'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' पर दिल्ली HC ने सुनाया फैसला, फिल्म के प्रसारण पर रोक लगाने से किया इंकार

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) स्टारर 'गुंजन सक्सेना- द कार्गिल गर्ल' (Gunjan Saxena: The Kargil Girl) को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला आ चुका है. दिल्ली हाईकोर्ट ने नेटफ्लिक्स फिल्म गुंजन सक्सेना के प्रसारण पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है.

'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' पर दिल्ली HC ने सुनाया फैसला, फिल्म के प्रसारण पर रोक लगाने से किया इंकार

'गुंजन सक्सेना' (Gunjan Saxena: The Kargil Girl) फिल्म के प्रसारण पर रोक लगाने से दिल्ली हाईकोर्ट का इंकार

खास बातें

  • गुंजन सक्सेना फिल्म के प्रसारण पर रोक लगाने से हाईकोर्ट का इंकार
  • इंडियन एयरफोर्स की छवि खराब करने को लेकर लगाए गए थे आरोप
  • जाह्नवी कपूूर ने निभाई है 'गुंजन सक्सेना' फिल्म में मुख्य भूमिका
नई दिल्ली:

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) स्टारर 'गुंजन सक्सेना- द कार्गिल गर्ल' (Gunjan Saxena: The Kargil Girl) को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला आ चुका है. दिल्ली हाईकोर्ट ने नेटफ्लिक्स फिल्म गुंजन सक्सेना के प्रसारण पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है. इस बात की जानकारी समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर दी है. फिल्म 'गुंजन सक्सेना' को लेकर केंद्र ने इंडियन एयरफोर्स की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए फिल्म के प्रसारण को रोकने की याचिका दाखिल की थी. 'गुंजन सक्सेना: द कार्गिल गर्ल' फिल्म को लेकर आए दिल्ली हाईकोर्ट के इस फैसले पर सोशल मीडिया यूजर भी खूब कमेंट कर रहे हैं. 

Newsbeep


बता दें कि भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने फिल्म में अपने नेगेटिव चित्रण को लेकर 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' (Gunjan Saxena: The Kargil Girl) फिल्म के खिलाफ सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन को शिकायती पत्र भी लिखा था.  Netflix और धर्मा प्रोडक्‍शंस को भेजे अपने लेटर में एयरफोर्स ने कहा है कि शुरुआती सहमति के मुताबिक, "शुरुआती सहमति के अनुसार, धर्मा प्रोडक्‍शंस ने कहा था कि फिल्‍म में भारतीय वायुसेना यानी IAF के सम्‍मान का पूरा ध्‍यान रखा जाएगा. साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि फिल्‍म भावी पीढि़यों को वायुसेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


IAF की ओर से लिखे गए लेटर की कॉपी ANI के पास है. इसमें कहा गया है, 'पूर्व फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्‍सेना (Gunjan Saxena) के स्‍क्रीन कैरेक्‍टर को महिमामंडित करने के लिए धर्मा प्रोडक्‍शंस ने कुछ ऐसी स्थिति पेश की हैं जो भ्रमित करने वाली हैं और भारतीय वायुसेना में महिलाओं के खिलाफ अनुचित कार्य संस्‍कृति का चित्रण करती हैं.' बता दें कि यह फिल्म इंडियन एयरफोर्स की पहली महिला पायलट गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित है, जो कि कारगिल वॉर का भी हिस्सा रह चुकी हैं. गुंजन ने कारगिल वार के दौरान घायल सैनिकों को बचाने में अहम भूमिका निभाई थी और साहस दिखाने के लिए उन्‍हें शौर्य वीर अवार्ड से सम्‍मानित किया गया था.