NDTV Khabar

भारत में 2030 में हो जाएगी पीने के पानी की भारी कमी, बॉलीवुड डायरेक्टर PMO से बोले- जागने का...

भारत में बढ़ रहे तापमान को लेकर एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है, जिस पर डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने अपनी चिंता जाहिर की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत में 2030 में हो जाएगी पीने के पानी की भारी कमी, बॉलीवुड डायरेक्टर PMO से बोले- जागने का...

भारत में पानी की कमी को लेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने किया ट्वीट

खास बातें

  1. भारत में पानी की कमी को लेकर अनुराग कश्यप ने किया ट्वीट
  2. 2030 तक पीने के पानी की हो जाएगी भारी कमी
  3. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है अनुराग का ट्वीट
नई दिल्ली:

भारत इस समय कहीं सूखे की मार झेल रहा है तो कहीं बाढ़ से लाखों घर बर्बाद हो गए हैं. भारत के दक्षिणी इलाकों में पीने के पानी की समस्या हर साल गर्मियों में देखी जाती है. लेकिन अब भारत में पानी की कमी को लेकर अमेरिकी चैनल की एक ऐसी रिपोर्ट आई है जो हैरान कर देने वाली है. इसको लेकर अब फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. अनुराग कश्यप ने अपने ट्वीट में देश की सरकार को जगाने की कोशिश की है. उन्होंने पीएमओ को अपने पोस्ट में टैग करते हुए लिखा, 'ये समय जागने का है.' बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में देने वाले डायरेक्टर अनुराग कश्यप की पोस्ट को सोशल मीडिया पर अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

Kumkum Bhagya Written Update: क्या अभी को पता चल जाएगा रिया का सच? जानें क्या होगा 'कुमकुम भाग्य' में


अमेरिकी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक बारिश ना पड़ने की वजह से और तापमान बढ़ने के कारण अगले साल यानी 2020 तक भारत के करीब 21 शहरों में ग्राउंड वाटर नहीं बचेगा, वहीं ये अनुमान लगाया जा रहा है कि साल 2030 तक देश के 40 प्रतिशत हिस्से में पीने का पानी खत्म हो जाएगा. अमेरिकी चैनल की रिपोर्ट को अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट करते हुए अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने चिंता जताई है. 

Bhojpuri Cinema: आम्रपाली दुबे ने पंजाबी सॉन्ग 'वखरा स्वैग' पर किया धमाकेदार डांस, बार-बार देखा जा रहा Video

टिप्पणियां

अमेरिकी चैनल की रिपोर्ट में ये भी खुलासा हुआ कि पानी की समस्या से जूझने के मामले में भारत 122 देशों में से 120वें स्थान पर आता है. डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के इस पोस्ट पर लोग खूब रिएक्ट कर रहे हैं और अपनी इसके प्रति चिंता जाहिर कर रहे हैं. अगर वर्क फ्रंट की बात करें तो जल्द ही अनुराग, भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) और तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) के साथ फिल्म 'सांड की आंख (Saand Ki Aankh)' दर्शकों के लिए लेकर आने वाले हैं. ये फिल्म इसी साल रिलीज होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

..और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement