NDTV Khabar

26/11 Mumbai Attacks: जब अमिताभ बच्चन अपने सिरहाने लोडेड रिवॉल्वर रखकर सोने पर हुए मजबूर, पढ़ें पूरी दास्तान

26 नवंबर 2008 (26/11 Mumbai Attacks) को मुंबई में हुए आतंकी हमलों की आज 10वीं बरसी है. 26 नवंबर, 2008 को 10 आतंकियों ने मुंबई में विभिन्न जगहों पर हमले किए थे. अमिताभ बच्चन ने उस समय अपने ब्लॉग में कुछ ये बात बताई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
26/11 Mumbai Attacks: जब अमिताभ बच्चन अपने सिरहाने लोडेड रिवॉल्वर रखकर सोने पर हुए मजबूर, पढ़ें पूरी दास्तान

मुंबई आतंकी हमले के दौरान अमिताभ बच्चन ने लिखा था ये ब्लॉग

खास बातें

  1. 26 नवंबर, 2008 को हुए थे हमले
  2. अमिताभ बच्चन ने उस समय लिखा था ब्लॉग
  3. कुछ इस तरह बताई थी पूरी दास्तान
नई दिल्ली:

26 नवंबर 2008 (26/11 Mumbai Attacks) को मुंबई में हुए आतंकी हमलों की आज 10वीं बरसी है. 26 नवंबर, 2008 को 10 आतंकियों ने मुंबई में विभिन्न जगहों पर हमले किए थे. लश्कर-ए-तैयबा के इन दस आतंकियों ने तीन दिन तक मुंबई में खौफ का खेल खेला और 26 से 29 नवंबर, 2008 तक चले इन हमलों में लगभग 174 लोग मारे गए थे जबकि 300 घायल हो गए थे. मुंबई हमलों के दौरान बॉलीवुड हस्तियों ने अपने खौफ को बयान किया था, और बताया था कि ये तीन दिन उनके कैसे कटे थे. बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 27 नवंबर, 2008 को ब्लॉग लिखा था, जिसमें उन्होंने उस काम का जिक्र किया था, जो उन्होंने अपनी जिंदगी में पहली बार किया था.
 

l2pomcm8
अमिताभ बच्चन के पुराने ब्लॉग का अंश

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने हमलों की उस रात को याद करते हुए लिखा थाः...मुझे यह कहते हुए शर्म महसूस हो रही है और इस साइबर जगत में शेयर करने पर अब मुझे कोई झिझक नहीं है. मेरे सामने आतंकी घटनाएं चल रही थीं और मैंने जिंदगी में पहली बार एक काम किया. ऐसा काम जो मैं कभी किसी हालात में नहीं करना चाहूंगा. सोने जाने से पहले, मैंने अपनी .32 लाइसेंसी रिवॉल्वर को लोड किया और अपने तकिये के नीचे रख लिया. नींद एकदम अच्छी नहीं रही.


टिप्पणियां

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बहुत ही बेबाकी के साथ इस ब्लॉग में अपनी बात रखी थी, और उस आतंकी घटना के बारे में अपने विचार पेश किए थे. यही नहीं, बॉलीवुड की कई और हस्तियों ने भी 26/11 के मुंबई हमलों पर निजी राय पेश की. इस आतंकी घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था, और इन हमलों पर रामगोपाल वर्मा ने फिल्म बनाई थी. जिसमें नाना पाटेकर भी थे. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement