विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 11, 2019

युवती का अधजला शव मिलने पर रेप के बाद हत्या करने का था शक, जांच हुई तो निकला 'ऑनर किलिंग' केस

बिहार के बक्सर जिले में युवती का अधजला शव बरामद होने के बाद बलात्कार के बाद हत्या का संदिग्ध मामला असल में ऑनर किलिंग का मामला निकला.

Read Time: 4 mins
युवती का अधजला शव मिलने पर रेप के बाद हत्या करने का था शक, जांच हुई तो निकला 'ऑनर किलिंग' केस
प्रतीकात्मक तस्वीर
बिहार:

बिहार के बक्सर जिले में युवती का अधजला शव बरामद होने के बाद बलात्कार के बाद हत्या का संदिग्ध मामला असल में ऑनर किलिंग का मामला निकला. पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि कि मुख्य आरोपी, पीड़िता के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा ने मंगलवार को बताया कि मृतका की पहचान रोहतास जिले के दिनारा थाना अंतर्गत दिनारा बाजार के महेंद्र प्रसाद की पुत्री के रूप में की गयी है.

पाकिस्तान में 'ऑनर किलिंग' का आतंक, इज्जत के नाम पर सिर्फ छ महीने में गईं 78 जानें

उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब मृतका के परिजनों से सम्पर्क किया तो युवती की माता और भाई ने शव को पहचानने से इनकार कर दिया. वर्मा ने बताया कि पुलिस ने जब कड़ाई से उनसे पूछताछ की तो परिजन ने अंत में शव के साथ मिले सैंडल से पहचान की. वर्मा ने बताया कि इस हत्याकांड में कुल छह लोग संलिप्त थे. उन्होंने बताया कि पुलिस पूछताछ में पता चला की महेंद्र के भांजे ने ही मौत की जगह को तय किया और मृतका के पिता और भाई मोटरसाइकिल पर युवती को दिनारा से लेकर बक्सर के कुकुढ़ा गांव पहुंचे जहां पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार भांजे सहित तीन अन्य व्यक्ति मौजूद थे जिन्होंने युवती को गोली मारी और शव को पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

सूत्रों के अनुसार युवती की शादी पांच मार्च 2018 को की गई थी जहां से वह रिसेप्शन के दिन फरार हो गयी थी. ग्रामीणों के अनुसार युवती के पिता को उसके फरार होने को लेकर गांव के लोग ताना मारा करते थे जिससे तंग आकर उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया. पुलिस अधीक्षक ने बताया की महेंद्र सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद बक्सर के धनसोई स्थित इलाहाबाद बैंक में गार्ड का काम करता था. पुलिस ने महेंद्र के पास बैंक के गार्ड के तौर पर मौजूद राइफल और कारतूस को कब्जे में लेकर जांच के लिए एफएसएल को भेज दिया है.

पंजाब में नवविवाहित जोड़े की गोली मारकर हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका

गत तीन दिसंबर को उक्त युवती का शव इताढ़ी थाना अंतर्गत एक गांव के खेत से बरामद हुआ था. यह मामला हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या मामले के कुछ ही दिन बाद हुआ था जिससे यह अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि यह मामला भी वैसा ही है. शव की 120 घंटे तक पहचान नहीं हो पाने पर पुलिस ने शव को दफना दिया था. मामले को तूल पकड़ता देख शाहाबाद क्षेत्र के उपमहानिरीक्षक राकेश राठी और एफएसएल की टीम ने वारदातस्थल पहुंचकर घटना की गहनतापूर्वक जांच की थी.

वारदात के दो दिनों बाद तक युवती पहचान नहीं होने पर सूबे के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय ने युवती की पहचान बताने वाले को 50 हजार रुपये इनाम की राशी दिए जाने की घोषणा की थी.

Video: अंतरजातीय संबंध की वजह से युवक को जलाया जिंदा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
''नाजी सरकार'': अनुराग कश्‍यप और तापसी पन्‍नू के यहां छापेमारी पर तेजस्‍वी यादव ने केंद्र पर साधा निशाना..
युवती का अधजला शव मिलने पर रेप के बाद हत्या करने का था शक, जांच हुई तो निकला 'ऑनर किलिंग' केस
नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण का तेजस्वी की पार्टी RJD ने किया बायकॉट, कहा- NDA के खिलाफ है जनादेश 
Next Article
नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण का तेजस्वी की पार्टी RJD ने किया बायकॉट, कहा- NDA के खिलाफ है जनादेश 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;