NDTV Khabar

Janmashtami 2018: राधा से रूठ गए कृष्णा, फिर 'कान्हा तोहरा बिना...' गाने पर यूं झूम उठे... देखें Video

जन्माष्टमी (Janmashtami 2018) करीब आ रही है और इससे जुड़ी परंपराओं को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. पूरे देश में भगवाना कृष्ण (Krishna) के मंदिरों की सजावट का काम शुरू हो गया है. भोजपुरी रासलीला देशभर में मशहूर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Janmashtami 2018: राधा से रूठ गए कृष्णा, फिर 'कान्हा तोहरा बिना...' गाने पर यूं झूम उठे... देखें Video

Janmashtami 2018: श्रीकृष्ण और राधा की रासलीला की झलक

खास बातें

  1. कृष्ण जन्माष्टमी से पहले हिट हुए गाने
  2. भोजपुरी रासलीला है काफी प्रचलित
  3. 'कान्हा तोहरा बिना...' में दिखी राधा-कृष्ण की झलक
नई दिल्ली: जन्माष्टमी (Janmashtami 2018) करीब आ रही है और इससे जुड़ी परंपराओं को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. पूरे देश में भगवाना कृष्ण (Krishna) के मंदिरों की सजावट का काम शुरू हो गया है. दही हांडी से लेकर कई तरह के आयोजन का ऐलान भी हो चुका है. भोजपुरी (Bhojpuri) रासलीला देशभर के गांवों में ही नहीं सैकड़ों शहरों में भी काफी मशहूर है. भगवान श्रीकृष्ण का जन्म होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बचे हुए हैं और ऐसे में अब राधा-कृष्ण के गानों की डिमांड शुरू हो गई है. श्रीकृष्ण की रासलीला देखने के लिए लोग भोजपुरी भाषा में काफी उत्सुक होते हैं. बृजवासी कहलाने वाले श्रीकृष्ण के प्रेम-प्रसंग अवतार लोग काफी पसंद करते हैं. कृष्ण भजन में भोजपुरी के कई ऐसे गाने हैं, जो आज भी यूट्यूब पर काफी धमाल मचाए हुए हैं. उन्हीं में से एक 'कान्हा तोहरा बिना...' गाने के बोल और दृश्य मन मोह लेने वाले हैं.

सुनील ग्रोवर बने 'रिंकू भाभी', 'मेरे हसबैंड मुझको प्यार...' गाने से उड़ाए थे होश- Video फिर वायरल

कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर रासलीला देखने के लिए लोग उत्तर प्रदेश राज्य में मथुरा और वृंदावन जाकर आनंद उठाते हैं. वहां की प्रचलित रासलीला ऐसी है कि हर कोई इसका कायल है और जब भी राधा-कृष्ण के दृश्यों को कलाकारों द्वारा दिखलाया जाता है तो हर कोई कान्हा के प्रेम से मंत्रमुग्ध हो उठता है.

देखें वीडियो-


डिजाइनर की पार्टी में हॉट बनकर पहुंचीं ये स्टार डॉटर्स, प्रियंका चोपड़ा ने दिखाई सगाई की अंगूठी...

टिप्पणियां
कुछ ऐसा ही दृश्य इस गाने में देखने को मिलता है. जब राधा से कृष्ण रूठ जाते हैं तो उन्हें मनाने के लिए राधा नृत्य करती हैं. मनमोहक नृत्य को देख कृष्ण का मन प्यार के लिए व्याकुल हो उठता है. कुछ ही पल में कृष्ण एक मुस्कान के साथ फिर से राधा के साथ नृत्य करने लगते हैं.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement