Blackmail Movie Review: हरफनमौला इरफान खान का जलवा, कमजोर डायरेक्शन की शिकार 'ब्लैकमेल'

ब्लैकमेल मूवी रिव्यूः Irrfan Khan इन दिनों लंदन में इलाज करा रहे हैं लेकिन उनकी मूवी 'Blackmail' आज रिलीज हो गई है. फिल्म में उनकी एक्टिंग कमाल है, लेकिन डायरेक्शन कमजोर है.

Blackmail Movie Review: हरफनमौला इरफान खान का जलवा, कमजोर डायरेक्शन की शिकार 'ब्लैकमेल'

Blackmail Movie Review: फिल्म 'ब्लैकमेल' में इरफान खान की जोरदार एक्टिंग

खास बातें

  • आज रिलीज हुई है 'ब्लैकमेल'
  • अभिनय देव हैं डायरेक्टर
  • कीर्ति कुल्हारी हैं एक्ट्रेस
नई दिल्ली:

'ब्लैकमेल (Blackmail)' एक डार्क कॉमेडी है जिसमें इरफान खान की जबरदस्त एक्टिंग है. इरफान ने दिखा दिया है कि एक्टिंग मोर्चे पर उनसे लोहा लेना आसान नहीं है. इरफान (Irrfan Khan) इन दिनों लंदन में अपना इलाज करा रहे हैं. 'ब्लैकमेल' में इरफान देव के किरदार में इस तरह उतरे हैं कि फिल्म देखते हुए हमारे दिलों गहरे तक समा जाते हैं. लेकिन एक बार फिर इरफान खान की फिल्म में वही कमी देखने को मिली जो ‘करीब करीब सिंगल’ में मौजूद थी. यानी खराब ट्रीटमेंट. फिल्म की कहानी अच्छी थी, लेकिन फिल्म को खींच दिया गया. कई कहानियां और कैरेक्टर बीच में आते हैं लेकिन अपने मुकाम तक नहीं पहुंच पाते हैं. फिल्म को काफी खींचा भी गया है. फिल्म में इरफान खान, कीर्ति, अरुणोदय और ओमी सबकी एक्टिंग अच्छी है लेकिन फिल्म थोड़ी टाइट और लेंथ कम होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Padmaavat Movie Review: जानें क्यों देखनी चाहिए संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत'

‘ब्लैकमेल’ देव (इरफान) एक टिश्यू पेपर कंपनी में काम करता है और अकसर ऑफिस में ही समय बिताता है. बीवी और उसके बीच में कोई लगाव नहीं है, और पत्नी का अपने पुराने प्रेमी के साथ संबंध है. एक दिन दोस्त के कहने पर पत्नी को सरप्राइज देने आए देव की दुनिया ही हिल जाती है. देव पत्नी को उसके प्रेमी अरुणोदय के साथ देखता है, और उसका वजूद ही हिल जाता है. फिर वह पत्नी के प्रेमी को ब्लैकमेल करता है, लेकिन एक के बाद एक कैरेक्टर बीच में आते जाते हैं, और कहानी काफी दिलचस्प होती जाती है. लेकिन स्क्रिप्ट में लोचा यहीं सामने आता है. क्राइम होते जाते हैं, कत्ल हो जाता है, लेकिन मामले बहुत आसानी से निबटते जाते हैं. ओमी वैद्य का कैरेक्टर थोड़ा ठूंसा हुआ लगता है, और काफी थकाने वाला हो जाता है. कहानी थोड़ी टाइट होती और थ्रिलर पॉइंट को कायम रखा जाता तो फिल्म जबरदस्त हो सकती थी. फिल्म कई सवालों के जवाब देने से चूक जाती है. अभिनय खराब ट्रीटमेंट और कछुआ चाल स्टोरी के जरिये अच्छी-खासी रेसिपी को बिगाड़कर रख दिया. अभिनय इससे पहले ‘गेम’ और ‘डेल्ही बैली’ बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Padman Movie Review: अक्षय कुमार इस कहानी से फिर जीत लेंगे दर्शकों का दिल

एक्टिंग के मामले में सभी एकटर कमाल के हैं, लेकिन इरफान ऐसे एक्टर हैं जो परदे पर आते हैं तो बिना कहे भी काफी कुछ कह जाते हैं. उनकी डायलॉग डिलीवरी, एक्सप्रेशंस और बॉडी लैंग्वेज सभी कमाल के हैं, वे अपने दौर के बेहतरीन कलाकारों में से हैं. कीर्ति का रोल भी ठीक है. लेकिन अरुणोदय ने एक बार फिर अच्छी एक्टिंग की है और दिव्या दत्ता और उनके सीन बहुत मजा देते हैं. ओमी वैद्य का वही एनआरआई वाला अंदाज नजर आता है, लेकिन उनके सीन कुछ ठूंसे हुए से नजर आते हैं, और कई बार तो बहुत बोरिंग हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें: रिव्यू बागी-2 : एक्शन के साथ प्यार में समर्पण की कहानी, फिल्म में लॉजिक न ढूंढें

इरफान की ‘ब्लैकमेल’ का बजट लगभग 20 करोड़ रु. बताया जाता है, इस तरह फिल्म लो बजट है और डार्क कॉमेडी है. फिल्म में व्हॉट्सऐप जोक्स हैं और कई सीन बहुत मजेदार हैं. इरफान खान को बार-बार देखने का मन करता है. दिव्या-अरुणोदय के सीन भी मजेदार हैं, बस इरफान के ऑफिस के सीन थोड़े ठूंसे से लगते हैं, और काफी ज्यादा रिपीटीशन दिखता है. लेकिन इरफान खान की एक्टिंग की खातिर फिल्म एक बार देखी जा सकती है.

रेटिंगः2.5 स्टार

डायरेक्टरः अभिनय देव

कलाकारः इरफान खान, कीर्ति कुल्हारी, दिव्या दत्ता, अरुणोदय सिंह और ओमी वैद्य
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com