NDTV Khabar

कमलनाथ के शपथग्रहण समारोह में दिखा दिलचस्प नजारा, देखें VIDEO

कमलनाथ (Kamal Nath) मध्यप्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. कमलनाथ (Kamal Nath Oath Ceremony) के शपथग्रहण समारोह के दौरान एक दिलचस्प तस्वीर भी देखने को मिली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कमलनाथ के शपथग्रहण समारोह में दिखा दिलचस्प नजारा, देखें VIDEO

मध्यप्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री बने कमलनाथ.

नई दिल्ली:

कमलनाथ (Kamal Nath) मध्यप्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कमलनाथ को पद और गोपनियता की शपथ (Kamal Nath Oath Ceremony) दिलाई. कमलनाथ के शपथग्रहण समारोह के दौरान एक दिलचस्प तस्वीर भी देखने को मिली. चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग के बाद शपथग्रहण समारोह में दिलचस्प नजारा दिखा. इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे. शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ की मुलाकात ने हर किसी का ध्यान खींचा. कमलनाथ मंच पर उपस्थित सभी नेताओं से एक-एक कर मिल रहे थे. जब वह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास पहुंचे तो उनका अंदाज देखने लायक था. पहले दोनों नेताओं ने हाथ मिलाया और फिर उन्होंने एक-दूसरे का हाथ पकड़कर ऊपर हवा में उठा दिया. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान के बगल में मौजूद ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी शिवराज का हाथ अपने हाथ में लेते हुए ऊपर उठाते हुए देखा गया. 

देखें VIDEO
 


बता दें कि कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एचडी देवगौड़ा, शरद यादव, राकांपा के शरद पवार, चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद थे. शपथ ग्रहण समारोह जम्बूरी मैदान में हुआ.

यह भी पढ़ें:  शपथग्रहण के बाद बोले कमलनाथ, 'किसानों का कर्ज माफ करने में सरकारी बैंकों को पेटदर्द क्यों'

टिप्पणियां

बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए 28 नवंबर को मतदान हुआ था और 11 दिसंबर को आए चुनाव परिणाम में प्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को 114 सीटें मिलीं. यह संख्या साधारण बहुमत, 116 सीट, से दो कम हैं. हालांकि बसपा के दो, सपा के एक और चार अन्य निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस को समर्थन दिया है. जिससे कांग्रेस को फिलहाल कुल 121 विधायकों का समर्थन हासिल है. वहीं, भाजपा को 109 सीटें मिली हैं. 

VIDEO: कमलनाथ ने ली मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement