NDTV Khabar

AAP की महारैली LIVE: अरविंद केजरीवाल बोले- मैं ममता जी को सैल्यूट करता हूं, जिन्होंने सीबीआई के अफसरों को दौड़ाकर भगा दिया

आम आदमी पार्टी(AAP) की ओर से दिल्ली के जंतर-मंतर पर आयोजित महारैली में विपक्षी एकजुटता का प्रदर्शन हुआ. मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष ने बुलंद की आवाज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AAP की महारैली LIVE:  अरविंद केजरीवाल बोले- मैं ममता जी को सैल्यूट करता हूं, जिन्होंने सीबीआई के अफसरों को दौड़ाकर भगा दिया

Aam Aadmi Party Opposition Rally: फाइल फोटो.

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार को आयोजित रैली में विपक्षी नेताओं का जमावड़ा हुआ. इस प्रदर्शन (Aam Aadmi Party Opposition Rally) को आम आदमी पार्टी ने तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह नाम दिया है. रैली में पहुंचे लेफ्ट लीडर सीताराम येचुरी ने कहा कि हम इस लडाई में साथ हैं. देश को बचाना है. देश के स्वतंत्र धर्मनिरपेक्ष गणराज्य को बचाना है. सिर्फ बेहतर दिल्ली नहीं बेहतर भारत को बचाने के लिए कोशिश करें. महाभारत की लड़ाई में दुशासन और दुर्योधन की एक राजनीति थी. महाभारत की लड़ाई में कुरू वंश का नाश हो गया था. भारत को बचाना है तो नागपुर में बैठे मामा जी को उनको देश की सत्ता से अलग करना जरूरी है. संघ पर सीताराम येचुरी ने हमला करते हुए उन्हें महाभारत का शकुनी मामा बताया. उन्होंने कहा कि सीएजी रिपोर्ट कहती है कि राफेल की कीमतें कम हुई लेकिन वही सीएजी कहती है कि बैंक गारंटी न देने की वजह से 41 फीसदी बढ़ गई. वे कहते हैं उनके पास मोदी हैं आपके पास कौन हैं. हमारा जवाब है हमारे पास देश की जनता है. यह लड़ाई होगी देश की जनता के बीच और मोदी के बीच. इस देश को नेता नहीं चाहिए नीति चाहिए और जनहित की नीति बनानी है तो इस नेता को हटाना होगा. यह सरकार विपक्षी दलों पर एजेंसी का दुरुपयोग करती है. 

AAP की महारैली LIVE:

 


Feb 13, 2019
18:17 (IST)
अरविंद केजरीवाल ने कहा- सब जानते हैं 600 करोड़ का जहाज 1600 करोड़ रुपये में खरीदा इन्होंने. यह अफसरों ने नहीं खरीदा यह नरेंद्र मोदी ने खुद बैठकर ऐसा किया. रक्षा मंत्रालय के कागज में यह लिखा है कि रक्षा मंत्रालय के अफसर कह रहे हैं कि आप खुद उन जहाज बनाने वाली कंपनी के अफसरों से बात न करो. यह शोभा नहीं देता कि हमारा पीएम कंपनी के अधिकारियों से बात कर रहा है. अफसरों की एक भी नहीं चली. अनील अंबानी को ठेका देने का काम किसने किया. यह सब कुछ पीएम मोदी ने किया. अब यह साबित हो गया है कि नरेंद्र मोदी पूरे भ्रष्टाचार के अंदर शामिल हैं. ममता दीदी ने सही कहा मीडिया वाले डरे हुए हैं. चार दिन अगर मीडिया वाले राफेल की सच्चाई दिखा दें तो पीएम को इस्तीफा देना पड़ जाएगा. 
Feb 13, 2019
18:17 (IST)
अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में हमें 70 में से 67सीटें मिली थीं. हमनें उस दौरान राजधानी में भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया गया था लेकिन मोदी जी ने हमारी सरकार बनने के बाद एंटी करप्शन ब्रांच को कब्जे में लिया. पीएम मोदी ने दिल्ली की सरकार को काम करने नहीं दिया. मैं कहना चाहता हूं कि दिल्ली इस देश की राजधानी हैं आप पाकिस्तान के पीएम नहीं है. आज दिल्ली के आक्रमण करने का सपना कौन देखता है. वह पाकिस्तान का पीएम देखता है. कोलकाता पर भी आक्रमण करने का सपना भी पाकिस्तान का पीएम ही देखता है. लेकिन यह आप कर रहे हैं. अगर आपकी जगह पाकिस्तान का पीएम होता हम दिखाते की हमारे अंदर भी खून अभी गरम है. आप देश के पीएम हैं और हम आपकी इज्जत करते हैं. 
Feb 13, 2019
18:11 (IST)
अरविंद केजरीवाल ने कहा- सबको उम्मीद थी देश बदलेगा इसलिए मोदी को वोट दिया. लेकिन आज पांच साल बाद फिर यहां इकट्ठा होना पड़ रहा है. आज का यह आंदोलन फिर से एतिहासिक होने वाला है. यह आंदोलन मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेगा. 
Feb 13, 2019
18:10 (IST)
अरविंद केजरीवाल ने कहा- मैं ममता दीदी को बधाई देना चाहता हूं. कुछ दिन पहले पीएम ने 40 सीबीआई के अफसरों को कलकत्ता के पुलिस कमिश्नर के घर पर भेज दिया. पहली बात मोदी जी को बताना चाहता हूं कि वेस्ट बंगाल भारत का हिस्सा है. उन्होंने जो अधिकारी भेजी थी वह कमिश्नर के घर नहीं भेजे गए थे बल्कि वेस्ट बंगाल की सरकार पर हमला किया था. वेस्ट बंगाल की सराक मोदी की बपोती नहीं है. राज्य सरकार को वहां की जनता ने चुना है. अगर उस दिन कमिश्नर गिरफ्तार हो जाते तो पूरे देश की सारी सरकारों और पुलिस में यह संदेश जाता कि अब आपको राज्य सरकारों से डरने की जरूरत नहीं है. यह पूरे संघीय ढांचे पर हमला है. 
Feb 13, 2019
18:10 (IST)
अरविंद केजरीवाल ने कहा- मोदी जी लोकतंत्र को खत्म कर देना चाहते हैं. मोदी जी अंबेडकर जी के संविधान से अलग शासन चलाना चाहते है. मोदी संविधान के चिथड़े उड़ाना चाहते हैं. मैं ममता जी को सैल्यूट करता हूं जिन्होंने अधिकारियों को भगा दिया. ममता जी संविधान बचाना चाहती हैं. यह सिर्फ वेस्ट बंगाल में नहीं बल्कि दिल्ली में भी  यही हो रहा है. 
Feb 13, 2019
17:46 (IST)
ममता बनर्जी ने कहा- आज हमें मोदी हटाओ देश बचाओ का नारा को लागू करना होगा. नौजवान बचाओ मोदी हटाओ, किसान बचाओ मोदी हटाओ. आज सभी फोन को टैप किया जा रहा है. ऐसा हमारे देश में कभी भी नहीं हुआ. मैंने गांधी जी से भी कहा कि बापू बीजेपी को हटाइये और देश को बचाइये. मोदी जी आपने सिर्फ दंगे की राजनीति की है. आप सिर्फ गुजरात को पहचानते हैं लेकिन अगले चुनाव में आपको गुजरात भी मौका नहीं देगी. मोदी जी आप ने लीडर हो ना लेडर हो. 56 ईंच का छाती तो रावण का भी था मोदी जी. मैं सभी मतदाताओं से अनुरोधी करती हूं कि बीजेपी को वोट मत दो. 

Feb 13, 2019
17:44 (IST)
ममता बनर्जी ने कहा- मोदी सिर्फ झूठ फैला रहे हैं. मोदी एक पैसा नहीं देते. डेमोक्रेसी अब नमोक्रेसी हो गया है. कभी नाम चेंज कभी कुछ और चेंज, यह हालात आपात काल सेभी ज्यादा गंभीर है. सपना देखना आसान है लेकिन सपना देखना आना चाहिए. आपको सिर्फ देश को तोड़ना आता है हमें देश को जोड़ना आता है. हम सभी को एक साथ आना होगा. मैं देश के लिए अपने जीवन की अहूति देने को तैयार हूं.
Feb 13, 2019
17:44 (IST)
ममता बनर्जी ने कहा-जिसके चेहरे पर खून है, जिसने लोगों का खून पिया है वह देश पर राज कर रहा है. मुझे मालूम है कि इसके बाद वह मेरे घर पर सीबीआई भेज देंगे, मुझे पहले बता देना मैं खाना बनाकर  रखूंगी. हमें डराने की कोशिश की जा रही है मैं डरने वाली में से नहीं. मेरे लिए कफन इंतजार कर रहा है मैं कफन के इंतजार में  नहीं हूं.
Feb 13, 2019
17:40 (IST)
ममता बनर्जी ने कहा- सभी लोग मोदी से डरने लगे हैं. जैसे वह गब्बर सिंह हो. पहले गब्बर के नाम पर बच्चे को डराते थे अब आज मोदी के नाम पर मीडिया, किसान , और आम लोगों को डराया जा रहा है. हमें गुजरात का दिन पता है. 
Feb 13, 2019
17:30 (IST)
ममता बनर्जी ने आम आदमी पार्टी की रैली में कहा- केंद्र से नरेंद्र मोदी की सरकार जाने के बाद रामलीला मैदान में बड़ी सभा करेंगे
Feb 13, 2019
17:12 (IST)
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि  नरेंद्र मोदी जल्द ही पूर्व प्रधानमंत्री होंगे
Feb 13, 2019
16:45 (IST)
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी आम आदमी पार्टी की महारैली में शिरकत करने दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंचे.
Feb 13, 2019
16:27 (IST)
आम आदमी पार्टी की महारैली में पहुंचे  फारूक अब्दुल्ला ने कहा-  लोग कहते हैं हम प्रधानमंत्री बनेंगे, अरे पहले आज के प्रधानमंत्री को हटाओ तब तो प्रधानमंत्री बनोगे. 
Feb 13, 2019
16:26 (IST)
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्लाह ने कहा- इस मोदी सरकार को हटाना है. ये लोग अगर वापस गए तो खुदा जाने क्या करेंगे. हमें मतभेदों को भुलाना होगा
Feb 13, 2019
16:00 (IST)
आम आदमी पार्टी की महारैली के मंच पर कांग्रेस की भी नुमाइंदिगी देखने को मिली. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा भी जंतर-मंतर पर रैली को समर्थन देने पहुंचे. 
Feb 13, 2019
15:53 (IST)
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) के  अध्यक्ष शरद पवार भी आम आदमी पार्टी की रैली में शामिल होने जंतर मंतर पहुंचे
Feb 13, 2019
15:29 (IST)
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने मोदी सरकार पर हमला बोला. कहा कि दिल्ली मेट्रो के किराए बढ़ाए गए, सीलिंग करके लोगों की रोजी रोटी छीन ली गई. मगर केंद्र सरकार ने अध्यादेश नहीं लाया. इसलिए मोदी सरकार हटाना है. 
Feb 13, 2019
15:27 (IST)
ममता बनर्जी के मंच पर आते ही गाना बजा ' मोदी दिल्ली के लिए हानिकारक हैं'
Feb 13, 2019
15:26 (IST)
पश्चिम बंगाल के बाद यह दूसरा मौका है, जब दिल्ली में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार(Narendra Modi Govt) के खिलाफ विपक्ष लामबंद हो रहा है.
Feb 13, 2019
15:11 (IST)
ममता बनर्जी के स्टेज पर पहुंचने पर उनका विशेष स्वागत हुआ. उनके आते ही 'मोदी दिल्ली के लिए हानिकारक है' गाना बजाया गया. इसके साथ ही ममता के मंच पर पहुंचने पर वाम दल के नेताओं ने स्टेज छोड़ दिया.
Feb 13, 2019
15:10 (IST)
सीताराम येचुरी ने कहा- सीएजी रिपोर्ट कहती है कि राफेल की कीमतें कम हुई लेकिन वही सीएजी कहती है कि बैंक गारंटी न देने की वजह से 41 फीसदी बढ़ गई. वो कहते हैं उनके पास मोदी है आपके पास कौन हैं? हमारा जवाब है हमारे पास देश की जनता है. यह लड़ाई होगी देश की जनता के बीच और मोदी के बीच है. इस देश को नेता नहीं चाहिए, नीति चाहिए और जनहित की नीति बनानी है तो इस नेता को हटाना होगा. यह सरकार विपक्षी दलों पर एजेंसी का दुरुपयोग करती है.
Feb 13, 2019
15:09 (IST)
हम इस लड़ाई में साथ हैं. देश को बचाना है. देश के स्वतंत्र धर्मनिरपेक्ष गणराज्य को बचाना है. सिर्फ बेहतर दिल्ली नहीं बेहतर भारत को बचाने की कोशिश करें. महाभारत की लड़ाई में दुशासन और दुर्योधन की एक राजनीति थी. महाभारत की लड़ाई में कुरू वंश का नाश हो गया था. महाभारत की कहानी एक मामा की वजह से हुई. भारत को बचाना है तो नागपुर में बैठे मामा जी को उन को देश की सत्ता से अलग करना जरूरी है. - सीताराम येचुरी
Feb 13, 2019
15:07 (IST)
शरद यादव, गेगांग अपांग और समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव जंतर-मंतर पहुंच गए.
Feb 13, 2019
14:21 (IST)
आम आदमी पार्टी की महारैली में नेताओं के आने का सिलसिला शुरू. पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी, डी राजा भी पहुंचे जंतर-मंतर 
Feb 13, 2019
14:08 (IST)
दिल्ली के जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी की रैली में जुट रही भीड़.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement