बिहार चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद लालू यादव ने ट्विटर पर दिया नया नारा- "उठो बिहारी, करो तैयारी... अबकी बारी"

बिहार में 3 चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. पहला चरण का चुनाव 28 अक्टूबर 2020 को होगा, दूसरे चरण का तीन नवंबर और तीसरे चरण का चुनाव सात नवंबर को कराया जाएगा.

बिहार चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद लालू यादव ने ट्विटर पर दिया नया नारा-

चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद लालू यादव का नारा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा
  • तारीखों की घोषणा के बाद लालू यादव ने दिया नारा
  • "उठो बिहारी, करो तैयारी, जनता का शासन अबकी बारी..."
नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों (Bihar Assembly Election Dates) के ऐलान के साथ ही राज्य में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राजनीतिक दलों ने अपने विरोधियों पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज कर दिया है. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद ट्विटर पर एक चुनावी नारा दिया. उन्होंने बिहारवासियों से चुनाव की तैयारी करने का आह्वान करते हुए कहा कि बिहार में बदलाव होगा. 

लालू यादव ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में लिखा, "उठो बिहारी, करो तैयारी, जनता का शासन अबकी बारी... बिहार में बदलाव होगा. अफ़सर राज ख़त्म होगा. अब जनता का राज होगा." बता दें कि पिछले काफी समय से लालू यादव ट्विटर पर सक्रिय हैं और राज्य की जेडीयू-बीजेपी सरकार पर लगातार निशाना साधते रहे हैं.

तीन चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि कोरोना काल में 3 चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. पहला चरण का चुनाव 28 अक्टूबर 2020 को होगा, दूसरे चरण का तीन नवंबर और तीसरे चरण का चुनाव सात नवंबर को कराया जाएगा. चुनावों के नतीजों का ऐलान 10 नवंबर 2020 को किया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानिए किन चरणों में कितनी-कितनी सीटों पर होगा मतदान
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जहां पहले चरण में जहां 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान होगा तो वहीं दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान किया जाएगा. इसके अलावा तीसरे और अंतिम चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदाता अपने अधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.

वीडियो: निर्वाचन आयोग का ऐलान- बिहार में 3 चरणों में विधानसभा चुनाव