एनडीए में आएं नीतीश कुमार, बिहार का भला होगा : रामविलास पासवान

रामविलास पासवान ने कहा कि नीतीश महागठबंधन में असहज महसूस कर रहे हैं. हाल के दिनों में ऐसे कई मौके आए हैं, जब उनकी असहजता सामने आई है.

एनडीए में आएं नीतीश कुमार, बिहार का भला होगा : रामविलास पासवान

रामविलास पासवान की फाइल तस्वीर

खास बातें

  • महागठबंधन में असहज महसूस कर रहे हैं नीतीश - पासवान
  • 'नीतीश के आने से एनडीए भी मजबूत होगा और वे भी मजबूत होंगे'
  • 'नीतीश के एनडीए में आते ही बिहार में भ्रष्टाचार पर अंकुश लग जाएगा'
पटना:

केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के नीतीश कुमार के फैसले को सही कदम बताते हुए कहा कि नीतीश जितना जल्दी हो सके महागठबंधन से नाता तोड़कर एनडीए में आ जाएं, इससे बिहार का भला होगा.

दिल्ली से शनिवार को पटना पहुंचे पासवान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, 'राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद जी के समर्थन का नीतीश कुमार ने जो निर्णय लिया, उसका हम स्वागत करते हैं. उनसे आग्रह करते हैं जल्दी से एनडीए में आ जाएं. उनके आने से एनडीए भी मजबूत होगा और वे भी मजबूत होंगे तथा बिहार का भी भला हो जाएगा.'

उन्होंने हालांकि इस दौरान नीतीश को दो नाव पर सवारी नहीं करने की नसीहत भी दे डाली. पासवान ने कहा कि नीतीश महागठबंधन में असहज महसूस कर रहे हैं. हाल के दिनों में ऐसे कई मौके आए हैं, जब उनकी असहजता सामने आई है.

विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को लेकर नीतीश द्वारा दिए गए बयान का समर्थन करते हुए रामविलास ने कहा कि उन्होंने (नीतीश) सही ही कहा है कि विपक्षी दलों ने जानबूझकर 'बिहार की बेटी' मीरा कुमार को हराने के लिए खड़ा किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि यह सभी लोग जानते हैं कि एनडीए उम्मीदवार की जीत तय है. एनडीए के सत्ता में रहने से आज बिहार भ्रष्टाचारमय हो गया है, अपराध की घटनाओं में वृद्धि हुई है. ऐसे में नीतीश के एनडीए में आते ही बिहार में भ्रष्टाचार पर अंकुश लग जाएगा और अपराध की घटनाओं में कमी आ जाएगी. हालांकि लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष पासवान ने यह भी कहा कि एनडीए में आना और नहीं आना नीतीश को ही तय करना है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)