पांच बहनों की दास्तान, एक ने किया Suicide तो मां-बाप ने चार को किया नजरबंद, खुदकुशी से जुड़ी 5 सनसनीखज फिल्में

बुराड़ी (Burari Deaths Case) में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत के बाद अब महाराष्ट्र में भी एक परिवार के पांच लोगो ने सुसाइड कर लिया है. हॉलीवुड और बॉलीवुड में सुसाइड को लेकर कई फिल्में बन चुकी हैं.

पांच बहनों की दास्तान, एक ने किया Suicide तो मां-बाप ने चार को किया नजरबंद, खुदकुशी से जुड़ी 5 सनसनीखज फिल्में

बुराड़ी कांड के बाद सुसाइड को लेकर फिर से चर्चा गर्म हो गई है

खास बातें

  • बुराड़ी कांड में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत
  • आत्महत्या की बात कही जा रही है
  • हॉलीवुड और बॉलीवुड की सुसाइड पर बनी फिल्में
नई दिल्ली:

बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत के बाद अब महाराष्ट्र में भी एक परिवार के पांच लोगो ने सुसाइड कर लिया है. दिल्ली के बुराड़ी में हुई इन 11 मौतों ने पूरे देश में सनसनी फैला रखी है, और अब रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि बुराड़ी के इस परिवार ने आत्महत्या (Suicide) की है. बुराड़ी केस को लेकर कई तरह के विश्लेषण हो रहे हैं, और कोई इसे तांत्रिक विद्या से जोड़कर देख रहा है तो कोई मानसिक स्थिति से जोड़ रहा है. आत्महत्या करने वालों की हमेशा एक मनस्थिति होती है, और जो भी इस तरह का कदम उठाता है, उसके हालात और वजहें कुछ अलग होती हैं. हॉलीवुड-बॉलीवुड में ऐसी फिल्में बनती रही हैं जिनमें Suicide को लेकर तरह-तरह के विषय नजर आते रहते हैं. बॉलीवुड में जॉन अब्राहम की फिल्म 'झूठा ही सही' भी सुसाइड के टॉपिक को लेकर बनी फिल्म है.

टूट गया हंसता-खेलता जेठालाल परिवार, दयाबेन लापता, सड़क पर आए बापूजी और टप्पू

निरहुआ-आम्रपाली के जोड़ी ने मचाया तहलका, शंकर-पार्वती बन गाया 'कांवड़ का पावर...'

हॉलीवुड की ऐसी ही एक फिल्म है 'द वर्जिन सुसाइड्स (The Virgin Suicides).' फिल्म को फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की बेटी सोफिया कोपोला ने डायरेक्ट कियाह . 1999 की ये अमेरिकी फिल्म पांच बहनों की कहानी है. जब एक बहन सुसाइड की कोशिश करती है तो मां-बाप सभी बहनों को कड़ी निगरानी में रख देते हैं. लेकिन एक बहन इस माहौल से तंग आकर जान दे देती है, और उसके बाद बाकी बहनों के हालात और भी सख्त हो जाते हैं. फ्रांसिस फोर्ड कोपोला ने 'गॉडफादर' सीरीज डायरेक्ट की थी.

बिंदास अंदाज की मल्लिका गार्गी पंडित देंगी जोर का झटका, Rain Dance के बाद करने जा रही हैं ये कारनामा

'सुसाइड रूम (Suicide Room)' 2011 की पॉलिश फिल्म है, जिसे जैन कोमासा ने डायरेक्ट किया है. फिल्म को दुनिया भर में कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है. फिल्म की कहानी एक किशोर की है जो अपनी समलैंगिकता का मजाक बनाए जाने को लेकर दुनिया से कट जाता है और इस दौरान वह इंटरनेट पर एक सुसाइडल गर्ल से मिलता है. इस तरह फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है, और इसमें सुसाइड और इंटरनेट को लेकर काफी दिलचस्प चीजें सामने आती हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुसाइड को लेकर 'रिस्टकटर्सः अ लव स्टोरी' नाम की फिल्म भी है. 2006 की ये अमेरिकी ब्लैक कॉमेडी रोड मूवी है, जिसे गोरान डुकिच ने डायरेक्ट किया है. इसमें जिंदगी के बाद की कहानी को दिखाया गया है. ये कहानी जिया की है जो आत्महत्या कर लेता है, और फिर जिंदगी के बाद की दुनिया में पहुंचता है, और वहां सब कुछ वैसा नहीं होता जैसा अकसर कहा जाता है. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...