NDTV Khabar

2002 में दूरदर्शन से करियर शुरू करने वाली इस एक्ट्रेस को मिला राजीव गांधी अवार्ड

एक्ट्रेस स्वीटी छाबरा इन दिनों अपने बिज़नेस और समाज सेवा में काफी रुचि लेती हुई नजर आ रही हैं. स्वीटी का कहना है, मैंने बहुत सी फिल्मों में काम किया है और आगे भी काम करती रहूंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2002 में दूरदर्शन से करियर शुरू करने वाली इस एक्ट्रेस को मिला राजीव गांधी अवार्ड

एक्ट्रेस स्वीटी छाबरा को सम्मानित करती हुईं दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित

खास बातें

  1. भोजपुरी एक्ट्रेस को मिला सम्मान
  2. 2002 में शुरू किया था करियर
  3. पूर्व सीएम ने किया सम्मानित
नई दिल्ली:

एक्ट्रेस स्वीटी छाबरा इन दिनों अपने बिज़नेस और समाज सेवा में काफी रुचि लेती हुई नजर आ रही हैं. स्वीटी का कहना है, मैंने बहुत सी फिल्मों में काम किया है और आगे भी काम करती रहूंगी, लेकिन इन दिनों मैं थोड़ा अपने बिज़नेस और समाज सेवा करने के लिए अपना समय दे रही हूं क्योंकि मुझे बहुत अच्छा लगता है. उनके कार्यों को देखते हुए अभिनेत्री स्वीटी छाबरा को दिल्ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित द्वारा 21वें राजीव गांधी ग्‍लोबल एक्‍सीलेंस अवार्ड से सम्‍मानित किया गया. स्वीटी को ये अवार्ड देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अज़हरुद्दीन और रेसलर द ग्रेट खली भी मौजूद थे.

भोजपुरी की पहली वेब सीरीज, 'हीरो वर्दी वाला' में दिखेगी निरहुआ और आम्रपाली दुबे की जोड़ी


स्वीटी ने अपना करियर 2002 में दूरदर्शन पर आने वाला शो 'हवाएं' से शुरू किया. उसके बाद स्वीटी ने अगले साल 2003 में बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टर परेश रावल के साथ फिल्म 'फंटूश' से डेब्यू किया. स्वीटी ने बॉलीवुड के साथ-साथ रीजनल भाषाओं (भोजपुरी, गुजराती) में भी फिल्में करनी शुरू कर दी. स्वीटी ने एक गुजराती फिल्म की एक फेमस सिंगर देवांग पटेल के साथ 2006 में म्यूजिक वीडियो 'परी हूं मैं' में दिखीं, जिसको स्टार सिंगर फाल्गुनी पाठक ने गया था. इसके बाद स्वीटी ने 'थम के बरस' म्यूजिक वीडियो किया, जिसे कुमार शानू और अलका याग्नि ने गया था.

निरहुआ के लिए खेसारीलाल ने 'बॉर्डर' में गाया गाना, बोले- 'दीवानी भइली नगमा निरहुआ के प्यार में...'

टिप्पणियां

स्वीटी ने भोजपुरी में भी अपना जलवा दिखाना शुरू किया. उन्होंने फिल्म 'गवनवा लाइफ राजा जी', 'दुल्हन अइसन चाही', 'सौगंध', 'लगल रहे राजा जी', 'दाग', 'रणभूमि' जैसी फिल्मों में काम किया. स्वीटी ने सुपरस्टार एक्टर दिनेशलाल यादव (निरहुआ) और पवन सिंह के साथ भी फिल्में की. 2017 में स्वीटी की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'होगी प्यार की जीत' में खेसारीलाल यादव के साथ अहम किरदार निभाया. स्वीटी के इसी तरह के लगातार भोजपुरी सिनेमा में उद्योग के प्रति समर्पण के लिए उन्हें 2017 में I&B मंत्रालय द्वारा सम्मानित किया गया.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement