NDTV Khabar

Viral Video: अमेरिकी महिला ने इस अंदाज में गाया 'छठ पूजा' का गीत, बार-बार देखा जा रहा वीडियो

Bhojpuri Cinema: अमेरिकी महिला क्रिस्टीन (Christine) ने भोजपुरी छठ सॉन्ग गाकर इंटरनेट पर धूम मचा दी है. लोग बार-बार उनके वीडियो को देख रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Viral Video: अमेरिकी महिला ने इस अंदाज में गाया 'छठ पूजा' का गीत, बार-बार देखा जा रहा वीडियो

अमेरिकी महिला क्रिस्टीन का छठ वीडियो वायरल

नई दिल्ली:

छठ के मौके पर भोजपुरी कलाकार पवन सिंह, खेसारी लाल यादव, निरहुआ अपने सॉन्ग से खूब धमाल मचाते हैं. इनके गाने लोगों की जुबान पर चढ़ जाते हैं. लेकिन अब एक अमेरिकी महिला क्रिस्टीन (Christine) अपने ही अंदाज में छठ का गीत (Chhath Geet) गाकर सुर्खियां बटोर रही हैं. छठ के मौके पर उनका यूट्यूब वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में छठ का गीत गाती दिख रही हैं. हालांकि यह वीडियो पुराना है, लेकिन छठ के मौके पर इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. कोई अमेरिकी महिला छठ का गीत गाए तो इसका मतलब तो यही है कि छठ पूजा की धूम ना सिर्फ देश में है बल्कि विदेशों में भी है.

Chhath Puja 2019: खेसारी, पवन और निरहुआ के छठ सॉन्ग ने मचाया धमाल, देखें 5 बेहतरीन Bhojpuri Video

देखें वीडियो:


क्रिस्टीन (Christine) के इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं और उनके गाने की तारीफ भी कर रहे हैं. छठ पूजा (Chhath Puja) के दौरान भक्तों में भोजपुरी गानों की वैसे भी बड़ी धूम रहती है. नहाए-खाय या खरना प्रसाद  हो या फिर सूर्य देव को अर्घ्य देने की बात हो सभी भक्त भोजपुरी भक्ति गानों  की भक्ति में डूब जाते हैं. इस बार छठ पूजा (Chhath Puja) 31 अक्टूबर से शुरू हो रही है. जिसका समापन 03 नवंबर सुबह सूर्य देव को अर्घ्य देने के साथ होगा. इस दौरान पूरे बिहार में ही नहीं उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल और नेपाल में भी छठी मइया की ही भक्ति दिखाई देगी. 

लालू यादव पर बनी फिल्म 'लालटेन' इस दिन होगी रिलीज, राबड़ी देवी के किरदार में नजर आएंगी ये एक्ट्रेस

बता दें कि कार्तिक मास की षष्टी को छठ (Chhath Puja) मनाई जाती है. छठे दिन पूजी जाने वाली षष्ठी मइया को बिहार में आसान भाषा में छठी मइया (Chhathi Maiya) कहकर पुकारते हैं. मान्यता है कि छठ पूजा के दौरान पूजी जाने वाली यह माता सूर्य भगवान की बहन हैं. इसीलिए लोग सूर्य को अर्घ्य देकर छठ मैया को प्रसन्न करते हैं. वहीं, पुराणों में मां दुर्गा के छठे रूप कात्यायनी देवी को भी छठ माता का ही रूप माना जाता है. छठ मइया को संतान देने वाली माता के नाम से भी जाना जाता है. मान्यता है कि जिन छठ पर्व संतान के लिए मनाया जाता है. खासकर वो जोड़े जिन्हें संतान का प्राप्ति नही हुई. वो छठ का व्रत रखते हैं, बाकि सभी अपने बच्चों की सुख-शांति के लिए छठ मनाते हैं.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement