Badminton: बार्स‍िलोना मास्‍टर्स में साइना नेहवाल, श्रीकांत अगले दौर में, एचएस प्रणय बाहर..

Saina Nehwal: पांचवीं सीड साइना (Saina Nehwal)ने टूर्नामेंट के महिला एकल के पहले राउंड में वर्ल्ड नंबर-42 जर्मनी की यूवोने ली को 35 मिनट में 21-16, 21-14 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया.

Badminton: बार्स‍िलोना मास्‍टर्स में साइना नेहवाल, श्रीकांत अगले दौर में, एचएस प्रणय बाहर..

Saina Nehwal ने शुरुआती मुकाबले में जर्मनी की यूवोने ली को हराया

खास बातें

  • साइना ने यूवोने ली को सीधे गेम में हराया
  • श्रीकांत ने हमवतन शुभांकर डे को दी मात
  • प्रणय को मलेश‍िया के डेरेन ल्‍यू ने हराया
बार्स‍िलोना:

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने बार्सिलोना मास्टर्स (Barcelona Masters)में विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में स्‍थान बना ल‍िया है. पांचवीं सीड साइना (Saina Nehwal)ने टूर्नामेंट के महिला एकल के पहले राउंड में वर्ल्ड नंबर-42 जर्मनी की यूवोने ली को 35 मिनट में 21-16, 21-14 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. पुरुष वर्ग में भारत के अजय जयराम और किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth)ने भी अपने मैच में जीत हास‍िल करके अगले दौर में प्रवेश कर लिया. जयराम को क्वालीफिकेशन में वॉकओवर मिला था. जयराम ने पहले राउंड में फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव को सीधे गेमों में 30 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14, 21-12 से हराकर अगले दौर में अपनी जगह पक्की की. दूसरे राउंड में उनका सामना हमवतन किदांबी श्रीकांत से होगा. तीसरी सीड श्रीकांत ने भारत के ही शुभांकर डे को 23-21 21-18 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया.

भारत को एशियाई चैंपियनशिप में मिली हार, कांस्य से करना पड़ा संतोष

पुरुष वर्ग में एचएस प्रणय (HS Prannoy)और पारुपल्ली कश्यप पहले राउंड में बाहर हो गए हैं. मलेशिया के डेरेन ल्यू ने प्रणय को 21-18 21-15 से मात दी. कश्यप को अपने पहले राउंड में ब्राजील के यगोल कोइलहो के खिलाफ बीच में ही मुकाबला छोड़ना पड़ा. कश्यप के रिटायर्ड होने से कोइलहो को अगले दौर में जाने का मौका मिल गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कश्यप ने जिस समय मुकाबला छोड़ा उस समय कोइलहो के खिलाफ उनका 9-21 21-18 14-12 का स्कोर था. इस बीच, मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने पहले दौर में मैथियास क्रिस्टियन और एलेक्जेंड्रा बोजे को 56 मिनट में 10-21 21-16 21-17 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया.

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट क‍िया बैडम‍िंटन रैकेट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)