जब इरफान खान ने कहा चलो 'बाथरूम' में फोटो शूट कर लेते हैं...

इरफान खान (Irrfan Khan) ऐसे एक्टर थे जो बहुत ही सादगी लिए बनावटीपन से काफी दूर थे. उनसे जुड़ा एक यादगार वाकया...

जब इरफान खान ने कहा चलो 'बाथरूम' में फोटो शूट कर लेते हैं...

इरफान खान (Irrfan Khan) का एक फोटो शूट कभी नहीं भूलूंगा. बात 2012 की है. 'पान सिंह तोमर' का प्रमोशन चल रहा था और इरफान  का इंटरव्यू फिक्स हुआ था. इरफान (Irrfan) दिल्ली के ललित होटल में थे और वहीं इंटरव्यू होना था. इरफान के साथ फिल्म के डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया भी थे. 'पान सिंह तोमर' का टॉपिक बहुत ही कमाल का था, और फिर इरफान खान से लंबे समय से बातचीत करने की इच्छा भी थी.

शाम का वक्त था, और तिग्मांशु से बात चल रही थी. इसी बीच कमरे में एकदम से सुगबुगाहट बढ़ गई. बहुत ही एनर्जी के साथ उस शख्स की एंट्री हुई जिसका 'चंद्रकांता' का 'बद्री' अवतार मेरा फेवरिट रहा था. व्हाइट शर्ट और ग्रे ब्लैक कलर के सूट में चेहरे पर मुस्कान के साथ यह शख्स इरफान खान (Irrfan Khan) था. कमरे में आते ही वह तिग्मांशु से मुखातिब हुए. अब तिग्मांशु के साथ मेरा इंटरव्यू सिमट चुका था. बारी इरफान की थी. इरफान बहुत ही मस्तमौला अंदाज में नजर आए, और कुर्सी पर बैठ गए.

बातचीत शुरू होते ही उन्होंने स्मोकिंग रोल बनाया और उसे सुलगा लिया. हर कश के साथ वह बातचीत करते जाते. उनके जवाबों में कोई बनावटीपन नहीं था. बहुत ही ईमानदारी से सवालों के जवाब देते थे. इस तरह ढेर सारी बातें हुईं और फिर बारी आई फोटो शूट की. फोटो शूट के लिए इरफान का एक अलग ही अंदाज सामन आया. उन्होंने कहा कि होटल के कमरे में लाइट सही नहीं है तो फोटो शूट नहीं हो सकता. हमें फोटो तो चाहिए ही थी, उन्होंने इधर-उधर देखा, और बोले की बाथरूम में आ जाओ, यहां लाइट सही है.

इस तरह वह हमें बाथरूम में ले गए और बहुत ही इत्मिनान के साथ फोटो शूट करवाया. काम खत्म हुआ और हमारे जाने का समय हुआ. इरफान ने बहुत ही प्यारी सी स्माईल दी, और बोले की 'फिर मिलते हैं...'और उस इंटरनेशनल एक्टर की सादगी गहरे तक असर कर गई थी, और अपने काम को लेकर प्यार भी काफी कुछ सिखा गया था...



(नरेंद्र सैनी एनडीटीवी खबर डॉट कॉम में सीनियर न्यूज एडिटर हैं...)

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं। इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति एनडीटीवी उत्तरदायी नहीं है। इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं। इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार एनडीटीवी के नहीं हैं, तथा एनडीटीवी उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com