'गाइड' की शूटिंग के दौरान देव आनंद कर बैठे थे यह गलती, Matinee Men में हुआ खुलासा

पत्रकार और लेखक रोशमिला भट्टाचार्य (Roshmila Bhattacharya) ने जुलाई 2019 में अपनी पहली पुस्तक निकाली थी जोकि गुलशन ग्रोवर की बायोग्राफी पर आधारित थी जिसका नाम था 'बैड मैन'. अब इनकी अगली किताब का नाम है 'मैटिनी मेन'.

'गाइड' की शूटिंग के दौरान देव आनंद कर बैठे थे यह गलती, Matinee Men में हुआ खुलासा

'गाइड' की शूटिंग के दौरान देव आनंद (Dev Anand) कर बैठे थे यह गलती

नई दिल्ली:

पत्रकार और लेखक रोशमिला भट्टाचार्य (Roshmila Bhattacharya) ने जुलाई 2019 में अपनी पहली पुस्तक निकाली थी जोकि गुलशन ग्रोवर की बायोग्राफी पर आधारित थी जिसका नाम था 'बैड मैन'. शनिवार को उनकी दूसरी किताब 'मैटिनी मेन' जोकि अब सभाी बुकशॉप और ऑनलाइन स्टोर में मौजूद है. इस किताब में हिंदी सिनेमा के सभी लोकप्रिय खलनायक को लेकर बात की गई है वहीं दूसरी तरफ इस किताब में उस समय के सुपरस्टार के बारे में भी बात की है जिन्हें ग्लैम, महिमा और गौरव से भरपूर दिखाया जाता था, उन सुपरस्टार की फिल्मों में दमदार लुक और एक्टिंग के अलावा इस किताब में उनके रियल लाइफ से जुड़ी दिलचस्प कहानी पढ़ने का मौका मिलेगा. 

रोशमिला भट्टाचार्य तीन दशकों से बॉलीवुड को लेकर लिखते आईं है उन्होंने इस किताब को लिखने से पहले पूरी तरह से रिसर्च किया है साथ ही उन्होंने अपने इस किताब में बॉलीवुड एक्टरों के साथ किये इंटरव्यू को भी शामिल किया है जैसे- अशोक कुमार, दिलीप कुमार, देव आनंद, शम्मी कपूर, धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, फारुख शेख, मिथुन चक्रवर्ती, जॉन अब्राहम और खान्स, आमिर, शाहरुख, सलमान और इरफान को भी शामिल किया है. और उनके साथ बिताए गए खास पलों की यादों को भी इसमें शामिल किया है.

इस किताब को लेकर रोशमिला भट्टाचार्य कहती हैं कि यह किताब बॉलीवुड को लेकर एक सामान्य ज्ञान के किताब की तरह है. इस किताब में उन्होंने एक दिलचस्प वाक्या शामिल किया है जिसमें उन्होंने अशोक कुमार के तीन सौ से अधिक पेंटिंग कैसे बनाई वाली कहानी को भी शामिल किया है वहीं दूसरी तरफ दादामोनी का जिक्र करते हुए लिखा है कि इतने बड़े स्टार होते हुए भी उन्होंने अपनी बेटी भारती के कॉलेज फंक्शन में मुख्य अतिथि होने से मना कर दिया गया था. ऐसी कई रियल लाइफ स्टोरी आपको इस किताब में पढ़ने को मिल जाएगी. 

रोशमिला भट्टाचार्य देव आनंद का जिक्र करते हुए लिखती हैं कि देव आनंद जब गाइड फिल्म की शूटिंग उदयपुर में कर रहें थे तब उस वक्त असली गाइड पहुंच नहीं पाया था तब देव आनंद ने जैसे तैसे एक नाव में कुछ लोगों को बैठाया और फिल्म की शूटिंग पूरी की गई. आपको बता दें कि यह फिल्म अमेरिकी-भारतीय प्रोड्क्शन हाउस के अंदर बन रही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस किताब में जॉन अब्राहम का जिक्र करते हुए लिखा कि जॉन ने बीए में इकोनोमिक्स ऑनर्स किया है. लेकिन बाद में वह मॉडलिंग के क्षेत्र में कदम रखा और फिर एक टाइम के बाद वह इस सबसे उब कर उन्बोंने फ्रैंक काफ्का पढ़ा और फिर वह वर्ल्ड अफेयर के मामले में बहुत बड़े जानकर बन गए. इसके बाद जॉन ने फिल्म में डेब्यू किया और अपनी अलग तरह की बॉडी और शानदार एक्सप्रेशन की वजह से कुछ दिन के अंदर ही बॉलीवुड के डैशिंग हीरो की लिस्ट में शामिल हो गए. आज जॉन धूम. सत्यमेव जयते, पानी न्यूयार्क जैसी ब्लॉकबस्टर देने के बाद बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए हैं.