मुंबई आतंकी हमले के हुए 12 साल, अक्षय कुमार बोले- इस दिन को कभी नहीं भूलेंगे...

मुंबई में आतंकी हमले (Mumbai Terror Attack) को आज 12वीं साल पूरे हो गए. इस मौके पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने ट्वीट किया है.

मुंबई आतंकी हमले के हुए 12 साल, अक्षय कुमार बोले- इस दिन को कभी नहीं भूलेंगे...

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने किया ट्वीट

नई दिल्ली:

मुंबई में आतंकी हमले (Mumbai Terror Attack) को आज 12वीं साल पूरे हो गए. साल 2008 में नवंबर की 26 तारीख को हुई इस घटना ने पूरे देश सहित दुनिया को हिलाकर रख दिया था. पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाब, उपराष्ट्रपति और राहुल गांधी समेत कई बड़े लोगों ने आतंकवादी हमलों में शहीद हुए सुरक्षा बलों के वीर सदस्यों के शौर्य को नमन किया और उन्हें श्रद्धांजलि भी दी. बॉलीवुड गलियारे से भी अक्षय कुमार (Akshay Kumar), शिल्पा शेट्टी, अनुपम खेर, रवीना टंडन और वरुण धवन जैसे सितारों ने इस मौके पर शहीदों और पीड़ितों को श्रद्धांजलि देकर याद किया.

नताशा पूनावाला को मलाइका अरोड़ा ने किया बर्थडे विश, इन्हीं की कंपनी बना रही कोरोना वैक्सीन, जानें खास बातें...

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने मुंबई में आतंकी हमले (Mumbai Terror Attack) के 12 साल पूरे होने पर अपने ट्वीट में लिखा: "26/11, इस दिन को मुंबईकर कभी नहीं भूलेंगे. शहीदों और पीड़ितों को मेरी श्रद्धांजलि, हम हमेशा सर्वोच्च बलिदान के लिए अपने बहादुरों के ऋणी रहेंगे." अक्षय कुमार के इस ट्वीट पर फैन्स भी खूब रिएक्शन दे रहे हैं. अक्षय कुमार से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया: "आज उन सभी व्यक्तित्वों को नमन करने का दिन है, जिनके अथक प्रयासों से हमें संविधान मिला. आज की तारीख देश पर सबसे बड़े आतंकी हमले से भी जुड़ी है. अब भारत नई नीति, नई रीति के साथ आतंकवाद का मुकाबला कर रहा है.भारत की रक्षा में प्रतिपल जुटे सुरक्षाबलों का मैं वंदन करता हूं.

Newsbeep

मुंबई आतंकी हमले की 12वीं बरसी पर जीशान अय्यूब ने किया ट्वीट, बोले- जिस देश के लिए ये लोग लड़े, उस देश के लिए...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि 26/11 (Mumbai Terror Attack) यानी आज ही के दिन साल 2008 में पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादी समुद्री मार्ग से मुंबई में प्रवेश कर गए थे और विभिन्न स्थानों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी. इस हमले में 18 सुरक्षाकर्मियों सहित 166 लोग मारे गए थे. हमले में सुरक्षाबलों द्वारा नौ आतंकवादी मारे गए थे. वहीं, अजमल कसाब नाम का एकमात्र आतंकी जीवित पकड़ा गया था जिसे 21 नवंबर 2012 को फांसी दे दी गई थी. इस हमले में आतंकरोधी दल के प्रमुख हेमंत करकरे, सेना के मेजर संदीप उन्नीकृष्णन, मुंबई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक कामटे, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय सालस्कर और सहायक उप निरीक्षक तुकाराम ओम्ब्ले शहीद हो गए थे.