Bollywood 2019: वुमन पॉवर का रहेगा बोलबाला.. दीपिका, कंगना, जाहन्वी, श्रद्धा यूं करेंगी प्रहार

बायोपिक्स का ट्रेंड अभी लुप्त होने वाला नहीं है, आने वाले समय में तो बिलकुल नहीं। वास्तव में बॉलीवुड ने कई दिलचस्प कहानियों पर काम करना शुरू कर दिया है, जिन्हें अद्भुत सिनेमैटिक अनुभव के साथ बनाकर सेल्युलाइड पर दिखाने की जरूरत है.

Bollywood 2019: वुमन पॉवर का रहेगा बोलबाला.. दीपिका, कंगना, जाहन्वी, श्रद्धा यूं करेंगी प्रहार

एसिड अटैक विक्टिम पर बायोपिक बनाएंगी दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

खास बातें

  • बॉलीवुड में यूं रहेगा बोलबाला
  • महिलाओं पर बनेगी बायोपिक
  • ये एक्ट्रेसेस करेंगी रोल
नई दिल्ली:

बायोपिक्स का ट्रेंड अभी खत्म होने वाला नहीं है, आने वाले समय में तो बिलकुल नहीं. वास्तव में बॉलीवुड ने कई दिलचस्प कहानियों पर काम करना शुरू कर दिया है, जिन्हें अद्भुत सिनेमैटिक अनुभव के साथ बनाकर सेल्युलाइड पर दिखाने की जरूरत है. इमोशंस, रहस्योद्घाटन, नई खोजें आदि ऐसे मूल कारण हैं, जिन्होंने बायोपिक शैली को बहुत सफल बना दिया है और फिल्म निर्माता वास्तविक जीवन की कहानियों को स्क्रीन पर दिखाने के लिए आतुर होते जा रहे हैं. 2019 में आने वाली सभी फिल्मों में से बायोपिक्स शैली में एक बड़ा प्रमुख भाग महिलाओं पर आधारित बायोपिक्स का है, जिनमें काफी अलग-अलग तरह की ऐसी मज़बूत कहानियां शामिल हैं, जिनके बारे में सभी को जरूर जानना चाहिए. यहां 6 ऐसी महिला नेतृत्व वाली बायोपिक्स के उदाहरण दिए गए हैं जो 2019 में स्क्रीन पर दिखाई देंगी.

The Kapil Sharma Show: कपिल शर्मा को लेकर भारती सिंह हुई इमोशनल, बोलीं- 'मैंने उन्हें फोन किया और कहा...'

upong93o

कंगना राणावत (मणिकर्णिका)
कंगना राणावत जो एक फीचर फिल्म निर्देशक के रूप में भी अपनी शुरुआत कर रहीं हैं, झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की वास्तविक कहानी को गहराई से दिखाएंगी. रानी लक्ष्मीबाई पहली महिला योद्धा रानी थीं और अपने युग में उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ पहले स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व किया था.

 

c21s9fgg

दीपिका पादुकोण (छपाक)
दीपिका पादुकोण एक बहादुर महिला, लक्ष्मी अग्रवाल की सच्ची कहानी को पेश करेंगी. लक्ष्मी एक एसिड अटैक सर्वाइवर हैं और एसिड अटैक पीड़ितों के अधिकारों के लिए एक कार्यकर्ता के रूप में काम करतीं हैं. फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार कर रही हैं.

 

ka9fu0to

रिचा चड्ढा (शकीला)
90 के दशक के अंत में वयस्क फिल्मों में अभिनय के अपने विकल्पों के लिए टैग कर दी गईं एक महिला की कहानी को दिखाने वाली रिचा चड्ढा अभिनीत फिल्म शकीला, शकीला नामक उस महिला की कहानी सामने लाती है जो दक्षिण फिल्म व्यवसाय में एक अग्रणी अभिनेत्री व सच्ची क्रांतिकारी थीं. अवॉर्ड विनिंग निर्देशक इंद्रजीत लंकेश द्वारा निर्देशित यह फिल्म शकीला की कहानी दिखाएगी जिन्होंने एक पुरुष प्रधान व्यवसाय में मानदंडों को अपने हिसाब से परिभाषित किया था.

सुष्मिता सेन की अदाओं पर फिदा हो गए सलमान खान, डांस के बाद यूं लगाया गले... देखें Video

 

lnjklau8

जान्हवी कपूर (गुंजन सक्सेना)
जान्हवी कपूर पहली भारतीय महिला लड़ाकू एविएटर गुंजन सक्सेना की कहानी को आगे बढ़ाने का मार्ग प्रशस्त करेंगी, जिन्होंने 1999 के कारगिल युद्ध में घायल सैनिकों को बचाया था.

 

eqgsrab

श्रद्धा कपूर (साइना नेहवाल)
अमोल गुप्ते के निर्देशन में श्रद्धा भारत की युवा खेल आइकन साइना नेहवाल का किरदार निभाएंगी. एक पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 साइना ने बैडमिंटन में 23 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीतते हुए अंतर्राष्ट्रीय खेलों में भारत का नाम बढ़ाया है.

 

op48o6eo
 
जैकलीन फर्नांडीज (डेबोरा हेरॉल्ड)
इस आने वाली भारतीय बायोपिक में जैकलीन प्रमुख भारतीय साइक्लिस्ट की भूमिका निभाएंगी. डेबोरा एक 23 वर्षीय साइक्लिस्ट हैं जो निकोबार द्वीप समूह से ताल्लुक रखतीं हैं, और यूसीआई, यूनियन साइकिलिस्ट इंटरनेशनेल प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाली पहली भारतीय साइक्लिस्ट हैं.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...