बॉलीवुड की इन 5 फिल्मों के नाम रहा साल 2019, एक्शन, रोमांस कॉमेडी से लेकर देशभक्ति का छाया रहा रंग

बॉलीवुड की साल 2019 की टॉप फाइव फिल्मों की बात करें तो इनमें ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan), टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff), शाहिद कपूर (Shahid Kapoor), विक्की कौशल (Vicky Kaushal), सलमान खान (Salman Khan) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का जलवा रहा है.

बॉलीवुड की इन 5 फिल्मों के नाम रहा साल 2019, एक्शन, रोमांस कॉमेडी से लेकर देशभक्ति का छाया रहा रंग

बॉलीवुड की 2019 की टॉप 5 फिल्में

खास बातें

  • बॉलीवुड की 2019 की टॉप 5 फिल्में
  • वॉर रही सबसे आगे
  • सलमान खान की भारत भी शामिल
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के लिए साल 2019 काफी दिलचस्प रहा. बॉलीवुड से कुछ ऐसी फिल्में आईं जिन्होंने न सिर्फ दर्शकों का दिल जीता बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी कई कीर्तिमान स्थापित किए. अगर बॉलीवुड की साल 2019 की टॉप फाइव फिल्मों की बात करें तो इनमें ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan), टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff), शाहिद कपूर (Shahid Kapoor), विक्की कौशल (Vicky Kaushal), सलमान खान (Salman Khan) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का जलवा रहा है. ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की 'वॉर (War)' जहां कमाई के मामले में इस साल की टॉप फिल्म रही तो शाहिद कपूर की 'कबीर सिंह (Kabir Singh)', विक्की कौशल 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri-The Surgical Strike)', सलमान खान की 'भारत (Bharat)' और अक्षय कुमार की 'हाउसफुल 4 (Housefull 4)' बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल रहीं. आइए एक नजर डालते हैं 2019 की टॉप फाइव फिल्मों पर...

1. वॉर (War): ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म में जबरदस्त एक्शन था और 150 करोड़ रुपये की लागत वाली फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 315 करोड़ रुपये की कमाई की.

2. कबीर सिंह (Kabir Singh): शाहिद कपूर की फिल्म साउथ की रीमेक थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 275 करोड़ रुपये की कमाई की.

3. उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri-The Surgical Strike): विक्की कौशल की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त अंदाज में परफॉर्म किया. फिल्म का बजट लगभग 25 करोड़ रुपये था और इसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 240 करोड़ रुपये कमाए.

4. भारत (Bharat): सलमान खान इस फिल्म में उम्र के कई दौर में नजर आए और फैन्स को उनका यह अवतार पसंद भी आया. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 210 करोड़ रुपये के आंकड़े को छुआ.

Newsbeep

5. हाउसफुल 4 (Housefull 4): अक्षय कुमार, बॉबी देओर रितेश देशमुखी की इस कॉमेडी फिल्म को भी दर्शकों का प्यार मिला, और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 205 करोड़ रुपये का कारोबार किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...