग्रहण के बाद जब सभी नेता कमलनाथ को बधाई दे रहे थे तो उसी समय एक ऐसी तस्वीर कैमरे में कैद हो गई जो भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था की सबसे खूबसूरत नजीर बन गई है. इस तस्वीर में आप भी साफ देख सकते हैं कि किस तरह से ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज और कमलनाथ एक दूसरे का हाथ थामे हुए हैं. शिवराज सिंह चौहान की यही सहजता उनको  लोकप्रिय बनाती है.
 


CM गहलोत के शपथ ग्रहण में जब सारे मतभेद भूल वसुंधरा ने भतीजे ज्योतिरादित्य को लगाया गले
CM गहलोत के शपथ ग्रहण में जब सारे मतभेद भूल वसुंधरा ने भतीजे ज्योतिरादित्य को लगाया गले

विधानसभा चुनाव में 109 सीटें लेकर बीजेपी कांग्रेस से सिर्फ 6 सीटें ही पीछे है. 15 सालों के बाद सत्ता विरोधी लहर का सामना करने के बाद इतनी सीटें लाना यह दर्शाता है कि मध्य प्रदेश में शिवराज की लोकप्रियता कितनी है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस समय ट्विटर पर भी चर्चा में है जब उन्होंने प्रोफाइल बदलकर 'Chier Minister of Madhya Pradesh'(मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री) की जगह Common Man of Madhya Pradesh (मध्य प्रदेश का आम आदमी) लिखा.  इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर ही उनका 'भांजे' को दिया जवाब भी चर्चा में है.

कमलनाथ के शपथग्रहण समारोह में दिखा दिलचस्प नजारा, देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब शिवराज 15 सालों के बाद विपक्ष में बैठेंगे. उन्होंने सीएम कमलनाथ को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि वह मध्य प्रदेश के विकास के लिए सहयोग करेंगे. इसके पहले उन्होंने 'चौकीदारी' करने की बात कहकर नई सरकार को चेता दिया है.

क्या किसानों के गुस्से के आगे हारे शिवराज चौहान?​